Move to Jagran APP

हरिद्वार लोकसभा सीटः प्रत्याशियों ने परिवार और समर्थकों के बीच बिताया वक्त

मतदान के अगले दिन प्रत्याशियों ने जहां समर्थकों और पार्टी नेताओं से चर्चा की वहीं अपने परिवार को भी समय दिया। थकान के बावजूद भाजपा कांग्रेस और बसपा प्रत्याशी पूरे दिन व्यस्त रहे।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 11:53 AM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 11:53 AM (IST)
हरिद्वार लोकसभा सीटः प्रत्याशियों ने परिवार और समर्थकों के बीच बिताया वक्त
हरिद्वार लोकसभा सीटः प्रत्याशियों ने परिवार और समर्थकों के बीच बिताया वक्त

हरिद्वार। मतदान के अगले दिन प्रत्याशियों ने जहां समर्थकों और पार्टी नेताओं से चर्चा की, वहीं अपने परिवार को भी समय दिया। चुनाव की थकान के बावजूद भाजपा, कांग्रेस और बसपा के प्रत्याशी पूरे दिन भर व्यस्त रहे। समर्थकों के साथ वे मतदान के आंकड़ों को लेकर जीत का गणित बनाने में जुटे रहे।  

loksabha election banner

निशंक ने की पार्टी के अन्य प्रत्याशियों से बात

भाजपा प्रत्याशी रमेश पोखरियाल निशंक देहरादून स्थित अपने आवास पर सुबह साढ़े पांच बजे उठे। स्नान, ध्यान, योग के बाद अपने स्टाफ को बुलाया। उनके साथ बैठकर चुनाव की चर्चा की। चुनाव के दौरान के समाचारों पर भी निगाह दौड़ाई। इस बीच उनके आवास पर समर्थक, पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी जुटने शुरू हो गए।

 

चाय नाश्ते के बीच उन्होंने प्रदेश की अन्य चार सीटों टिहरी, पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल और अल्मोड़ा के पार्टी के प्रत्याशियों से मोबाइल पर बात की। बीच-बीच में समर्थकों का आने-जाने और फोन पर वार्ताओं का सिलसिला चलता रहा। इस बीच दिन का भोजन भी किया। समर्थकों और पार्टी के नेताओं से चर्चा का क्रम शाम तक चलता रहा।

कार्यकर्ताओं और समर्थकों से चर्चा में बीता पूरा दिन

कांग्रेस प्रत्याशी अम्बरीश कुमार शुक्रवार को सुबह छह बजे सो कर उठे। इस बीच उनके ज्वालापुर स्थित आवास पर समर्थक आ चुके थे। उनके बीच बैठकर चाय की चुस्कियों के साथ मतदान में किस विधानसभा से कम और कहां से अधिक वोट मिले इसको लेकर चर्चा का क्रम दोपहर तक चला। 

पूरे संसदीय सीट के कमजोर और मजबूत पक्ष पर भी चर्चा की। इस बीच समय निकालकर लंच भी किया। इसके बाद वे समर्थकों के साथ कृष्णानगर स्थित चुनाव कार्यालय पर गए। वहां पहले से मौजूद पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता और समर्थक जुटे थे। सभी से मिलकर हालचाल पूछा और चुनावी समीकरण और लोगों से मिले रुझानों पर भी चर्चा की।

हार जीत पर की चर्चा

बसपा, सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी डॉ. अंतरिक्ष सैनी शुक्रवार सुबह छह बजे उठे। नित्यकर्मं से निवृत्त होने के बाद परिवार के सदस्यों पत्नी, बेटे अनमोल आदि से नाश्ते की टेबल पर हालचाल लिया। इस बीच उन्होंने अपने लक्सर हाउस पर समर्थकों और गठबंधन के कार्यकर्ता से हार-जीत की चर्चा की।

यह भी पढ़ें: भाजपा प्रत्याशी तीरथ ने लिया फीडबैक, कांग्रेस के मनीष लौटे दिल्ली

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड लोकसभा चुनावः प्रीतम ने टटोली अपनों की नब्ज, माला ने ली रिपोर्ट

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.