राष्ट्रीय

  • जमशेदपुर में भाजपाइयों ने आप कार्यकर्ताओं को पीटा

        
    BJP and AAP supporters clash in jharkhandUpdated on: Mon, 29 Jun 2015 09:36 PM (IST)

    स्थानीय सांसद विद्युत वरण महतो के बिष्टुपुर स्थित आवास पर सोमवार को अच्छा-खासा हंगामा हो गया। बाद में हंगामा करने वालों की जमकर पिटाई भी हो गई। घटना सुबह करीब 11 बजे की है। प्रेम कुमार के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी (आप) के करीब एक दर्जन कार्यकर्ता ... और पढ़ें »

  • विकलांगों को केंद्रीय नौकरियों में दस साल की छूट

        
    10 years age relaxation for the disabled in central govt jobsUpdated on: Mon, 29 Jun 2015 09:29 PM (IST)

    केंद्रीय नौकरियों में विकलांगों को अधिकतम आयु सीमा में दस साल की छूट देने का फैसला किया गया है। इसके अलावा अनुसूचित जाति/जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को भी पांच साल अतिरिक्त देने का फैसला किया गया है। यह छूट सीधी भर्ती पर लागू होगी। सिव... और पढ़ें »

  • प्लेटफॉर्म पर महज दो वॉटर वेंडिंग मशीनों से मचेगी मार

        
    water vending machine in railway stationUpdated on: Mon, 29 Jun 2015 09:20 PM (IST)

    स्टेशनों पर वॉटर वेंडिंग मशीनें लगाने की रेलवे बोर्ड की नीति का यूनियनों ने मजाक उड़ाया है। उनका कहना है कि यदि नीति के हिसाब से वॉटर वेंडिंग मशीनें लगाई गई तो पानी के लिए यात्रियों में मार मचेगी और उनकी ट्रेनें छूट सकती हैं। रेल बजट में की गई घोषण... और पढ़ें »

  • संसद प्रस्ताव के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गए काटजू

        
    Katju goes to supreme court against the parliament proposalUpdated on: Mon, 29 Jun 2015 08:55 PM (IST)

    सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस मार्केंडेय काटजू ने दोनों सदनों में अपने खिलाफ पारित प्रस्ताव के विरुद्ध सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। महात्मा गांधी और सुभाष चंद्र बोस को क्रमशः ब्रिटिश और जापानी एजेंट कहने के बाद संसद में उनके खिलाफ प्... और पढ़ें »

  • मणिपुर सैन्य हमले का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

        
    Army personnel attack: NIA arrested Khumlo  has today arrested KhumloUpdated on: Mon, 29 Jun 2015 08:41 PM (IST)

    राष्ट्रीय जांच एजेंसी [एनआइए] ने आज मणिपुर में हुए सैन्य काफिले पर हमले के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है। 4 जून को हुए इस हमले में 18 सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे। चंदेल सैन्य हमले में एनआइए ने यह पहली गिरफ्तारी की है। एनआइए ने खुमलो अबि अना को मणिपुर... और पढ़ें »

  • नरेन्द्र का शव पहुंचा पोरसा, सीबीआइ जांच की मांग

        
    narendra death row: family demands CBI probeUpdated on: Mon, 29 Jun 2015 08:38 PM (IST)

    इंदौर जेल में संदिग्ध हालत में मरे पीएमडी कांड के आरोपी डॉ. नरेन्द्र सिंह तोमर का शव सोमवार सुबह पोरसा के गांधी नगर में पहुंचा तो पूरा माहौल गमगीन हो गया। शव को पोरसा के मुक्तिधाम ले जाया गया, जहां मृतक के छोटे भाई विक्रम सिंह तोमर ने मुखाग्नि दी।और पढ़ें »

  • पीएम के लिए हर बात पर प्रतिक्रिया देना जरूरी नहीं

        
    PM Cannot react on every issue, says BK SinghUpdated on: Mon, 29 Jun 2015 08:31 PM (IST)

    ललित मोदी को लेकर उठे विवाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी की हो रही आलोचना का केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि हर बात पर प्रधानमंत्री की ओर से प्रतिक्रिया देना जरूरी नहीं है। वह उचित समय आने पर जवाब देंगे।और पढ़ें »

  • प्रीति ने चलाई चेन्नई की पहली मेट्रो ट्रेन

        
    Preeti pilots the first metro train in chennaiUpdated on: Mon, 29 Jun 2015 08:23 PM (IST)

    मेट्रो ट्रेन शहरों की कतार में सोमवार को चेन्नई भी शामिल हो गया। खास यह रहा कि शहर की पहली मेट्रो ट्रेन चलाने का सेहरा 28 वर्षीया महिला ड्राइवर ए प्रीति के सिर बंधा। यह भी संयोग था कि मेट्रो को हरी झंडी दिखाने वाली भी महिला (तमिलनाडु की मुख्यमंत्रीऔर पढ़ें »

  • सरकार दस दिन में दे प्रियंका की जमीन की जानकारी

        
    Information on Priyanka Vadra's Shimla Deal   Wrongly Withheld, Says CommissionUpdated on: Mon, 29 Jun 2015 07:26 PM (IST)

    हिमाचल प्रदेश सरकार को कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका वाड्रा की शिमला स्थित छराबड़ा में खरीदी गई जमीन के बारे में जानकारी दस दिन के भीतर देना होगा। इससे प्रियंका की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। राज्य सूचना आयोग की डबल बेंच न... और पढ़ें »

  • लंदन में तैनाती के लिए अफसरों को नहीं लिखना होगा निबंध

        
    No essay required for babus to get London posting: govtUpdated on: Mon, 29 Jun 2015 06:47 PM (IST)

    सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि विदेश स्थित भारतीय दूतावास और उच्चायोग में आर्थिक शाखा के प्रमुख मिनिस्टर (इकोनोमिक्स) पद पर तैनाती के इच्छुक अफसरों को 250 शब्दों में निबंध नहीं लिखना होगा। लेख लिखने की यह अनिवार्यता सिर्फ अमेरिका स्थित दूतावास में उप... और पढ़ें »

  • जयललिता ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किया चेन्‍नई मेट्रो का उद्घाटन

        
    Chennai Metro rail to be inaugurated by CM J Jayalalithaa todayUpdated on: Mon, 29 Jun 2015 06:16 PM (IST)

    तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जयललिता ने सोमवार को चेन्‍नई में मेट्रो सेवा को ह‍री झंडी दिखाकर इसका शुभारंभ किया। उन्‍होंने एक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपने ऑफिस से इस सेवा की शुरुआत की। चेन्‍नई मेट्रो का शुरुआती चरण दस किमी के दायरे का है। दस किमी के ... और पढ़ें »

  • वाटर टैंक में फंसा छोटा हाथी, 10 घंटे बाद निकाला गया

        
    Elephant calf falls into a water tank, rescued after 10 hours of struggleUpdated on: Mon, 29 Jun 2015 06:01 PM (IST)

    असम के बकसा जिले में एक हाथी का बच्चा पानी के टैंक में फंस गया। 10 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद उसे निकाला जा सका। इस काम के लिए सशस्त्र सीमा बल की मदद भी ली गई।फिलहाल ये छोटा हाथी सुरक्षित है और किसी भी प्रकार की चोट कीऔर पढ़ें »

  • नालंदाः DPS स्कूल डायरेक्टर हत्याकांड में थाना प्रभारी सस्पेंड

        
    SO suspended in Nalanda DPS director murder case in BiharUpdated on: Mon, 29 Jun 2015 05:21 PM (IST)

    बिहार में ग्रामीणों की पिटाई से डीपीएस (देवेंद्र प्रसाद सिन्हा) स्कूल के डायरेक्ट की मौत मामले में एसओ (थाना प्रभारी) को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा है। जब स्कूल डायरेक्टर को ग्रमीण पीट रहे थे उस वक्त पुलिस वाले मू... और पढ़ें »

  • भाजपा ने लगाया कांग्रेस पर वसुंधरा की छवि खराब करने का आरोप

        
    I would like to ask Jairam Ramesh to prove his baseless allegations: Rajendra RathoreUpdated on: Mon, 29 Jun 2015 04:57 PM (IST)

    धौलपुर महल पर विपक्ष के निशाने पर आई राजस्थान की मुख्यमंत्री वंसुधरा राजे के बचाव में प्रदेश भाजपा उतर आई है। प्रदेश भाजपा ने आज कांग्रेस के हमलों का जवाब देते हुए कहा कि जानबूझकर इस तरह की बातें फैलाकर वंसुधरा राजे की छवि खराब की जा रही है। राजस्था... और पढ़ें »

  • जम्मू में भरी दुपहरी में छाया अंधेरा, भारी बारिश

        
    Overcast sky over Jammu, heavy rains hit the cityUpdated on: Mon, 29 Jun 2015 04:19 PM (IST)

    जम्मू शहर में दोपहर के समय में अंधेरा हो गया। यहां इतने घने काले बाद छाए कि दोपहर में ही रात हो गई। इसके बाद भारी बारिश होनी शुरू हो गई। शहर में अंधेरा इस कदर था कि वाहनों को दिन में ही लाइट जला के सफर करना पड़ा। उत्तरऔर पढ़ें »

स्थानीय

    जागरण RSS

    राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
    दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
    बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
    खेलRssgoogle plusyahoo ad
    चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
    जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

    और देखें

    यह भी देखें