Move to Jagran APP

Tech News Sept 26 Highlights: OnePlus 7T, OnePlus TV, Samsung Finance+ हुए लॉन्च

Tech News Sept 26 Highlights OnePlus 7T OnePlus TV Q1 Q1 Pro Samsung Finance+ डिजिटल प्लेटफॉर्म समेत टेक्नोलॉजी की बड़ी खबरें..

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 07:32 AM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 04:55 AM (IST)
Tech News Sept 26 Highlights: OnePlus 7T, OnePlus TV, Samsung Finance+ हुए लॉन्च
Tech News Sept 26 Highlights: OnePlus 7T, OnePlus TV, Samsung Finance+ हुए लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Tech News Sept 26 Highlights: आज दिन भर टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में क्या कुछ नया होगा, इसके बारे में हम आपको यहां बताते रहेंगे। साथ ही यहां आपको स्मार्टफोन की लीक्ड रिपोर्ट से लेकर, लॉन्च और सेल के बारे में जानकारी मिलेगी। क्नोलॉजी का हमारे जीवन में क्या महत्व है, ये हमें पता है। टेक्नोलॉजी एक ऐसी चीज है जो हर दिन बदलती रहती है। आज हम जिस टेक्नोलॉजी के साथ रह रहे हैं, कल वही टेक्नोलॉजी पुरानी हो जाती है। इंटनरेट और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के लैस इस फास्ट लाइफस्टाइल में हमें टेक्नोलॉजी के बारे में पल-पल की जानकारी मिलनी चाहिए। आज OnePlus ने अपने स्मार्ट टीवी के साथ-साथ OnePlus 7T भी भारत में लॉन्च किया है। इसके अलावा कई और स्मार्टफोन्स और सर्विसेज भी लॉन्च किए गए हैं।

loksabha election banner

8:30pm- OnePlus 7T को दो स्टोरेज ऑप्शन 8GB+128GB और 8GB+256GB में लॉन्च किया गया है। OnePlus 7T के बेस मॉडल की कीमत Rs 37,999 जबकि इसके हाई एंड मॉडल को Rs 39,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है। स्मार्टफोन के साथ ही OnePlus Bullets 2 वायरलेस हेडसेट भी लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत Rs 5,990 रखी गई है। OnePlus TV Q1 को Rs 69,900 की कीमत में जबकि Q1 Pro को Rs 99,900 की कीमत में लॉन्च किया गया है। ये दोनों टीवी 28 सितंबर से सेल के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे।

6:30 pm- iPhone 11, iPhone 11 Pro, iPhone 11 Pro Max कल से भारत में सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा। Apple  के इन तीनों ही नए मॉडल्स को 10 अक्टूबर को आयोजित Apple Event में पेश किया गया था। ये तीनों ही डिवाइस ई-कॉमर्स वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर के लिए पहले से ही उपलब्ध हैं।

5.50 pm- सैमसंग ने दुनिया का पहला डिजिटल प्लेटफॉर्म Samsung Finance+ लॉन्च किया है। इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स अपने पसंदीदा Galaxy स्मार्टफोन का इंस्टेंट ऑफर्स के साथ खरीद सकेंगे। सबसे खास बात है कि भारत में यह प्लेटफॉर्म 'Make for India' योेजना के तहत पेश किया गया है। इसमें यूजर्स को स्मार्टफोन के लिए जीरो पर्सेंट इंटरेस्ट रेट पर लोन की भी सुविधा दी जाएगी।

5.15 pm - Huawei Mate X को लेकर सामने आई नई जानकारी के अनुसार ये फोन अगले महीने यानि कि अक्टूबर में लॉन्च किया जाएगा। कपंनी के इस फोल्डेबल फोन में Kirin 980 चिपसेट का उपयोग किया गया है और 5G वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। ये फोन लॉन्च से पहले अपने डिजाइन और फीचर्स को लेकर चर्चा में बना हुआ है।

4.20pm- Samsung Galaxy A50s को लॉन्च हुए अभी दो ही हफ्ते हुए हैं और इसकी कीमत में लगभग Rs 2,000 की कटौती हो गई है। जिसके बाद फोन की शुरुआती कीमत Rs 20,999 हो गई है। इस फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि कंपनी ने फोन की कीमत में कटौती की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। पूरी खबर पढ़ने के ​लिए यहां क्लिक करें।

