Move to Jagran APP

PUBG Mobile के अलावा ये हैं Real Survival गेम्स, फ्री में करें Download

अगर आप PUBG खेल के बोर हो गए हैं तो इस पोस्ट में हम आपको इस गेम के जैसे ही कुछ विकल्प बता रहे हैं जो इसी कि तरह यूजर्स द्वारा पसंद किये गए हैं

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 06:50 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 12:01 PM (IST)
PUBG Mobile के अलावा ये हैं Real Survival गेम्स, फ्री में करें Download
PUBG Mobile के अलावा ये हैं Real Survival गेम्स, फ्री में करें Download

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Battle Royale Games खेलने का शौक है और अब तक सिर्फ PUBG पर ही अटके हुए हैं तो हम आपको कुछ गेम्स के बारे में बता रहे हैं। ये गेम्स PC से लेकर मोबाइल और कंसोल तक पर खेले जा सकते हैं। याद दिला दें, फरवरी 2018 में PUBG को एंड्रॉइड और iOS डिवाइसेज के लिए रिलीज किया गया था। तब से लेकर अब तक इस गेम के क्रेज में कोई कमी देखने को नहीं मिली है। Google Play Store पर इस गेम के 100M+ डाउनलोड हो चुके हैं।  क्या आप जानते हैं कि कई ऐसे गेम हैं जो PUBG के ही फॉर्मेट पर रन करते हैं। अगर PUBG के अलावा आपको कुछ खेलने का मन हो तो आप इन गेम्स को भी ट्राय कर सकते हैं:

loksabha election banner

Rules of Survival: RoS फ्री मल्टीप्लयेर ऑनलाइन बैटल रॉयल गेम है। दावा है की इसे 150M से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। इस गेम में आप 8*8 km के आइलैंड पर अन्य 120 प्लेयर्स के साथ कूदते हैं। इसमें भी PUBG की तरह आपको अंत तक बचे रहना होता है।

Fortnite: यह गेम अभी भी सबसे पॉपुलर गेम्स की श्रेणी में आता है। अगर आपने अब तक यह गेम नहीं खेला तो हम Recommend करेंगे की आप यह गेम खेल कर देखें। भारत को छोड़ दें तो शायद PUBG से भी ज्यादा पॉपुलर यह गेम है। हालांकि, यह गेम टीनएजर्स को ज्यादा पसंद आएगा। इसमें प्लेयर्स को स्ट्रक्चर बनाने, गाड़ियां चलने और बिल्डिंग या ऑब्जेक्ट्स बनाने या डिस्ट्रॉय करने की आजादी मिलती है। Fortnite में प्लेयर्स एक साथ मिलकर सर्वाइव करते हैं।

 PUBG खेलने के शौकीन आप में कई लोग होंगेलेकिन क्या आप ये जानते हैं कि PUBG से जुड़ी एसेसरीज ई-कॉमर्स पोर्टल अमेजन पर उपलब्ध कराई जाती हैं। अगर आप PUBG के शौकीन हैं तो अमेजन पर जाकर इन्हें खरीद सकते हैं। 

 Click here to Buy on Amazon

Black Survival: यह एक्शन गेम है जहां आप अपने Character का चुनाव कर सकते हैं। आपको एक आइलैंड पर ड्राप किया जाता है। इसमें 22 अलग-अलग एरिया होते हैं, जैसे की- हॉस्पिटल, जंगल आदि। Black Survival एक रियल सर्वाइवल गेम है जहां आपको 10 प्रतिस्पर्धियों के बीच सर्वाइव करना ही होता है। कुछ सेकण्ड्स में ही आपको कई निर्णय लेने होते हैं। Search, Craft, Attack, and Run!

इन गेम्स को खेल कर देखें और हमें जरूर बताएं की आपको ये गेम कैसे लगे या आपका कैसा अनुभव रहा।

यह भी पढ़ें:

Huawei P30 Pro और P30 Lite भारत में लॉन्च: कीमत, स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स

मात्र 1 हफ्ते में YouTube Music को किया 30 लाख लोगों ने डाउनलोड

Realme Yo Days sale: Rs 1 में बैगपैक और डिस्काउंट के साथ स्मार्टफोन खरीदने का मौका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.