नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने भारतीय मार्केट में अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Y3 के लिए मीडिया इन्वाइट्स भेजने शुरू कर दिए हैं। Xiaomi ने कन्फर्म कर दिया है की Redmi Y3 स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में 24 अप्रैल को दस्तक देगा। इस फोन की खासियत की बात करें तो Redmi Y3 के फ्रंट पैनल पर 32MP का कैमरा दिया जाएगा। इससे पहले Redmi Y3 को WiFi सर्टिफिकेशन मिला था। इसे के साथ Xiaomi India के हैड मनु कुमार जैन ने इसे लेकर ट्वीट भी किया था ।

Redmi Y3 की वेबसाइट लिस्टिंग में यह सामने आया था की यह फोन MIUI 10 Android 9.0 Pie के साथ लॉन्च होगा। 32MP कैमरा के अलावा कुछ और अनुमान लगाए जा रहे हैं जिससे लगता है की Redmi Y3, Redmi 7 को रिप्लेस कर सकता है। Redmi Y3 वर्तमान में भारतीय मार्किट में बिक रहे Redmi Y2 का सक्सेस्सर होगा। Redmi Y2 में 5.99 इंच का IPS डिस्प्ले दिया गया है। फोन Android 8.1 Oreo पर काम करता है। फोन को बाद में Android 9.0 का अपग्रेड मिला था। फोन में MIUI 10 मौजूद है। 

Redmi Y2 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 ओक्टा-कोर 14nm चिपसेट दी गई है, तो हो सकता है की Redmi Y3 में स्नैपड्रैगन 7-सीरीज चिपसेट दी गई हो। Y2 दो वैरिएंट- 3GB/32GB, और 4GB/64GB में आता है। Redmi Y2 के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप मौजूद है। इसमें 12MP प्राइमरी और 5MP सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। Redmi Y3 4000mAh बैटरी के साथ आ सकता है। Redmi Y2 में फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ 3080mAh की बैटरी दी गई है।

अगर Xiaomi के इस सक्सेसर को लेने का प्लान नहीं है और Redmi Y2 ही लेने की सोच रहे हैं तो खरीदें यहां से...Y2 दो वैरिएंट- 3GB/32GB, और 4GB/64GB में आता है।

Redmi सीरीज के अलावा, Xiaomi की Mi MIX सीरीज के आने वाले फोन की लीक भी आई है। हो सकता है की कंपनी का अपकमिंग फोन Mi MIX 4 फोल्डेबल बॉडी के साथ 60MP के रियर कैमरा के साथ आ सकता है। कंपनी ने यह कन्फर्म किया है की वो Mi MIX 4 पर काम कर रही है। पिछला Mi MIX 3 स्मार्टफोन स्लाइडिंग डिस्प्ले के साथ आया था। फोन में 10GB रैम के साथ 5G सपोर्ट दिया गया था। आपको बता दें, अब तक Huawei और Samsung द्वारा ही फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को व्यावसायिक रूप से लॉन्च करने का दावा किया गया है। Galaxy Fold और Mate X दोनों फोल्डेबल स्मार्टफोन्स में दो अलग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

Xiaomi का यह फोन 60MP कैमरा के साथ आ सकता है। हालांकि, अभी इस बारे में नहीं पता है की इस फोन का कैमरा किस तरह काम करेगा। 60MP कैमरा के साथ-साथ इस फोन की स्पेसिफिकेशन्स भी लेटेस्ट होने का अनुमान है। फोन में स्नैपड्रैगन 855, 5G सपोर्ट समेत कई लेटेस्ट फीचर्स दिए जा सकते हैं। खबर है की कंपनी इस फोन को साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स की माने तो Mi MIX 4 की कीमत Samsung Galaxy Fold से आधी हो सकती है। Mi Mix 4 की कीमत 80,000 INR से 1,00,000 INR होने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें:

Reliance Jio ने 3 वर्ष से कम समय में पार किया 30 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा

Facebook, WhatsApp और Instagram डाउन होने के बाद Twitter पर आए ये मजेदार Reactions

Samsung Galaxy M40 के फीचर्स हुए लीक, Realme 3 Pro को देगा चुनौती? 

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप