नई दिल्ली, टेक डेस्क। Redmi 8 को भारतीय मार्केट में कुछ ही दिन पहले लॉन्च किया गया है। बजट सेगमेंट में लॉन्च हुआ यह फोन कई खास फीचर्स के साथ आता है। यह Redmi 7 स्मार्टफोन का अपग्रेडेड वेरिएंट है। कीमत की बात करें तो Redmi 7 और Redmi 8 की कीमत में कोई अंतर नहीं है। Redmi 7 को भी 7,999 रुपये में लॉन्च किया गया था। वहीं, Redmi 8 को भी 7,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। इस फोन को सेल के लिए आज रात 12 बजे से Flipkart और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Mi.com पर सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

Redmi 8 की कीमत और उपलब्धता: इसे दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। पहला 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है जिसकी कीमत 7,999 रुपये है। वहीं, दूसरा 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस है जिसकी कीमत 8,999 रुपये है। इसे ऑनिक्स ब्लैक, रूबी रेड और सैफायर ब्लू कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकेगा।

Redmi 7 खरीदें यहां से 

Redmi 8 के फीचर्स: फोन के डिस्प्ले की बात करें तो यह 6.2 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है। यह डॉट नॉच के साथ पेश किया गया है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर मौजूद है। यह फोन दो वेरिएंट में पेश किया गया है। पहला 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। दूसरा 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इसकी स्टोरेज को 512 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोन में P2i स्पलैश रेस्सिटेंट और गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है। वहीं, दूसरे सेंसर की बात करें तो यह 2 मेगापिक्सल का है। फोन में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी मौजूद है। Redmi 8 को अनलॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 18 W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसमें चार्जिंग के लिए Type-C स्लॉट दिया गया है।

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप