नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक जगत में हर दिन कई ऐसी खबरें आती हैं जो हमारे लिए जानना बेहद अहम है। लेकिन कई बार रोजाना की भागदौड़ में हम इन्हें मिस कर देते हैं। इसी के चलते हम आपके लिए ब्रेकिंग न्यूज लाए हैं। यहां हम आपको पल-पल की अहम खबरो की जानकारी देंगे। अगर आज की बड़ी खबरों पर नजर डालें तो आज रात 12 बजे से दो लोकप्रिय स्मार्टफोन्स Redmi 8 और Realme XT को सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं, Samsung Galaxy Fold को आज दोबारा प्री-बुक किया जा सकेगा।

5:50 PM- PUBG Lite के लिए नया अपडेट रोल आउट किया गया है। इस नए अपडेट के साथ कई सारे बग फिक्स किए गए हैं। PUBG Lite के इस नए अपडेट के बारे में कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिए जानकारी दी है। इस नए अपडेट के रोल आउट होने के बाद PC यूजर्स को गेम खेलने में हो रही परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस खबर को पूरा पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

04: 50 PM- HMD Global फरवरी 2020 में आयोजित होने वाले MWC इवेंट में Nokia 8.2 के साथ ही इसके 5G वेरिएंट को भी लॉन्च कर सकती है जो कि 5G के साथ आने वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा। इस फोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 32 मेगापिक्सल का पॉप—अप सेल्फी कैमरा उपलब्ध हो सकता है। इस खबर को पूरा पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

4:35 PM: Realme X के लिए नया अपडेट रोल आउट किया गया है। इस नए अपडेट के साथ यूजर्स को अब एंड्रॉइड 10 वाला खास डिजिटल वेल बीइंग फीचर मिलने लगेगा। इस नए अपडेट के बारे में कंपनी के आधिकारिक फोरम के जरिए जानकारी दी है। यूजर्स इस अपडेट को अपने सेटिंग्स मैन्यू से डाउनलोड कर सकते हैं। इस खबर को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

03:50 PM: DTH सब्सक्राइबर्स के लिए एक खुशखबरी है। अब सब्सक्राइबर्स महज एक SMS भेजकर ही चैनल को सब्सक्राइब और अनसब्सक्राइब कर पाएंगे। इस बात की जानकारी खुद टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने दी है। TRAI ने DPO यानी डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म्स ऑपरेटर्स को यह निर्देश दिए हैं कि वो 15 दिन के लिए अंदर सब्सक्राइबर्स को यह सुविधा उपलब्ध कर दें। इससे यूजर्स महज एक SMS भेजकर अपना मनपसंद चैनल चुन सकेंगे। साथ ही उन्हें अनसब्सक्राइब भी कर सकें। TRAI ने इसके लिए एक नोटिफिकेशन भी जारी की है। इस खबर को पूरा पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

12:10 PM- Reliance Jio ने पिछले दिनों ही घोषणा की ​थी कि अब अन्य नेटवर्क पर कॉल करने पर यूजर्स को 6 पैसा प्रति मिनट के हिसाब से इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) चार्ज देना होगा। जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा था कि अन्य टेलिकॉ​म कंपनियां भी अपने यूजर्स से IUC चार्ज ले सकती हैं। लेकिन Vodafone-Idea और Airtel ने ट्वीटर के ​जरिए स्पष्ट कर दिया है कि वो अपने सब्सक्राइबर्स के लिए फ्री कॉलिंग की सुविधा को बंद नहीं करेगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

11:30 AM- HMD Global ने भारतीय मार्केट में Nokia 6.2 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon India पर इसकी कीमत के साथ लिस्ट कर दिया गया है। इसे आज से खरीदने के लिए भी उपलब्ध करा दिया गया है। Nokia 6.2 की कीमत 15,999 रुपये है। इसे केवल एक ही वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। इसे सेरेमिक ब्लैक कलर में खरीदा जा सकेगा।

11:25 AM- Samsung Galaxy Note 10 और Galaxy Note 10+ के बाद अब चर्चा है कि कंपनी Galaxy Note 10 का सस्ता वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार इसे Galaxy Note 10e या Note 10 Lite नाम से यूरोप में जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। ये स्मार्टफोन ब्लैक और रेड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा और इसे Snapdragon 700 series चिपसेट पर पेश किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

11:00 AM- OnePlus 7T Pro को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। इस फोन को पॉप-अप सेल्फी कैमरा डिजाइन, कर्व्ड फ्ल्यूड एमोलेड डिस्प्ले, ट्रिपल रियर कैमरा और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर जैसे फीचर्स से लैस है। यह फोन OnePlus 7T का अपग्रेडेड वेरिएंट है। कीमत की बात करें तो OnePlus 7T Pro 53,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। यह इसके 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत है। इसकी सेल आज दोपहर 12 बजे से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

10:30 AM- Infinix भारतीय बाजार में 15 अक्टूबर को अपना नया स्मार्टफोन Infinix S5 लॉन्च करने वाली है। जो कि एक्सक्लूसिव ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर उपलब्ध होगा। Flipkart पर दी गई जानकारी के अनुसार इस स्मार्टफोन में Super Cinema डिस्प्ले और 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं फोन को 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ एक ही वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। इस फोन को Rs 10,000 के बजट में लॉन्च किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

09:40 AM- LG ने 5G सपोर्ट के साथ नया स्मार्टफोन V50S ThinQ855 कोरिया में लॉन्च कर दिया है जिसकी कीमत 11,99,000 Korean Won लगभग Rs 71,340 है और ये ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन की खासियत में इसमें दी गई ड्यूल ​स्क्रीन है जिसका उपयोग यूजर्स मल्टीटास्किंग के लिए कर सकते हैं। इसके अलावा ड्यूल स्क्रीन पर एक समय में दो ऐप्स का आसानी से उपयोग किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

08:50 AM- Realme XT को यूजर्स द्वारा बेहद पसंद किया जा रहा है। इसे कुछ समय पहले लॉन्च किया गया था लेकिन आज तक इसे फ्लैश सेल में ही उपलब्ध कराया जा रहा है। अगर आप इस फोन को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज एक बार फिर आपके पास मौका है। इस फोन को रात 12 बजे से ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट realme.com पर स्पेशल ओपन सेल में उपलब्ध कराया जाएगा। इस फोन की कीमत 15,999 रुपये से शुरू होती है। यहां पढ़ें पूरी खबर

08:35 AM- Redmi 8 को भारतीय मार्केट में कुछ ही दिन पहले लॉन्च किया गया है। बजट सेगमेंट में लॉन्च हुआ यह फोन कई खास फीचर्स के साथ आता है। यह Redmi 7 स्मार्टफोन का अपग्रेडेड वेरिएंट है। कीमत की बात करें तो Redmi 7 और Redmi 8 की कीमत में कोई अंतर नहीं है। Redmi 7 को भी 7,999 रुपये में लॉन्च किया गया था। वहीं, Redmi 8 को भी 7,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। इस फोन को सेल के लिए आज रात 12 बजे से Flipkart और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Mi.com पर सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। यहां पढ़ें पूरी खबर

08:15 AM- फेस्टिव सीजन में जहां एक तरफ ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon और Flipkart दिवाली सेल की तैयारी कर रही हैं। वहीं, स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां भी अपने यूजर्स को सरप्राइज देने से नहीं चूक रही हैं। फोन कंपनियां भी अपने स्मार्टफोन्स की कीमतों में कटौती कर रही हैं जिससे इस फेस्टिव सीजन आप कम कीमत में अच्छा स्मार्टफोन खरीद पाएं। Nokia 2.2 और Nokia 3.2 की बात करें तो इनकी कीमत में 1,100 रुपये तक की कटौती की गई है। अब इन फोन्स को क्रमश: 6,599 रुपये और 7,499 रुपये में खरीदा जा सकेगा। यहां पढ़ें पूरी खबर

07:45 AM- Samsung Galaxy Fold को भारतीय मार्केट में कुछ ही समय पहले लॉन्च किया गया था। इसे सबसे पहले 4 अक्टूबर को प्री-बुकिंग्स के लिए उपलब्ध कराया गया था। इस दौरान महज 30 मिनट में ही Galaxy Fold स्मार्टफोन्स की 1,600 यूनिट्स की बुकिंग की गई। अगर आप भी इस फोन को बुक करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके पास आज मौका है। इसे आज एक बार फिर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इस फोन की कीमत 1.65 लाख रुपये है। इस फोन को Samsung की आधिकारिक वेबसाइट से आज दोपहर 12 बजे से प्री-बुक किया जा सकेगा। यहां पढ़ें पूरी खबर

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप