Move to Jagran APP

डैमेज कंट्रोल करने लखनऊ पहुंचीं मायावती, कल बसपा का प्रदर्शन स्थगित

बहुजन समाज पार्टी का दांव उल्टा पड़ गया। अब पार्टी की सुप्रीमो मायावती डैमेज कंट्रोल को लखनऊ पहुंची हैं। कल देर रात मायावती ने नेताओं के साथ बैठक की।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 24 Jul 2016 11:27 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jul 2016 11:58 AM (IST)
डैमेज कंट्रोल करने लखनऊ पहुंचीं मायावती, कल बसपा का प्रदर्शन स्थगित

लखनऊ (वेब डेस्क)। भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित दयाशंकर सिंह के मामले में उग्र होने वाली बहुजन समाज पार्टी का दांव उल्टा पड़ गया। अब पार्टी की सुप्रीमो मायावती डैमेज कंट्रोल को लखनऊ पहुंची हैं। कल देर रात मायावती ने नेताओं के साथ बैठक की। इसके बाद सोमवार को होने वाला बसपा का प्रदर्शन स्थगित कर दिया गया है।

loksabha election banner

दयाशंकर सिंह प्रकरण पर 21 जुलाई को लखनऊ के धरने में उसकी बेटी व पत्नी के खिलाफ बसपा नेताओं की अभद्र टिप्पणी पर चौतरफा घिरी पार्टी ने 25 जुलाई को मंडल मुख्यालयों पर आयोजित प्रदर्शन स्थगित कर दिया है।

यह भी पढ़ें-रक्षाबंधन आने वाला है, बुआ से माफी मांग भाजपा सही राह पकड़ेः अखिलेश

प्रकरण को लेकर पहले बैकफुट पर आने के बाद भाजपा की अब बढ़ती आक्रामकता को देखते हुए दस दिन पहले दिल्ली गईं बसपा प्रमुख मायावती कल देर शाम अचानक लखनऊ पहुंची। पूरे प्रकरण पर नये सिरे से रणनीति तय करने के लिए मायावती ने आज पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद आगे कर रणनीति तय करेंगी।

यह भी पढ़ें- स्वाती को मायावती से जान का खतरा, पुलिस ने मुहैया करायी सुरक्षा

दरअसल, मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने पर भाजपा ने खुद को घिरता देख दयाशंकर सिंह को पार्टी से निकालने में तो देर नहीं की लेकिन उसकी गिरफ्तारी को लेकर 21 जुलाई को लखनऊ में आयोजित प्रदर्शन में बसपा के दयाशंकर की पत्नी व बेटी पर बसपाइयों की अमर्यादित टिप्पणियों को लेकर मायावती, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, राम अचल राजभर आदि पर मुकदमा दर्ज होने के बाद भाजपा अब बसपा को घेरने में जुट गई है।

ऐसे में खुद मोर्चा संभालने के लिए कल देर शाम मायावती लखनऊ आ गई।

यह भी पढ़ें- 'बेटी के सम्मान' को सड़कों पर उतरी भाजपा की लखनऊ में पुलिस से झड़प

संसद के मानसून सत्र में भाग लेने के लिए 14 जुलाई को ही यहां से दिल्ली गई मायावती ने लखनऊ पहुंचने के बाद पार्टी के कुछ प्रमुख पदाधिकारियों के साथ बैठक की। सूत्रों के मुताबिक बसपा प्रमुख ने पार्टी के माल एवेन्यू स्थित प्रदेश कार्यालय में आज सभी मुख्य जोनल व मंडल कोआर्डिनेटरों की बैठक बुलायी है। बैठक में बसपा प्रमुख पूरे प्रकरण को लेकर पार्टी की आगे की रणनीति के बारे में पदाधिकारियों को बताएंगी। बैठक से पहले मायावती मीडिया से भी मुखातिब होंगी।

यह भी पढ़ें- दयाशंकर मामला : बहन-बेटी पेश करो का मतलब गाली नहीं : बसपा

बसपा प्रमुख पूरे मामले पर सफाई देने के साथ ही भाजपा और सपा को आड़े हाथों लेते हुए पार्टी की आगे की रणनीति का खुलासा करेंगी। इस बीच पार्टी ने 25 जुलाई को सूबे के मंडल मुख्यालयों (लखनऊ को छोड़कर) पर आयोजित प्रदर्शन को स्थगित कर दिया है। माना जा रहा है कि 36 घंटे गुजरने के बाद पुलिस-प्रशासन के दया शंकर की गिरफ्तारी के लिए दो-तीन दिन की और मोहलत मांगने और पार्टी के प्रति बढ़ते विरोध के मद्देनजर प्रदर्शन स्थगित करने का फैसला किया गया है। इस बारे में अधिकृत तौर पर कोई भी कुछ कहने से बचता रहा। आज मायावती खुद इस बारे में बताएंगी। दया शंकर की जल्द गिरफ्तारी न होने पर बसपा प्रमुख महीने के अंत में प्रदर्शन करने की घोषणा कर सकती हैं।

प्रदर्शन करने वाले बसपाइयों के खिलाफ मुकदमा

लखनऊ के हजरतगंज चौराहा पर 21 जुलाई को अंबेडकर प्रतिमा के सामने 21 जुलाई को हुए प्रदर्शन मामले में हजरतगंज पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन की कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए चुनौती बनी दयाशंकर की गिरफ्तारी

इंस्पेक्टर हजरतगंज विजयमल यादव ने बताया कि मुकदमा पुलिस की ओर से प्रदर्शन करने वाले अज्ञात बसपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.