नई दिल्ली (टेक डेस्क)। WhatsApp लगातार अपने प्लेटफॉर्म को नए फीचर्स और फंक्शन्स के साथ अपडेट करता रहता है। कंपनी ने हाल ही में फॉरवर्डिंग इंफो फीचर बीटा वर्जन में रोलआउट किया है। इसे एंड्रॉइड और iOS प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया गया है। फॉरवर्डिंग इंफो फीचर के बाद अब कंपनी जल्द ही एक नया फीचर पेश करने की तैयारी कर रही है। इस फीचर का नाम ऑडियो पिकर है। WABetaInfo पर दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी अपने ऑडियो पिकर फीचर का इंटरफेस बदल रही है।

जानें ऑडियो पिकर फीचर की डिटेल्स:

ऑडियो पिकर फीचर में जहां यूजर पहले एक ऑडियो भेज पाते थे। वहीं, नए इंटरफेस लॉन्च होने के बाद यूजर्स मल्टीपल ऑडियो फाइल्स ले पाएंगे। इसके साथ ही कंपनी ऑडियो के प्रीव्यू का फंक्शन भी एड करेगी। इससे यूजर ऑडियो भेजने से पहले उसे प्रीव्यू कर पाएंगे। यह फीचर WhatsApp एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.19.89 का हिस्सा है। इसे बीटा यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

frequently forwarded मैसेजेज फीचर:

इससे पहले कंपनी ने frequently forwarded मैसेजेज फीचर को भी टेस्ट करना शुरू किया था। ग्रुप यूजर्स के लिए नई प्राइवेसी सेटिंग्स के बाद Whatsapp अब एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। यह नया फीचर ग्रुप्स के लिए है। इससे यूजर्स “frequently forwarded” मैसेजेज को ब्लॉक कर पाएंगे। आपको याद दिला दें, Whatsapp दो नए फीचर्स पर पहले से ही काम कर रहा है। इसमें यूजर्स यह पता लगा सकेंगे की एक मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया जा चुका है। नए फीचर्स- “Forwarding Info” और “Frequently Forwarded” को अभी रोल-आउट नहीं किया गया है। लेकिन इन्हें बीटा वर्जन्स में देखा गया है।

इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए इस लिंक पर करें क्लिक

यह भी पढ़ें:

Xiaomi Redmi Pro 2 में नहीं होगा पॉप-अप सेल्फी कैमरा, Lu Weibing ने किया खुलासा

Amazon Fab Phones Fest Sale: OnePlus 6T सबसे कम कीमत में खरीदने का मौका

अब फ्री में नहीं देख पाएंगे IPL Matches, Tata Sky और Airtel ने बंद की यह सेवा

Posted By: Shilpa Srivastava