3.00pm- Oppo ने पिछले दिनों ही अपने अप​कमिंग फोन Oppo K5 के बारे में जानकारी दी थी कि इसमें VOOC 4.0 फास्ट चार्ज तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। वहीं अब फोन की लॉन्च डेट से जुड़ी जानकारी सामने आई है जिसके अनुसार Oppo K5 को 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाले Reno Ace के साथ 10 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

1.20pm- Gmail ने लंबे इंतजार के बाद अपने app के लिए Dark Mode फीचर को रोलआउट कर दिया है जो कि एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा। इस फीचर का इस्तेमाल करने से पहले आपको इसे एक्टिवेट करना होगा। हालांकि Android 10 और iOS 13 में आपको पहले से ही इस फीचर की सुविधा मिल रही है। पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें।

12.15pm- पिछले महीने Samsung ने भारत में Galaxy A10s स्मार्टफोन को दो रैम ऑप्शन में लॉन्च किया था और उस समय केवल 2GB रैम वेरिएंट ही सेल के लिए उपलब्ध कराया गया था। लेकिन अब इसका 3GB वेरिएंट भी सेल के लिए उपलब्ध हो गया है। जिसकी कीमत Rs 10,499 है और सभी ऑनलाइन स्टोर्स समेत रिटेल स्टोर्स पर सेल के लिए उपलब्ध है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

11:00am- Tecno Spark 4 बजट स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस स्मार्टफोन को Rs 7,999 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 3GB+32GB और 4GB+64GB में लॉन्च किया गया है। Tecno Spark 4 का बेस वेरिएंट दो कलर ऑप्शन वैकेसन ब्लू और रॉयल पर्पल में लॉन्च किया गया है, जबकि हाई एंड वेरिएंट को बे ब्लू और मेजिस्टिक पर्पल कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

10.30- BSNL ने प्रीपेड सेगमेंट में कुछ नए प्लान और ऑफर्स पेश किए हैं। जिसमें Super Star 500 प्लान के तहत 500GB डाटा का लाभ और हॉटस्टार प्रीमियम सब्सक्रिप्शन की सुविधा दी जा रही है। इस प्लान की कीमत मासिक कीमत Rs 949 है और इसमें यूजर्स को 50 Mbps की स्पीड मिलेगी। खबर से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

9.40am- Apple iPhone 11 सीरीज भारतीय बाजार में 27 सितम्बर से शुरू होगी, जिसमें यूजर्स iPhone 11 के 64GB वेरिएंट को Rs 64,900 की कीमत में खरीद सकते हैं। लेकिन यह डिवाइस भारत की तुलना में अन्य देशों में काफी कम कीमत में उपलब्ध है। जिसमें यूएस, जापान और यूएई शामिल हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

8:50am- Amazon Echo Studio, Echo Buds, Echo Frames समेत कई प्रोडक्ट्स लॉन्च हुए हैं। इन सभी प्रोडक्ट्स को नए और अपग्रेडेड फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। Amazon Echo की इस थर्ड जेनरेशन में खास तौर पर Alexa की प्राइवेसी पर फोकस किया गया है। ये सभी प्रोडक्ट्स जल्द ही भारत में भी पेश किए जा सकते हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

8:00am- अगले साल लॉन्च होने वाले iPhones 2020 में छोटे डिस्प्ले दिए जा सकते हैं। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, अगले साल लॉन्च होने वाले iPhones में OLED डिस्प्ले पैनल का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस साल और पिछले साल लॉन्च हुए iPhones में लिक्विड रेटिना डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा अगले साल लॉन्च होने वाले iPhones में 3D ToF का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। iPhones 2020 के डिजाइन के बारे में और ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

7:30am- आज OnePlus TV और OnePlus 7t को भारत में लॉन्च किया जाएगा। OnePlus TV के बारे में पिछले साल ही कंपनी के CEO पेटे लाउ ने घोषणा की थी, इसके लोगो को हाल ही में रिवील किया गया था। वहीं, OnePlus 7t कंपनी के इस साल लॉन्च हुए OnePlus 7 सीरीज का अगला स्मार्टफोन होगा। OnePlus के इस इवेंट के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.