नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung ने भारतीय मार्केट में अपना नया हैंडसेट A2 Core लॉन्च कर दिया है। यह फोन एंड्रॉइड गो एडिशन पर काम करता है। यह फोन Galaxy J2 Core (SM-J260) का अपग्रेडेड वेरिएंट है जिसे पिछले वर्ष लॉन्च किया गया था। Galaxy A2 Core की कीमत 5,290 रुपये है। इसे ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। इस फोन को बिक्री के लिए ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा या नहीं इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। यह फोन ब्लैक और व्हाइट कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। इसके अलावा फोन में कई फीचर्स मौजूद हैं।

Samsung Galaxy A2 Core के फीचर्स:

फोन में 5 इंच का क्यूएचडी टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 540 x 960 है। यह फोन 1.6 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर एक्सीनोस 7870 प्रोसेसर और 1 जीबी रैम से लैस है। इसमें माली T830 GPU मौजूद है। साथ ही इसमें 16 जीबी की स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। यह गो एडिशन के तहत पेश किया गया है। फोन ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ आता है।

कैमरा और बैटरी:

बेसिक फोटोग्राफी के लिए फोन में LED फ्लैश और f/1.9 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 3.5mm ऑडियो जैक, FM रेडियो, 4G VoLTE, वाई-फाई b/g/n, ब्लूटूथ 4.2 LE और GPS जैसे फीचर्स मौजूद हैं। फोन को पावर देने के लिए 2600 एमएएच की बैटरी दी गई है। 

कम कीमत में Samsung का Galaxy J2 Core स्मार्टफोन काफी अच्छा विकल्प है। यह फोन उन यूजर्स के लिए बेहतर है पहली स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं। वहीं, अगर Nokia 1 की बात करें तो यह फोन भी कम कीमत में एक बेस्ट बाय विकल्प साबित हो सकता है। इन स्मार्टफोन्स को खरीदने के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

Galaxy A2 Core के अलावा मार्केट में एंड्रॉइड गो एडिशन के साथ कई स्मार्टफोन्स मौजूद हैं। पढ़ें इनकी डिटेल्स। Redmi Go बनाम Galaxy J2 Core बनाम Nokia 1: कीमत

Redmi Go की कीमत 4,499 रुपये है। यह अब तक का सबसे सस्ता Xiaomi स्मार्टफोन है। वहीं, Galaxy J2 Core को 6,190 रुपये में लॉन्च किया गया था। इसे सैमसंग के ऑनलाइन स्टोर से 5,990 रुपये में खरीद जा सकता है। Android Go के हिसाब से यह इस सेगमेंट की अब तक की सबसे महंगी डिवाइस है। वहीं, Nokia 1 को 5,499 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Redmi Go बनाम Galaxy J2 Core बनाम Nokia 1: डिस्प्ले

Redmi Go में 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 720x1280 पिक्सल है। वहीं, Galaxy J2 Core में qHD 5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 540x960 है। वहीं, Nokia 1 में 4.5 इंच का FWVGA डिस्प्ले मौजूद है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 480x854 है। इनका पूरा कंपेरिजन करने के लिए क्लिक करें यहां

Redmi Go भी कम कीमत में आने वाला एक अच्छा विकल्प है। इसे खरीदने के लिए क्लिक करें

Click Here to Buy on Amazon

यह भी पढ़ें:

Xiaomi Redmi Y3 India Launch: 24 अप्रैल को 32MP फ्रंट कैमरा के साथ होगा लॉन्च

BSNL FTTH VS Airtel V Fiber: जानें किस प्लान में मिलेंगे सबसे ज्यादा Benefits

PUBG Mobile Game Ban: इन जगहों पर बैन हुआ ये पॉपुलर बैटल रॉयल गेम 

Posted By: Shilpa Srivastava