नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Sarkari Naukri Results 2022 LIVE: परमाणु उर्जा विभाग के एटॉमिक एनर्जी सेंट्रल स्कूलों (एईसीएस) में टीजीटी और पीआरटी के रिक्त पदों के लिए संविदा के आधार पर भर्ती हेतु योग्य उम्मीदवारों से 28 मई 2022 तक आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।  सीबीएसई द्वारा सीटीईटी जुलाई 2022 के लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जा सकता है। इस परीक्षा में वे उम्मीदवार भी सम्मिलित हो सकते हैं जिन्हें पूर्व की परीक्षाओं में सफल घोषित किया गया है। अगर आप उत्तर प्रदेश में रहते हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने पर्सनल ऑफिसर (Personnel Officer) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

भारतीय वायु सेना द्वारा एयर फोर्स कॉमन ऐडमिशन टेस्ट 02/2022 बैच के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। पीजी में दाखिले के लिए सीयूईटी रजिस्ट्रेशन आज से शुरू हो रहे हैं। ग्रेजुएशन के बाद अब पोस्टग्रेजुएशन में भी सीयूईटी यानी कि कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (Common University Entrance Test) से दाखिला मिलेगा। यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) के चेयरमैन एम. जगदीश कुमार (UGC Chairman Mamidala Jagadesh Kumar) ने इस संबंध में घोषणा कर दी है। उन्होंने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है। इसके अनुसार, पीजी प्रोगाम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है। वहीं जुलाई के अंतिम सप्ताह में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। अब ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स इस पीजी प्रोगाम में दाखिले के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो वे आज यानी कि 19 मई, 2022 से कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा।

हिल एरिया में स्थित देश के लोकप्रिय बोर्डिंग स्कूलों की लिस्ट में वूडस्टॉक स्कूल मसूरी. मसूरी इंटरनेशनल स्कूल मसूरी, बिशप कॉटन स्कूल शिमला, शेरवुड कॉलेज नैनीताल और लॉरेंस स्कूल लवडेल (ऊटी) शामिल हैं। वहीं, कर्नाटक बोर्ड द्वारा एसएसएलसी (कक्षा 10) की बोर्ड परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा आज, 19 मई 2022 को कर दी गई है। स्टूडेंट्स नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

बिहार डीएलएड स्क्रूटनी रिजल्ट का इंतजार खत्म हो चुका है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (Bihar School Examination Board, BSEB) ने नतीजों की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर रिलीज किया गया है। अब ऐसे में जो भी उम्मीदवार, इस परीक्षा परिणाम की राह देख रहे थे, वे आधिकािरक वेबसाइट पर जरूरी डिटेल्स एंटर करने के बाद नतीजों की जांच कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे भी आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको अपनाने के बाद भी नतीजे की जांच हो सकती है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा (सामान्य चयन / विशेष चयन) परीक्षा – 2021 के लिए एडमिट कार्ड बुधवार, 18 मई 2022 को जारी कर दिए गए हैं। यूपीएससी सीडीएस I परिणाम घोषित हो चुके हैं। संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने CDS I रिजल्ट की घोषणा आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर रिलीज की गई है। लिखित परीक्षा का यह परिणाम था 10 अप्रैल, 2022 को आयोजित परीक्षा के लिए किया गया है। ऐसे में जो, भी उम्मीदवार इस एग्जाम में शामिल हुए थे, वे यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in के माध्यम से लिखित परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

 सरकारी शिक्षक भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के काम की खबर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सरकार के संस्कृत शिक्षा विभाग में विभिन्न विषयों के लिए 400 से अधिक वरिष्ठ अध्यापकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। दूसरी तरफ, यूपीएससी ने सीडीएस परीक्षा (1) 2022 के परिणाम घोषित कर दिए हैं।