नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UPSC CDS I Result 2022: यूपीएससी सीडीएस I परिणाम घोषित हो चुके हैं। संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने CDS I रिजल्ट की घोषणा आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर रिलीज की गई है। लिखित परीक्षा का यह परिणाम था 10 अप्रैल, 2022 को आयोजित परीक्षा के लिए किया गया है। अब ऐसे में जो, भी उम्मीदवार इस एग्जाम में शामिल हुए थे, वे यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in के माध्यम से लिखित परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। इसके लिए उन्हें जरूरी डिटेल्स एंटर सबमिट करना होगा। इसके अलावा, UPSC CDS I परिणाम परिणाम पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

UPSC CDS I Result 2022: यूपीएससी सीडीएस I परिणाम देखने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

यूपीएससी सीडीएस I परिणाम देखने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर जाएं। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध यूपीएससी सीडीएस I रिजल्ट 2022 लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अब एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां उम्मीदवार अपना नाम देख सकते हैं। अब फ़ाइल डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, कुल 6622 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त की है। वहीं इस राउंड में चुने गए उम्मीदवारों को  अब "रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा (i) इंटरव्यू में शामिल होना होगा। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से 341 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं सैन्य संस्थानों में विभिन्न पाठ्यक्रमों के बैच जनवरी 2023 से शुरू होंगे। इस परीक्षा और भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

Edited By: Nandini Dubey