नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme के पॉप-अप कैमरे वाले स्मार्टफोन Realme X के लिए नया अपडेट रोल आउट कर दिया गया है। इस अपडेट के साथ ही यूजर्स को एंड्रॉइड 10 का खास डिजिटल वेल बीईंग फीचर मिलने लगा है। कंपनी के आधिकारिक फोरम के मुताबिक, यूजर्स को फर्मवेयर वर्जन RMX1901EX_11.A.08 के नाम से ये नया अपडेट मिल रहा है। यह अपडेट सितंबर 2019 एंड्रॉइड सिक्युरिटी पैच के साथ रोल आउट किया गया है। इस अपडेट को ओवर-द-एयर (OTA) के जरिए रोल आउट किया गया है।

Realme के आधिकारिक फोरम के मुताबिक, इस नए अपडेट के साथ फोन में आ रही कुछ समस्याओं को भी ठीक किया गया है। इन समस्याओं के बारे में यूजर्स ने फोरम पर रिपोर्ट किया था। यूजर्स इस लेटेस्ट अपडेट को चेक करने के लिए अपने स्मार्टफोन के मैन्यू में जाकर नए अपडेट को चेक कर सकते हैं। इस अपडेट को यूजर्स वाई-फाई या मोबाइल डाटा दोनों के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं।

Realme X के इस नए अपडेट में यूजर्स को डिजिटल वेल बीइंग के साथ-साथ वेदर विजेट भी मिल रहा है। यही नहीं, यूजर्स को नए अपडेट के साथ स्मार्ट असिस्टेंस इंटरफेस भी ऑप्टिमाइज्ड मिलेगा। इस अपडेट को फेज वाइज रोल आउट किया गया है, जिसकी वजह से यह अपडेट फिलहाल लिमिटेड यूजर्स को ही मिल रहा है। धीरे-धीरे इस अपडेट को सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। अगर, आप भी इस अपडेट को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप अपने सेटिंग्स मैन्यू में जाकर इसे चेक कर सकते हैं।

आपको बता दें कि कंपनी ने अपने मिड और बजट रेंज वाले स्मार्टफोन्स Realme C2, Realme 3 Pro और Realme 5 के लिए भी डिजिटल वेल बीइंग वाला अपडेट कुछ दिन पहले ही रोल आउट किया था। Realme X के फीचर्स की बात करें तो इसे 48+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। ये स्मार्टफोन Rs 16,999 की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस