नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है। इसके तहत आर्काइव चैट्स को इग्नोर करना, iPad के लिए अलग ऐप, नया ऑडियो अटैचमेंट UI समेत अन्य शामिल हैं। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.19.106 के तहत WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म को और बेहतर बनाने के लिए काम कर रहा है। इसके तहत ऑथेंटिकेशन फीचर और डूडल के लिए नए UI पर काम किया जा रहा है। अगर आप बीटा वर्जन इस्तेमाल करेत हैं तो आपको नया डूडल UI इस्तमाल कर पाएंगे।

WhatsApp का नया doodle UI:

बीटा वर्जन 2.19.106 में WhatsApp प्लेटफॉर्म पर मीडिया शेयर करते समय बेहतर यूजर एक्सपीरियंस देखा जा सकता है। यह नया UI दिखने में इंस्टाग्राम के डूडल ड्रॉअर की तरह ही है। इसके तहत स्टीकर्स और इमोजीज के लिए अलग से टैब दिए गए हैं। स्टीकर्स को फेवरेट्स और कैटेगरी में ग्रुप किया गया है। इससे आप आसानी से स्टीकर ढूंढ पाएंगे। नए UI में सर्च फीचर भी एड किया गया है।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

WhatsApp चैट स्क्रीनशॉट फीचर भी होगा ब्लॉक:

WhatsApp ऑथेंटिकेशन फीचर को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है। इसके तहत आपकी चैट के स्क्रीनशॉट लेने को ब्लॉक कर दिया जाएगा। ऐसे में अगर यह फीचर पेश ऑन है तो आप अपने चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे। फिलहाल यह नहीं बताया गया है कि इस फीचर को ऑथेंटिकेशन फीचर के साथ मर्ज किया जाएग या नहीं। ऑथेंटिकेशन फीचर फिलहाल डेवलपमेंट की स्टेज पर है।

इससे पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि ऑडियो पिकर फीचर को iPad सपोर्ट उपलब्ध कराया गया है। यह iOS प्लेटफॉर्म के बीटा वर्जन पर उपलब्ध है। इस अपडेट में स्प्लिट स्क्रीन और लैंडस्केप मोड का सपोर्ट भी दिया जाएगा। WABetaInfo पर दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी अपने ऑडियो पिकर फीचर का इंटरफेस बदल रही है। यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

ऑडियो पिकर फीचर की डिटेल्स:

WhatsApp ऑडियो पिकर फीचर पर भी काम कर रही है। इसके तहत यूजर जहां पहले एक ऑडियो को ही भेज पाते थे। वहीं, नया इंटरफेस लॉन्च होने के बाद यूजर्स मल्टीपल ऑडियो फाइल्स भेज पाएंगे। इसके अलावा यूजर्स ऑडियो के प्रीव्यू को भी देख पाएंगे। इससे यूजर ऑडियो भेजने से पहले उसे प्रीव्यू कर पाएंगे। यह फीचर WhatsApp एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.19.89 का हिस्सा है। इसे बीटा यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy A2 Core भारत में ₹ 5290 में लॉन्च, एंड्रॉइड 9 पाई समेत ये हैं खासियतें

₹ 8000 से कम में Infinix लॉन्च करेगा ट्रिपल कैमरा सेंसर वाला स्मार्टफोन

Xiaomi Redmi Y3 India Launch: 24 अप्रैल को 32MP फ्रंट कैमरा के साथ होगा लॉन्च 

Posted By: Shilpa Srivastava