मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। WhatsApp अपने ऐप बीटा प्रोग्राम के तहत मजेदार फीचर्स को रोलआउट करने के लिए जाना जाता है। कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर ऑडियो पिकर फीचर टेस्ट कर रहा है। इसे एंड्रॉइड पर टेस्ट किया जा रहा है, लेकिन एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को iPad सपोर्ट उपलब्ध कराया गया है। यह iOS प्लेटफॉर्म के बीटा वर्जन पर उपलब्ध है। इस अपडेट में स्प्लिट स्क्रीन और लैंडस्केप मोड का सपोर्ट भी दिया जाएगा। WABetaInfo पर दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी अपने ऑडियो पिकर फीचर का इंटरफेस बदल रही है।

एंड्रॉइड वर्जन पर भी चल रही टेस्टिंग:

WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर Audio Preview UI फीचर को टेस्ट कर रहा है। इसके तहत यूजर्स ऑडियो का प्रीव्यू देख पाएंगे। ऑडियो पिकर फीचर में जहां यूजर पहले एक वीडियो की ले पाते थे। वहीं, नए इंटरफेस लॉन्च होने के बाद यूजर्स मल्टीपल ऑडियो फाइल्स ले पाएंगे। खबरों के मुताबिक, यूजर्स एक साथ 30 ऑडियो फाइल को सेंड कर पाएंगे। इसके साथ ही कंपनी ऑडियो के प्रीव्यू का फंक्शन भी एड करेगी। इससे यूजर ऑडियो भेजने से पहले उसे प्रीव्यू कर पाएंगे। यह फीचर WhatsApp एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.19.89 का हिस्सा है। इसे बीटा यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

frequently forwarded मैसेजेज फीचर:

इससे पहले कंपनी ने frequently forwarded मैसेजेज फीचर को भी टेस्ट करना शुरू किया था। ग्रुप यूजर्स के लिए नई प्राइवेसी सेटिंग्स के बाद Whatsapp अब एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। यह नया फीचर ग्रुप्स के लिए है। इससे यूजर्स “frequently forwarded” मैसेजेज को ब्लॉक कर पाएंगे। आपको याद दिला दें, Whatsapp दो नए फीचर्स पर पहले से ही काम कर रहा है। इसमें यूजर्स यह पता लगा सकेंगे की एक मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया जा चुका है। नए फीचर्स- “Forwarding Info” और “Frequently Forwarded” को अभी रोल-आउट नहीं किया गया है। लेकिन इन्हें बीटा वर्जन्स में देखा गया है।

यह भी पढ़ें:

PUBG Mobile के अलावा Fortnite समेत ये फ्री गेम्स आ सकते हैं आपको पसंद

Huawei P30 Pro vs Samsung Galaxy S10 plus vs Google Pixel 3 XL: पढ़ें कंपेरिजन

Honor 20i और MagicBook 2019 अप्रैल 17 को होंगे लॉन्च, पढ़ें फीचर्स

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप