Move to Jagran APP

पार्टी के नेताओं को मायावती की टिप्स- टकराव से बचो, भाईचारा बढ़ाओ

बसपा प्रमुख मायावती ने कल एक विशेष बैठक की। जिसमें अपनी पार्टी के प्रमुख नेताओं को टकराव से बचकर चुनाव तैयारी में जुटने के निर्देश दिए।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 25 Jul 2016 11:44 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jul 2016 01:11 PM (IST)
पार्टी के नेताओं को मायावती की टिप्स- टकराव से बचो, भाईचारा बढ़ाओ

लखनऊ (जेएनएन)। भारतीय जनता पार्टी से बर्खास्त दयाशंकर सिंह के प्रकरण के बाद बैकफुट पर आयीं बसपा प्रमुख मायावती ने कल एक विशेष बैठक की। जिसमें अपनी पार्टी के प्रमुख नेताओं को टकराव से बचकर चुनाव तैयारी में जुटने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

उनका कहना था कि जनसमस्याओं व अन्य मसले हल कराने के लिए धरना प्रदर्शन की बजाय प्रशासनिक अधिकारियों से मिलें या कोर्ट का सहारा लें। इस बैठक के बाद कल देर शाम मायावती दिल्ली रवाना हो गईं।

यह भी पढ़ें- भाजपा व सपा में मिलीभगत, पुलिस से कराया गैरकानूनी काम : मायावती

मायावती ने नेताओं को हिदायत दी कि विशेष मामलों को सदन में उठाया जाएगा, इसलिए जिलों व विधानसभा क्षेत्रवार समस्याओं को चिन्हित करें। उन्होंने आगाह किया कि चुनाव से पहले बसपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ साजिश भी रची जा सकती है।

भड़काने का हर हथकंडा आजमाएंगे

मायावती का कहना था कि भाजपा व सपा के लोग बसपा कार्यकर्ताओं को भड़काने के लिए तमाम हथकंडे भी आजमाएंगे। प्रतिमाओं या स्मारकों पर तोडफ़ोड़ जैसी कार्रवाई से भी इनकार नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- डैमेज कंट्रोल करने लखनऊ पहुंचीं मायावती, कल बसपा का प्रदर्शन स्थगित

उनका कहना था कि उनके नाम का दुरुपयोग करने की संभावना भी है। यदि ऐसी सूचना मिले तो संयम से काम लें और तत्काल ही प्रदेश कार्यालय को सूचित करें।

लखनऊ में नौ अक्टूबर को शक्ति प्रदर्शन

अरसे बाद मंडलीय रैली को संबोधित करने निकल रहीं मायावती ने चुनावी तैयारी में बिना वक्त गंवाए लगे रहने की हिदायत भी दी। आगरा में 21 अगस्त से शुरू होने वाले अभियान के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए कहा गया कि आगरा में दो मंडलों अलीगढ़ व आगरा की भीड़ जुटेगी तो मीरजापुर को इलाहाबाद मंडल से जोड़ा गया है, इलाहाबाद में चार सिंतबर को रैली है।

यह भी पढ़ें- मायावती और नसीमुद्दीन पर मुकदमे को भाजपाइयों ने दी तहरीर

आजमगढ़ में 28 अगस्त की रैली में गोरखपुर मंडल भी शामिल होगा। इसके अलावा लखनऊ में नौ अक्टूबर को बड़ा शक्ति प्रदर्शन होगा।

भाईचारा कमेटियां गठित

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सामाजिक भाईचारा कमेटियां फिर सक्रिय करने का निर्णय लिया गया। मंडल स्तर पर पांच कमेटी के गठन को मंजूरी दी गई। देवीपाटन, बस्ती, गोरखपुर, फैजाबाद, आजमगढ़ मंडल में भाईचारा कमेटी गठित की गई हैं। देवीपाटन मंडल में सामाजिक भाईचारा कमेटी का अध्यक्ष अजय पांडेय व महामंत्री राकेश गौतम को बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- फरार दयाशंकर ने दिया इंटरव्यू-सॉरी बहन जी, लेकिन आप टिकट बेचती हैं

बस्ती में अध्यक्ष कुलदीप मणि मिश्रा और महामंत्री राकेश कुमार एडवोकेट, गोरखपुर में अध्यक्ष संजय पांडेय व महामंत्री मनोज कुमार और फैजाबाद में अध्यक्ष प्रियंक हरि विजय त्रिपाठी व महामंत्री मोतीलाल, आजमगढ़ मंडल में अध्यक्ष अरुण पाठक और महामंत्री अनिल कुमार को बनाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.