Move to Jagran APP

Vodafone-Idea और Airtel यूजर्स के लिए खुशखबरी, फ्री कॉलिंग सर्विस नहीं होगी बंद

Vodafone-Idea और Airtel ने घोषणा की है कि वह अपने सब्सक्राइबर्स के लिए फ्री कॉलिंग की सुविधा को बंद नहीं करेंगे...

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 12:36 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 12:45 PM (IST)
Vodafone-Idea और Airtel यूजर्स के लिए खुशखबरी, फ्री कॉलिंग सर्विस नहीं होगी बंद
Vodafone-Idea और Airtel यूजर्स के लिए खुशखबरी, फ्री कॉलिंग सर्विस नहीं होगी बंद

नई दिल्ली, टेक डेस्क। हाल ही में टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने घोषणा की ​थी कि अब Jio के नंबर से अन्य नेटवर्क पर कॉल करने पर यूजर्स को इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) चार्ज देना होगा और इसके लिए कंपनी 6 पैसा प्रति मिनट के हिसाब से चार्ज लेगी। Reliance Jio की घोषणा के बाद चर्चा थी कि अन्य टेलिकॉम कंपनियां भी अब फ्री कॉलिंग की सुविधा को बंद कर सकती हैं। लेकिन Vodafone-Idea और Airtel ने स्पष्ट कर दिया है कि वो अपने सब्सक्राइबर्स के लिए फ्री कॉलिंग की सुविधा को बंद नहीं करेगी। 

loksabha election banner

Vodafone-Idea ने ट्वीटर अकाउंट के ज​रिए जानकारी देते हुए कहा है कि वो अपने ग्रा​हकों पर ऐसा कोई बोझ नहीं डालना चा​हती जिसके बाद उन्हें कॉलिंग के लिए सोचना पड़े। कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया है कि Vodafone-Idea से किसी अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अलग से कोई चार्ज नहीं देना होगा, कंपनी का कहना है कि 'हमने आपसे जो वादा किया है उसका आनंद लें।'

वहीं एक यूजर ने फ्री कॉलिंग को लेकर ट्वीटर पर Airtel से सवाल किया था, जिसके जवाब में कंपनी ने जानकारी दी है कि 'Airtel का अनलिमिटेड पैक वॉयस कॉलिंग के लिए बिल्कुल फ्री है। फ्री कॉलिंग का उपयोग आप एसटीडी और लोकर और रोमिंग के लिए देश में कहीं भी किया जा सकता है। इसके लिए यूजर्स को अलग से चार्ज नहीं देना पड़ेगा।

बता दें कि Reliance Jio ने हाल ही में घोषणा की थी कि Jio नंबर से किसी अन्य नेटवर्क पर कॉल करने पर यूजर्स को 6 पैसा प्रति मिनट इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) चार्ज देना होगा। कंपनी ने ये भी स्पष्ट कर दिया था कि IUC चार्ज के वजह से यूजर्स को मिलने वाले डाटा प्लान्स या बेनिफिट्स पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इसके साथ ही कंपनी ने अन्य नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग की सुविधा के लिए IUC प्लान्स भी पेश किए हैं। अन्य नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग के लिए आपको ये रिचार्ज करवाना जरूरी होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.