Move to Jagran APP

बसपा के उत्तर प्रदेश में सत्ता में आने पर आएंगे अच्छे दिन : मायावती

खचाखच भरे परेड मैदान के मंच से मायावती ने विश्वास जताया कि उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 04 Sep 2016 10:18 AM (IST)Updated: Mon, 05 Sep 2016 10:22 AM (IST)

इलाहाबाद (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश में मिशन 2017 की शुरूआत के तीसरे पड़ाव में बहुजन समाज पार्टी मुखिया मायावती ने आज संगमनगरी में विश्वास जताया कि बसपा के उत्तर प्रदेश में सत्ता संभालने के बाद प्रदेश के लोगों के अच्छे दिन आएंगे। मायावती परेड के उसी मैदान में जनसभा को संबोधित किया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जून में जनसभा की थी।

loksabha election banner

खचाखच भरे परेड मैदान के मंच से मायावती ने विश्वास जताया कि उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

मुलायम के गढ़ में मायावती : आरएसएस की नीतियों पर चलती है भाजपा

आज सभास्थल पर भारी भीड़ देखकर पार्टी की मुखिया मायावती बेहद गदगद थीं। मायावती ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी को सरकार बनाने से को कोई भी नहीं रोक पाएगा। प्रदेश में सर्वजन सुखाय का सपना पूरा होगा। अब उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। मायावती ने कहा कि कार्यकर्ताओं के जोश से जीत का भरोसा हुआ है।

बुआ-भतीजे की सियासत में उत्तर प्रदेश हुआ बर्बाद : अमित शाह

बहुजन समाज पार्टी के एक बार फिर से उत्तर प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद से यहां के लोगों के अच्छे दिन वापस आएंगे।मायावती ने कहा कि यूपी की जनता को आगामी विधानसभा चुनाव में जनकल्याण के लिए बसपा की सरकार बनानी होगी। हमारी पार्टी का नारा है, सवर्जन हिताय-सर्वजन सुखाय। यह हमारी पार्टी की मूल नीति है। इसी नीति पर हमने अपने चारों शासनकाल में न्याय किया है। खास कर गरीबों व अल्पसंख्यकों का ध्यान रखा है।

देखें तस्वीरें : इलाहाबाद में मायावती की जनसभा में उमड़ा सैलाब
मायावती ने कहा कि बसपा के हर शासन में प्रदेश की कानून-व्यवस्था बेहद मजबूत रही है। यहां से अपराध तथा अपराधी भाग जाते थे। इसी कारण से प्रदेश विकास की राह पर चल रहा था। दूसरी सरकार ने विकास का काम ठप कर दिया है। भ्रष्टाचार तथा गुंडाराज चल रहा है।

मायावती ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने देश तथा प्रदेश को हर कदम पर धोखा दिया है। कांग्रेस अब गरीबों को आरक्षण देने का ढोंग कर रही है। मायावती ने कहा कि जब मैंने इस मामले को राज्यसभा में उठाया था, तब कांग्रेस गरीब सवर्णों को आरक्षण देने के मामले में चुप रहती थी। अब यह लोग उसी की वकालत में लगे हैं। दिल्ली में कांग्रेस की नाव डुबोने वाली शीला दीक्षित को उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पद का दावेदार बनाया है। मायावती ने कहा कि बसपा ने प्रदेश में सभी धर्मों के लोगों का भला किया है। भाजपा तो सिर्फ पूंजीपतियों का भला कर रही है।

आगरा में भारतीय जनता पार्टी पर जमकर बरसीं बसपा की मुखिया मायावती

पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो ने कहा कि मोदी सरकार धन्ना सेठों का ही भला कर रही है। बड़े पूंजीपतियों का कर्ज माफ किया जा रहा है और छोटे किसानों, कारोबारियों को प्रताडि़त किया जा रहा है। देश को बर्बादी की इस राह पर लाने के लिए कांग्रेस की सरकार जिम्मेदार है। भाजपा सरकार माहौल को और खराब कर रही है।मायावती ने कहा कि केंद्र की जनधन योजना से धन्ना सेठों का ही फायदा। मुट्ठी भर पूंजीपतियों को ही लाभ मिल रहा है। दलितों के बारे में पीएम मोदी का इंटरव्यू लेखा जोखा के साथ सिर्फ फाइलों में दर्ज कागजी मसौदा है। मोदी सरकार जनकल्याण में विफल है। भ्रष्टाचार-महंगाई पर मोदी सरकार विफल है। ऐसा कुछ नहीं किया है जिससे जनता उसकी तारीफ करे।

