नई दिल्ली, टेक डेस्क। Vivo ने आज अपना बजट स्मार्टफोन Vivo U10 भारत में लॉन्च कर दिया है। वहीं Google Pixel 3a स्मार्टफोन को आप Flipkart Big Billion Days Sale में लगभग Rs 10,000 के डिस्काउंट ऑफर में खरीद सकते हैं। इसके अलावा स्मार्टफोन्स के लिक्स, सेल और ऑफर्स की खबरों को आप यहां पढ़ सकते हैं। टेक्नोलॉजी का हमारे जीवन में क्या महत्व है, ये हमें पता है। टेक्नोलॉजी एक ऐसी चीज है जो हर दिन बदलती रहती है। आज हम जिस टेक्नोलॉजी के साथ रह रहे हैं, कल वही टेक्नोलॉजी पुरानी हो जाती है। इंटनरेट और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के लैस इस फास्ट लाइफस्टाइल में हमें टेक्नोलॉजी के बारे में पल-पल की जानकारी मिलनी चाहिए। आज दिन भर में टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में क्या बड़े अपडेट्स आएंगे, इसके बारे में यहां आपको पल-पल की जानकारी मिलेगी। यहां स्मार्टफोन की लीक्ड रिपोर्ट से लेकर, लॉन्च और सेल के बारे में जानकारी मिलेगी। साथ ही साथ आपको टेक्नोलॉजी के बारे में दिन भर के बड़े अपडेट्स आपको मिलेंगे।

Here are the Highlights of September 24:

5.30pm- भारत में Oppo A9 2020 को लॉन्च करने के बाद कंपनी ने अपनी घरेलू मार्केट चीन में इस स्मार्टफोन को Oppo A11x नाम से लॉन्च किया है। दोनों ही फोन में 5,000mAh की बैटरी और क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। चीन में कंनी ने इस फोन को 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया है जिसकी कीमत CNY 1,799 लगभग Rs 18,000 है। स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के बारे में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

4.40pm- Xiaomi ने चीन में दो 5G स्मार्टफोन के साथ ही Mi Full Screen TV Pro भी लॉन्च किया है। यह कंपनी का पहला टीवी है जिसमें 8K वीडियो प्लेबैक सपोर्ट दिया गया है। इसे 43 इंच, 55 इंच और 65 इंच तीन मॉडल में लॉन्च किया गया है। जिनकी शुरुआती कीमत कीमत CNY 1,499 करीब Rs 15,000 है और यह चीन में 27 सितम्बर से सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

3.35pm- Samsung Galaxy A20 के बाद कंपनी ने अब इसका सक्सेजर वेरिएंट Samsung Galaxy A20s लॉन्च कर दिया है। लेकिन फिलहाल इसे मलेशिया और फिलीपिंस में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन में कई खास व अपग्रेड फीचर्स दिए गए हैं। जिसमें खास है इसका Infinity-V डिस्प्ले और 4,000एमएएच की बैटरी। एक वेरिएंट में लॉन्च किए इस स्मार्टफोन की कीमत लगभग Rs 12,000 है। पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

2.30pm- Xiaomi ने चीन में अपना 5G सपोर्ट वाला स्मार्टफोन Mi 9 Pro लॉन्च कर दिया है जिसे तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है जिसकी शुरुआती कीमत CNY 3,699 लगभग Rs 37,000 है। इस स्मार्टफोन की खासियत इसमें दी गई 40W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,000mAh बैटरी और 12GB रैम दी गई है। फोन के स्पेसिफिकेशन्स, कीमत और फीचर्स जानने के लिए यहां क्लिक करें।

1.25pm- Google Pixel 3 सीरीज यूजर्स के बीच कैमरा परफॉर्मेंस के लिए काफी लोकप्रिय है और अगर आप इस सीरीज को खरीदना चाहते हैं तो Flipkart Big Billion Days Sale में इसे डिस्काउंट ऑफर्स में खरीदने का मौका है। इस सेल में Pixel 3a स्मार्टफोन Rs 29,999 में उपलब्ध हो रहा है। यह सेल 29 सितम्बर से शुरू होकर 4 अक्टूबर तक खरीदेगी। जिसमें यूजर्स कई और ऑफर्स का भी लाभ उठा सकते हैं। पूरी खबर व डिस्काउंट ऑफर्स के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

12:30pm- Vivo U10 तीन स्टोरेज ऑप्शन 3GB+32GB, 3GB+64GB और 4GB+64GB में आता है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत Rs 8,990 रुपये रखी गई है, जबकि इसके 3GB+64GB वेरिएंट की कीमत Rs 9,990 और 4GB+64GB वेरिएंट की कीमत Rs 10,990 है। इस स्मार्टफोन को 29 सितंबर से Amazon से खरीदा जा सकेगा। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को OnePlus की तरह ही Amazon Special के तौर पर पेश किया है, यानी कि आप इस स्मार्टफोन को फिलहाल केवल ऑनलाइन ही खरीद सकते हैं।

11.55am- Xiaomi आज चीन में अपना नया स्मार्टफोन Mi MIX Alpha लॉन्च करेगी। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसमें दिया गया 100 मेगापिक्सक वाला कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही कंपनी एक और स्मार्टफोन Mi 9 Pro 5G को भी बाजार में उतार सकती है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

11.40- Samsung Galaxy A70s के लॉन्च को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन उम्मीद है कि यह फोन इस महीने के अंत तक दस्तक दे सकता है। वहीं लॉन्च से पहले यह TENAA पर लिस्ट हुआ है जहां इसके सभी फीचर्स की जानकारी दी गई है। इस फोन में 4000mAh की बैटरी उपलब्ध होगी। अधि​क जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

10:30am- चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Redmi के इस साल लॉन्च हुए बजट स्मार्टफोन Redmi 7A को दिवाली सेल में Rs 4,999 की कीमत में खरीदा जा सकेगा। Redmi 7A को इस साल ड्यूल रियर कैमरा सेट अप, फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ दो स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया गया है।

10.10am- OPPO ने पिछले हफ्ते स्पष्ट कर दिया गया था कि वह बाजार में OPPO K5 स्मार्टफोन लॉन्च काने की तैयारी कर रही है। इस फोन में VOOC 4.0 फ्लैश चार्ज तकनीक और 64MP कैमरे जैसे कई और खास फीचर्स उपलब्ध होंगे। वहीं लॉन्च से पहले यह फोन TENAA पर​ लिस्ट हुआ है जहां इसकी इमेज के साथ ही कई और फीचर्स की जानकारी भी दी गई है। पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

9.40am- Infinix hot 8 आज भारत एक बार फिर सेल के लिए उपलब्ध होगा, जिसे यूजर्स ई-कॉमर्स साइट Flipkart के माध्यम से दोपहर 12 बजे खरीद सकते हैं। 5000एमएएच बैटरी वाले इस स्मार्टफोन को कंपनी ने 4GB रैम + 64GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया था जिसकी कीमत Rs 6,999 है। आज सेल के दौरान आप इस स्मार्टफोन पर कई ऑफर्स का भी लाभ उठा सकते हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

9:20am- PUBG MOBILE LITE के लेटेस्ट 0.14.1 वर्जन को आज भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस नए अपडेट के साथ प्लेयर्स नए Golden Woods map एक्सेस कर सकेंगे। इस नए अपडेट के साथ प्लेयर्स के लिए नए चैलेंज, mobile Battle Royale खेलने का मौका मिलेगा। PUBG Mobile Lite के नए अपडेट में मिलने वाले रीवार्ड्स के लिए यहां क्लिक करें।

8:50am- Redmi 8A की नई जानकारी सामने आई है। फोन को बजट रेंज में USB Type C पोर्ट के साथ स्पॉट किया गया है। इस स्मार्टफोन को कल यानी की 25 सितंबर को भारत मेें लॉन्च किया जाएगा। ये कंपनी के बजट स्मार्टफोन Redmi सीरीज का अगला स्मार्टफोन होगा। इसके पिछले मॉडल Redmi 7A को भी इसी साल भारत में लॉन्च किया गया है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

8:20am- BSNL 4G सेवा को अब देश के 20 टेलिकॉम सर्किल में शुरू की जा सकती है। पब्लिक सेक्टर की कंपनी इसके साथ ही इन सभी टेलिकॉम सर्किल्स के अपनी 3G को फेज आउट कर देगी। आपको बता दें कि BSNL ने 4G सेवा को अन्य टेलिकॉम कंपनियों के साथ लॉन्च नहीं किया था, जिसकी वजह से कंपनी के यूजर्स धीरे-धीरे कम होते चले गए। अब कंपनी अपने यूजर्स के डिमांड के हिसाब से जल्द ही 4G सेवा मुहैया कराने वाली है। यही नहीं आने वाले समय में कंपनी 5G सर्विस भी लॉन्च करेगी।

7:45am- Google ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक नई प्रीमियम सर्विस शुरू की है। इस सर्विस के जरिए यूजर्स $4.99 (लगभग Rs 350) प्रति महीने की दर से ऐप्स और गेम्स का आनंद ले सकेंगे। इस सर्विस में आपको 350 से भी ज्यादा प्रीमियम ऐप्स का एक्सेस मिलेगा। इसके अलावा आप इस सर्विस के एड फ्री कंटेंट को एक्सेस कर सकेंगे। इसमें आपको हर महीने नए प्रीमियम ऐप्स और गेमिंग सर्विस प्रोवाइड की जाएगी। Google Play Pass सब्सक्राइबर्स को गेम खेलते समय किसी भी तरह के ऐड्स नहीं दिखाए जाएंगे। यानी कि प्लेयर्स बिना किसी डिस्टर्बेंस के अपने पसंदीदा गेम्स को खेल सकेंगे। Google Play Pass सर्विस के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

7:30am- Vivo U10 को आज भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर पहले ही टीज किया जा चुका है। इस स्मार्टफोन के अब तक सामने आए फीचर्स के मुताबिक, इसमें दमदार 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसे भी Vivo Y सीरीज के इस साल लॉन्च हुए स्मार्टफोन की तरह ही वाटरड्रॉप नॉच फीचर वाले डिस्प्ले और दमदार बैटरी के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेट अप दिया जा सकता है। साथ ही ये स्मार्टफोन बजट रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के लॉन्च इवेंट के बारे में और ज्यादा जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस