Move to Jagran APP

Gmail में भी आया Android 10 वाला Dark Mode फीचर, ऐसे करें एक्टिवेट

Gmail ने एंड्राइड और आईओएस यूजर्स के लिए Dark Mode फीचर रोलआउट कर दिया है जिसे एक्टिवेट करते ही आपके Gmail app की थीम डार्क हो जाएगी...

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 01:57 PM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 01:57 PM (IST)
Gmail में भी आया Android 10 वाला Dark Mode फीचर, ऐसे करें एक्टिवेट
Gmail में भी आया Android 10 वाला Dark Mode फीचर, ऐसे करें एक्टिवेट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google ने लंबे इंतजार के बाद Gmail app के लिए Dark Mode फीचर को रोलआउट कर दिया है। इस फीचर को लेकर जून में जानकारी सामने आई थी कि कंपनी जल्द ही इसे रोलआउट कर सकती है। वहीं अब इसे एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए रोलआउट किया गया है। जो कि अगले दो हफ्तों में उपलब्ध हो जाएगा। तो अगर आपको Gmail app में इसका नोटिफिकेशन नहीं मिला है तो जल्द ही मिल जाएगा। हालांकि Android 10 और iOS 13 में पहले से ही Dark Mode फीचर की सुविधा मिल रही है।

loksabha election banner

Google का कहना है कि Google Pixel में बैटरी सेवर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपका Gmail ऑटोमैटिकली इसमें Dark Mode फीचर एक्टिवेट हो जाएगा। साथ ही कंपनी ने इसे एक्स्टेंडेट रोलआउट किया है और इसलिए सभी यूजर्स तक पहुंचने में इसे 15 दिन तक का समय लग सकता है। 

इसके अलावा Gmail app के लिए रोलआउट किए गए Dark Mode के लिए आपको अपने एंड्राइड व आईओएस डिवाइस में नोटिफिकेशन मिल गया है तो आप इसे इनेबल कर सकते हैं। यदि नहीं तो इसके लिए कुछ दिनों का इंतजार करना होगा। Gmail Dark Mode को इनेबल करने के लिए आपको अपने डिवाइस में ऐप ओपन करना होगा और वहां Settings > Theme > Dark पर क्लिक करें। जिसके बाद सेटिंग्स मेनू में आपको राइट साइट दिए गए Theme ऑप्शन पर क्लिक करना है जिसके बाद ये फीचर आपके ऐप में एक्टिवेट हो जाएगा।

इसके अलावा Android 10 और iOS 13 का उपयोग कर रहे यूजर्स को इसे अलग से एक्टिवेट करने की जरूरत नहीं है। यह फीचर ऑटोमैटिकली आपके डिवाइस में अपडेट हो जाएगा।  वैसे हाल ही कंपनी ने हाल ही में अपने पेमेंट ऐप Google Pay के लिए भी Dark Mode का अपडेट जारी हुआ है। जबकि WhatsApp, Facebook और Google Chrome में पहले ही ये फीचर उपलब्ध हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.