अखिलेश यादव ने किया बुआ मायावती के तैल चित्र का लोकार्पण

लोकसभा चुनाव के दौरान देश के लोगों खास कर उत्तर प्रदेश के लोगों से मोदी ने कहा था कि यदि सत्ता मिली तो विदेशों में जमा कालाधन सौ दिनों के अंदर लाया जाएगा, और प्रत्येक गरीब परिवार में हर व्यक्ति को पंद्रह लाख रुपये दिए जाएंगे, लेकिन कुछ नहीं हुआ। मैं पूछना चाहती हूं कि किसी गरीब को एक रुपये की भी फूटी कौड़ी नहीं मिली है। मोदी का यह वादा भी पूरी तरह फेल हुआ है। कांग्रेस की तरह देश का कालाधन निकालने की दिशा में योजना लाई है। भाजपा में भी कांग्रेस की तरफ भ्रष्टाचार की जड़ें फैलीं हैं।

जंगल राज को खत्म करेंगे

मायावती ने कहा कि हमारी सरकार बनने पर जंगल राज को खत्म किया जाएगा। भ्रष्टाचार खत्म करेंगे। अपराधिक तत्वों को जेल भेजा जाएगा। सपा सरकार में उत्पीड़ित लोगों की एफआरआर दर्ज करवाकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्हें बचाने वाले पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पट्टे की जमीन पर काबिजधारी लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी। भर्तियों की जांच होगी।

देश के करोड़ों दलितों के साथ बौद्ध धर्म अपनाऊंगीः मायावती

यूपी लोकसेवा आयोग में एक ही जाति के लोगों को फायदा पहुंचाएं जाने की जरूरत पड़ने पर जांच की जाएगी। माफिया-गुंडों को जेल भेजा जाएगा। बिजली, पानी तथा स्वास्थ्य की सुविधा बेहतर होगी। सरकारी योजनाओं का लाभ एक वर्ग विशेष को नहीं दिया जाएगा। हर वर्ग के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। अतिपिछड़े क्षेत्रों को विकसित करने की दिशा में पहल होगी। धन्ना सेठों के कहने पर कुछ ही क्षेत्रों का विकास नहीं होगा।

आरक्षण को भाजपा ने किया निष्प्रभावी

मायावती ने जनसभा में आरक्षण का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन काल में कुछ लोगों ने कोर्ट कचहरी का सहारा लेकर प्रमोशन में आरक्षण खत्म करवा दिया। हमने संघर्ष किया तो संविधान संशोधन हुआ। यह विधेयक राज्यसभा में तो पास हुआ, लेकिन लोकसभा में अटक गया। इससे भाजपा की दलित विरोधी मानसिकता साफ नजर आती है। भाजपा शासन में आरक्षण का कोटा अधूरा है। प्राइवेट सेक्टर में अभी तक आरक्षण की व्यवस्था नहीं है। बड़े बड़े काम प्राइवेट सेक्टर को दिए जा रहे हैं, इससे आरक्षण नहीं के बराबर रह गया है। भाजपा की दलित-आदिवासी व पिछड़ा वर्ग विरोधी मानसिकता साफ झलकती है।

दलितों के गढ़ में ताकत दिखा विरोधियों को करारा जवाब देंगी मायावती

भाजपा शासित राज्यों में इन वर्गों का हर स्तर पर शोषण हो रहा है। रोहित वेमुला, गुजरात का ऊना प्रकरण, यूपी का दयाशंकर सिंह प्रकरण इसी बात का उदाहरण है। भाजपा नेता कुछ मौकों पर दलित व पिछड़े वर्गों के घर जाकर खाना खाते हैं, इससे इन वर्गों का भला नहीं होने वाला। इन वर्गों के लोग नरेंद्र मोदी की सहानुभूति नहीं चाहते। वह ठोस कार्रवाई चाहते हैं। वह संविधान प्रदत अधिकार को जमीन पर लागू होना देखना चाहते हैं।

