फिल्म समीक्षा

  • फिल्‍म रिव्‍यू: मानवीय संवेदना से भरपूर है 'एयरलिफ्ट' (4 स्‍टार)

        
    AirliftUpdated on: Fri, 22 Jan 2016 10:54 AM (IST)

    'एयरलिफ्ट' 1990 में ईराक-कुवैत युद्ध में फंसे 1,70,000 भारतीयों की असुरक्षा और निकासी की सच्ची कहानी है। यह फिल्‍म वास्‍तविक होने के साथ मानवीय संवेदना और भावनाओं की सुंदर अभिव्यक्ति हैं। और पढ़ें »

  • फिल्‍म रिव्‍यू: चॉक एन डस्‍टर (2.5 स्‍टार), जूही-शबाना के हैं फैंस तो जरूर देखें

        
    Chalk n DusterUpdated on: Fri, 15 Jan 2016 01:44 PM (IST)

    जयंत गिलटकर की फिल्म 'चॉक एन डस्टर' में शबाना आजमी और जूही चावला हैं। उन दोनों की वजह से फिल्म देखने की इच्छा हो सकती है। फिल्म सरल और भावुक है। नैतिकता का पाठ देने की कोशिश में यह फिल्म अनेक दृश्यों में कमजोर हो जाती है। लेखक-निर्देशक की सीमा और पढ़ें »

  • फिल्‍म रिव्‍यू: वजीर (3 स्‍टार)

        
    WazirUpdated on: Fri, 08 Jan 2016 12:46 PM (IST)

    बिजॉय नांबियार की 'वजीर' एक थ्रिलर फिल्म है। इसमें फिल्‍म के मुख्य किरदार अपनी बेटियों की आकस्मिक मौत से स्‍तब्‍ध और घायल हैं। वे हत्या के कारणों को समझने के बाद हत्यारे तक पहुंचना चाहते हैं। सबूत के अभाव में वे गैरकानूनी तरीका अपनाते हैं। और पढ़ें »

  • फिल्‍म रिव्‍यू: चौरंगा (3 स्‍टार)

        
    Movie Review ChaurangaUpdated on: Fri, 08 Jan 2016 11:06 AM (IST)

    बिकास रंजन मिश्रा ने ग्रामीण कथाभूमि में 'चौरंगा' रची है। शहरी दर्शकों को अंदाजा नहीं होगा, लेकिन यह सच है कि श्याम बेनेगल की 'अंकुर' से बिकास रंजन मिश्रा की 'चौरंगा' तक में देश के ग्रामीण इलाकों की सामाजिक संरचना और सामंती व्यवस्था में कोई गुणात्मक ...  और पढ़ें »

  • फिल्म रिव्यू : स्टार वार्स- द फोर्स अवेकंस (3.5 स्‍टार)

        
    Film Review Star Wars Force AwakensUpdated on: Fri, 25 Dec 2015 10:26 AM (IST)

    आखिरकार लोगों का इंतजार खत्‍म हुआ और हॉलीवुड फिल्‍म 'स्टार वार्स- द फोर्स अवेकंस' भारत में रिलीज हो गई। ऐतिहासिक स्पेस कथा 'स्टार वार्स' का यह सातवां संस्करण अपने नाम के अनुरूप अद्भुत और जागृत है। और पढ़ें »

  • फिल्म रिव्यू: बाजीराव मस्‍तानी (4 स्टार)

        
    Bajirao MastaniUpdated on: Fri, 18 Dec 2015 01:47 PM (IST)

    यह कहानी उस समय की है,जब मराठा साम्राज्‍य का ध्‍वज छत्रपति साहूजी महाराज के हाथों में लहरा रहा था और जिनके पेशवा थे बाजीराव वल्हाड़। तलवार में बिजली सी हरकत और इरादों में हिमालय की अटलता,चितपावन कुल के ब्राह्मनों का तेज और आंखों में एक ही सपना... दि...  और पढ़ें »

  • फिल्म रिव्यू: दिलवाले (3 स्टार)

        
    DilwaleUpdated on: Fri, 18 Dec 2015 01:19 PM (IST)

    रोहित शेट्टी की ‘दिलवाले’ और आदित्य चोपड़ा की ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में दिलवाले के अलावा एक संवाद की समानता है- बड़े-बड़े शहरों में एेसी छोटी-छोटी बातें होती रहती हैं सैनोरीटा। इसे बोलते हुए शाहरुख खान दर्शकों को हंसी के साथ वह हसीन सिनेमाई ...  और पढ़ें »

  • फिल्‍म रिव्‍यू: इन द हार्ट ऑफ द सी (3 स्‍टार)

        
    In the Heart of the SeaUpdated on: Sat, 05 Dec 2015 12:55 PM (IST)

