Move to Jagran APP

शिवसेना ने सामना में हेडली को बताया महान, अमेरिका और कांग्रेस को लताड़ा

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में पाकिस्तान, गुलाम अली, यूपी सरकार, कांग्रेस और अमेरिका पर जबरदस्त निशाना साधा है। वहीं केंद्र की भाजपा सरकार से अपील की है वह पाकिस्तान को उसकी कारगुजारियों के लिए कड़ा सबक सिखाए और गुलाम अली जैसे पाकिस्तानी कलाकारों का आना देश में

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2016 11:45 AM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2016 02:22 PM (IST)

मुंबई। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में पाकिस्तान, गुलाम अली, यूपी सरकार, कांग्रेस और अमेरिका पर जबरदस्त निशाना साधा है। वहीं केंद्र की भाजपा सरकार से अपील की है वह पाकिस्तान को उसकी कारगुजारियों के लिए कड़ा सबक सिखाए और गुलाम अली जैसे पाकिस्तानी कलाकारों का आना देश में बंद करे। अपने संपादकीय में पत्र ने लिखा है कि एक तरफ जहां मुंबई हमले के साजिशकर्ता डेविड हेडली ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इस हमले में पाकिस्तान का हाथ होने की बात कही वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश सरकार गुलाम अली का प्रोग्राम कराया।

loksabha election banner

पार्टी ने अपने मुखपत्र में कांग्रेस को नामर्द लिखते हुए कहा कि मुंबइ हमले के वक्त मौजूद नामर्द सरकार ने अपने कार्यकाल में कुछ नहीं किया। अमेरिका को कोसते हुए पत्र लिखता है कि डेविड हेडली को इस जघन्य अपराध के लिए मौत की सजा मिलनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसकी वजह सिर्फ इतनी ही थी कि यह हमला अमेरिका में नहीं बल्कि भारत में हुआ था। यदि यह वहां पर होता तो आज हेडली गवाही देने के लिए जिंदा ही नहीं होता। अमेरिका उसको अब तक खत्म कर चुका होता, जैसे पाकिस्तान में मौजूद ओसामा बिन लादेन को अपने कमांडो भेज कर किया था। संपादकीय में अमेरिका की इस कारगुजारी को दोगलापन करार देते हुए कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका का लड़ने का दावा पूरी तरह से खोखला है।

कसाब की गोली से घायल हुई देविका बोली- 26/11 के सभी साजिश्कर्ताओं को हो फांसी

पाक यात्रा के बाद कहीं अटल की तरह न हो PM मोदी का हाल: सामना

पत्र लिखता है कि मुंबई हमले के दौरान मौजूद केंद्र सरकार यह सोचकर गर्व दिखाने की कोशिश न करे कि उसके कार्यकाल में कसाब को फांसी दे दी गई, बल्कि वह नामर्द सरकार थी क्योंकि उसके समय में ऐसा हुआ। यही वजह थी कि उसने कभी भी हाफिज सईद, हेडली और तमाम आतंकियों को कभी खरोंच नहीं पहुंचाई। यही वजह थी कि जनता ने उसको सबक सिखाया और सत्ता से बेदखल कर दिया।

शिवसेना ने बाचा खान यूनिवर्सिटी के नरसंहार के लिए पाक को ठहाराया जिम्मेदार

हेडली के इकबालिया बयान पर टिप्पणी करते हुए सामना में लिखा गया है कि इसमें कुछ भी नया नहीं है, यह सब बातें हम जानते हैं। लेकिन अब वक्त आ गया है कि पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाया जाए। यूपी सरकार पर तंज कसते हुए अखबार लिखता है कि वहां तो हो सकता है कि मुंबई हमले में एक मात्र आतंकी को पकड़नेवाले पुलिसकर्मी तुकाराम समेत पठानकोट में मारे गए जवानों पर आतंक फैलाने के लिए मुकदमा चलाया जाए और महात्मा हाफिज सईद को वहां बुलाकर आईएस का प्रचार करवाया जाए।

पढ़ें: इस्लामिक स्टेट बन गया है उत्तर प्रदेश: शिवसेना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.