मुसलमानों से सौतेला व्यवहार

मायावती ने कहा कि मुस्लिम समाज के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। सांप्रदायिक व कट्टरवादी ताकतें मजूबत हो रही हैं। देश को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए गोरक्षा तथा आतंकवाद के नाम पर मुस्लिम समाज का उत्पीडऩ हो रहा है। यह देश हित में ठीक नहीं। बसपा इसकी कड़ी निंदा करती है। केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनी सरकार विफल है, इससे देश की जनता निराश है। दिल्ली की कानून व्यवस्था खराब है और यूपी में भी खराब हालत है।

बुआ के इशारे पर सीएम करा रहे दलित उत्पीडऩ : कठेरिया

भाजपा ने यूपी में केशव प्रसाद जैसे व्यक्ति को अध्यक्ष बनाया है, जिसका अपराधिक इतिहास रहा है। पूरे प्रदेश में गुंडे, माफिया व सांप्रदायिक ताकतों का मनोबल बढ़ चुका है। सरकारी गैरसरकारी जमीन पर कब्जे चरम सीमा पर पहुंच चुकी है। मुजफ्फरनगर, दादरी, बुलंदशहर व मथुरा कांड को कभी नहीं भुलाया जा सकता। यूपी की 22 करोड़ जनता असुरक्षित है। खास तौर पर महिलाएं तो बिल्कुल नहीं। ऐसा कोई दिन नहीं जाता जब किसी न किसी महिला की इज्जत आबरू लूटी जाती है।

मीडिया व विपक्ष की दोहरी मानसिकता

मायावती ने कहा कि यूपी की जनता को आगामी विधानसभा चुनाव में जनकल्याण के लिए बसपा की सरकार बनानी होगी। हमारी पार्टी का नारा है, सवर्जन हिताय-सर्वजन सुखाय। यह हमारी पार्टी की मूल नीति है। इसी नीति पर हमने अपने चारों शासनकाल में न्याय किया है।

मायावती को एक और झटका, ब्रजेश पाठक भाजपा में शामिल

खास कर गरीबों व अल्पसंख्यकों का ध्यान रखा है। बहुजन समाज में ही सर्व समाज का हित निहित है। विरोधी दल तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। बसपा मिशनरी मूवमेंट है। किसी भी समाज का पार्टी से जुड़ा बड़ा से बड़ा नेता यदि किसी दूसरी पार्टी के साथ जाता है तो उसका कोई महत्व नहीं रह जाता। अभी हाल ही में टिकट को लेकर कुछ लोग बीएसपी को छोड़ कर गए हैं अथवा निकाल दिए गए हैं, वह आए दिन बीएसपी पर टिकट बेचने का झूठा आरोप लगाते हैं। इस किस्म के लोग हर पार्टी में मिलेंगे। मीडिया के लोग दूसरी पार्टियों पर लगे आरोपों को दरकिनार करते हैं, और दलित विरोधी मानसिकता के लोग बीएसपी के मामले को बढ़ा चढ़ा कर दिखाते हैं। वह आरोपों को सही बताते हैं।

समाजवादी कुनबे की कलह से उत्तर प्रदेश की जनता बेहाल : मायावती

यूपी में बीएसपी के बारे में काफी दुष्प्रचार है। पार्टी की हालत ठीक नहीं है। बीएसपी में टिकट बेचने के आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। विपक्ष जवाब दे कि जब बीएसपी की हालत खराब तब कोई क्यों इसकी टिकट खरीदेगा। बसपा बहुत आगे बढ़ चुकी है। भाजपा के नेता अपनी धन्ना सेठों के जरिए फर्जी सर्वे के जरिए अपना मुकाबला सपा से दिखा है। सर्वे का ड्रामा बसपा की रैलियों की वजह से नहीं चलेगा।