    'इन द हार्ट ऑफ द सी' एक दुर्लभ कहानी से प्रेरित फिल्म है, जो विजुअल इफेक्ट से दमदार बन पड़ी है। यह दर्शाती है कि वास्तविक जीवन में किस तरह से संघर्ष किया जाता है। और पढ़ें »

  • फिल्म रिव्यू: 'हेट स्टोरी 3' में है बदले की कामुक कहानी (1.5 स्टार)

        
    Hate Story 3Updated on: Sat, 05 Dec 2015 12:36 PM (IST)

    तीन साल पहले विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में आई ‘हेट स्टोरी’ से बदले की ऐसी कहानी गढ़ी गई, जिसमें सेक्स‘ और अंग प्रदर्शन की पर्याप्त संभावनाएं थी। तीन सालों में तीसरी हेट स्टोरी आ रही है। ऐसी संभावना है कि आगे भी इस फ्रेंचाइजी की फिल्में बनती रहें...  और पढ़ें »

  • फिल्‍म रिव्‍यू: लेजन्ड(3 स्‍टार)

        
    LegendUpdated on: Sat, 05 Dec 2015 12:36 PM (IST)

    'लेजन्‍ड ' कहानी है दो जुड़वा लोगों की। गैंगस्टर्स रिगी और रॉनी ब्रिटिश इतिहास के धुरंधर अपराधियों में से एक है। वो ईस्ट लंदन में अंडरवर्ल्ड को संचालित करते हैं। और पढ़ें »

  • फिल्‍म रिव्‍यू: द गुड डायनासोर (3.5 स्‍टार)

        
    Good DinosaurUpdated on: Sat, 05 Dec 2015 11:45 AM (IST)

    द गुड डायनासोर को डिज्नी पिक्सर की बेस्ट के तौर पर तो नहीं माना जा सकता, मगर हां कुछ मामलों में यह ठीक है। एनिमेशन भी असाधारण तो नहीं है मगर हां उपयुक्त है। और पढ़ें »

  • फिल्‍म रिव्‍यू: कजरिया (3.5 स्‍टार)

        
    KajaryaUpdated on: Sat, 05 Dec 2015 11:21 AM (IST)

    फिल्‍म 'कजरिया' बेहद प्रासंगित विषय को उठाती है। इसमें कन्या भ्रूण हत्या की बात की गई है। इसके साथ ही कई मुद्दें पर भी ये प्रकाश डालती है। मसलन महिलाएं दिन-प्रतिदिन होने वाले अनुभवों में क्या कुछ झेलती हैं उसकी भी बात करती है। और पढ़ें »

  • फिल्म रिव्यू: एंग्री इंडियन गॉडेसेस (3 स्टार)

        
    Angry Indian GoddessesUpdated on: Fri, 04 Dec 2015 02:26 PM (IST)

    हिंदी फिल्मों में पुरुष किरदारों के भाईचारे और दोस्ती पर फिल्में बनती रही हैं। यह एक मनोरंजक विधा(जोनर) है। महिला किरदारों के बहनापा और दोस्ती की बहुत कम फिल्‍में हैं। इस लिहाज से पैन नलिन की फिल्म ‘एंग्री इंडियन गॉडेसेस’ एक अच्छी कोशिश है। इस फिल्म...  और पढ़ें »

  • फिल्म रिव्यूः द हंगर गेम्स : मॉकिंगजे पार्ट 2 (3 स्टार)

        
    The Hunger Games: Mockingjay Part 2Updated on: Sat, 28 Nov 2015 12:30 PM (IST)

    'मॉकिंगजे पार्ट 1' फिल्म दूसरे हिस्से के मुकाबले कुछ कमजोर थी। पहली फिल्म की प्रक्रिया पूरी तरह से अव्यवस्थित थी। मगर हां दूसरे हिस्से में सारी चीजें व्यवस्थित नजर आती है। इसमें मेकर्स ने जुड़ाव दर्शाया है। यह बात अच्छी भी लगी है। यह वो बात है जिसके...  और पढ़ें »

  • फिल्म रिव्यू: क्रीड (3 स्टार)

        
    CreedUpdated on: Sat, 28 Nov 2015 12:12 PM (IST)

    वार्नर ब्रदर्स जानते हैं कि चालीस साल की उम्र के बाद भी किसी बात को कैसे कैश किया जा सकता है। सिल्वेस्टर स्टेलॉन पिछले कुछ सीक्वल को सफल बनाते आए हैं। इस बार डायरेक्टर नया है। रेयान कूग्लर ने कहानी को स्थापित किया है। नए डायरेक्शन के बाद भी कुछ और पढ़ें »

यह भी देखें

    जागरण RSS

    बॉलीवुडRssgoogle plusyahoo ad
    मिर्च-मसालाRssgoogle plusyahoo ad
    बॉक्स ऑफिसRssgoogle plusyahoo ad
    फिल्म समीक्षाRssgoogle plusyahoo ad

    और देखें