2007 में फेल हुए थे सर्वे

मायावती ने कहा कि मीडिया में जो सर्वे आ रहे हैं उससे बसपा के लोगों तथा प्रदेश की जनता को सावधान रहना है। वर्ष 2007 में ऐसे ही सर्वे फेल हुए थे। पिछले समय जो सर्वे आए थे, वह भी धन्ना सेठों के साजिश थे ताकि बसपा के लोग धीमे पड़ जाएं। इससे सावधान रहना है।विरोधी पार्टियों के लोग अब तिलक तराजू और तलवार वाले नारों को इसलिए उछाल रहे हैं ताकि अपर कास्ट के लोग वोट न दें।

भाजपा शासित राज्यों में ही गौरक्षा का गोरखधंधा : मायावती

यदि हमारी पार्टी की सोच अपर कास्ट के प्रति अच्छी नहीं होती तो हमारी पार्टी इन्हें ऊंचे पोस्ट क्यों देती। इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। दयाशंकर सिंह जैसे कई और नेता हो सकते हैं जो कुछ भी आरोप लगा सकते हैं, इससे भड़कने की जरूरत नहीं है। विरोधी पार्टियों के नेताओं के अनाप -शनाप भाषणों को दरकिनार करें। ठीक उसी तरह जैसे आसमान की तरफ मुंह कर थूकने से अपना ही मुंह खराब हो सकता है। सपा-भाजपा अंदरूनी मिलीभगत से हिंदू मुस्लिमों में दंगे करवा सकती हैं। क्योंकि दोनों ही समाज के गरीबों का नुकसान होता है। दंगा कराने वाले नेता दूर खड़े होकर तमाशा देखते हैं। कांग्रेस भी इसमें पीछे नहीं हैं।

वाराणसी की जनता को निराशा

मायावती ने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद वाराणसी की जनता को भी कोई फायदा नहीं मिला है। वहां बाढ़ प्रभावित लोगों की उन्होंने कोई सुधि नहीं ली। इलाहाबाद, मिर्जापुर की तो बात ही दूर है। मीडिया में ही काम दिख रही है। बसपा की सरकार थी तो हर क्षेत्र का ध्यान रखा जाता था। सपा सरकार के मुखिया अपने घर परिवार के झगड़े में ही उलझे हैं। भाजपा का रिमोट कंट्रोल आरएसएस के हाथ में है। यह पार्टी भी प्रदेश में हर किसी का भला करने वाली सरकार नहीं दे सकती है। कश्मीर के मामले में केंद्र और कश्मीर की पीडीपी-भाजपा सरकार विफल है। अब काफी देर से वहां सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भेजा गया है। इसलिए हमारी पार्टी इसमें शामिल नही हुई। कश्मीर अपने देश का ही अंग है।

पार्टी के नेताओं को मायावती की टिप्स- टकराव से बचो, भाईचारा बढ़ाओ

यदि केंद्र ठोस कदम उठाती है तो हम उसका साथ देंगे। कांग्रेस की स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि उसे अपनी पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार दिल्ली से ढूढ़ना पड़ा है। बसपा ही ऐसी पार्टी है जब सबका भला कर सकती है। इसलिए प्रदेश की जनता को बसपा की सरकार बनानी होगी। मीडिया देख लें कि अपार गर्मी में कितनी भीड़ आई है। लाखों लोग आए हैं, यह दूसरी पार्टियों की तरह नहीं है। भाजपा ने बिहार व मप्र से भीड़ लाई थी।

भाजपा व बसपा के विधायक अब सपा में आने को तैयार : अखिलेश

तीनों मंडल के पदाधिकारियों व आम कार्यकर्ताओं व पार्टी द्वारा तय प्रत्याशियों का आभार व्यक्त करती हूं। इलाहाबाद की समुद्री भीड़ देखकर तय हो गया है कि इलाहाबाद, वाराणसी व मिर्जापुर की मंडल में बसपा नंबर वन रहेगी। चुनाव होने तक कांग्रेस बीजेपी, खास तौर पर बीजेपी मीडिया का गलत इस्तेमाल करेगी। उनके पास बड़े बड़े पूंजीपति है, वह घिनौने हथकंडे-षड़यंत्र अपनाएगी। इतनी गर्मी, इतनी धूप, उमस में आप अपनी बहन को सुनने पहुंचे हैं, इसके लिए मैं आपकी आभारी हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.