Move to Jagran APP

करियर के पीक में Lara Dutta ने छोड़ा था बॉलीवुड, कमबैक पर 46 साल की एक्ट्रेस बोलीं- 'उम्र के साथ ऑफर...'

Lara Dutta इस वक्त अपनी हालिया वेब सीरीज रणनीति बालाकोट एंड बियॉन्ड (Ranneeti Balakot and Beyond) को लेकर चर्चा बटोर रही हैं। दैनिक जागरण के साथ बातचीत में लारा दत्ता ने बताया कि कमबैक करने के बाद उन्हें किस तरह की फिल्में मिल रही हैं। उन्होंने रणनीति सीरीज में अपनी भूमिका को लेकर भी बात की है। जानिए एक्ट्रेस ने क्या-क्या कहा।

By Jagran News Edited By: Rinki Tiwari Published: Sun, 05 May 2024 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 07:35 AM (IST)
लारा दत्ता ने कमबैक पर तोड़ी चुप्पी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 दीपेश पांडेय, मुंबई। साल 2000 में मिस यूनिवर्स बनने के बाद सिनेमा जगत में आईं अभिनेत्री लारा दत्ता (Lara Dutta) ने कॉमेडी से लेकर सहायक अभिनेत्री तक हर तरह की भूमिकाएं निभाईं। इस महीने अपना 46वां जन्मदिन मनाने वाली लारा का कहना है कि उम्र बढ़ने के साथ अब उनके लिए विकल्प भी बढ़ गए हैं।

loksabha election banner

हाल ही में, जियो सिनेमा पर प्रदर्शित वेब सीरीज ‘रणनीति : बालाकोट एंड बियॉन्ड’ (Ranneeti: Balakot & Beyond) में नजर आईं लारा ‘वेलकम टू जंगल’ में कॉमेडी करती दिखेंगी। एक्ट्रेस की दीपेश पांडेय से हुई खास बातचीत...

किस रणनीति के तहत यह शो चुना?

मेरा परिवार वायुसेना से जुड़ा है तो मेरे लिए विषय काफी जाना-पहचाना था। बालाकोट एयर स्ट्राइक वर्तमान भारत की मजबूती को प्रदर्शित करती है और बताती है कि हम अब कुछ बर्दाश्त नहीं करेंगे। इससे पहले किसी भी प्रोजेक्ट को लेकर मैंने अपने अंदर देशभक्ति की भावना इतनी ज्यादा महसूस नहीं की।

Lara Dutta

शो का संवाद है नई जंग, नई रणनीति। सिनेमाई सफर में आपके लिए नई रणनीति अपनाने का समय कब था?

जब मेरी बेटी पैदा हुई, तब मैं सिर्फ 32-33 साल की थी, उस समय मैंने ब्रेक लिया था। इस दौरान मैंने अपना और अपने काम का विश्लेषण किया। ब्रेक के दौरान ही हमारे देश में डिजिटल प्लेटफार्म आया और मैंने अपनी पहली वेब सीरीज ‘हंड्रेड’ की। उसी ब्रेक से मेरे लिए नई रणनीति की शुरुआत होती है।

यह भी पढ़ें- Akshay Kumar न होते तो जिंदा नहीं होतीं Lara Dutta, इस गाने की शूटिंग के दौरान जान पर खेलकर बचाई थी जान

बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान आपके दिमाग में क्या चल रहा था?

हमारे लिए यह तनावपूर्ण स्थिति थी। मेरे पिता देश के लिए तीन लड़ाइयां लड़ चुके हैं, दो बार वीरता पुरस्कार विजेता हैं। मेरी बहन भी कारगिल युद्ध में शामिल थी। मुझे पता है युद्ध की स्थिति में जवानों के परिवारों पर क्या गुजरती है। आपको पता भी नहीं चलता कि आपके पिता या बहन को ड्यूटी के लिए कहां भेजा गया है, वह किस हाल में हैं। जब अभिनंदन वर्धमान का जेट पाकिस्तान में गिरा था तो ऐसा लग रहा था जैसे अपने घर का कोई सदस्य कहीं कैद हो गया है।

View this post on Instagram

A post shared by JioCinema (@officialjiocinema)

इस साल जन्मतिथि पर क्या नया संकल्प लेंगी?

एक उम्र के बाद आप संकल्प वगैरह लेना बंद कर देते हैं। उम्र ने मुझे सीमाओं से मुक्त बना दिया है। अब ना किसी के नजरिए पर जाना है, ना ही मुझे हमेशा ग्लैमरस रहने के बारे में सोचना है। उम्र के साथ अच्छे और अलग किस्म के किरदार मिल रहे हैं। वो पहले मिल ही नहीं रहे थे। यह बहुत अच्छी बात है, अब मजा आ रहा है।

पहले तो आपका भी ध्यान ग्लैमरस, केंद्रीय या मुख्य नायिका वाली भूमिकाओं पर ही रहता होगा?

मैंने ऐसा कभी नहीं सोचा कि मुझे सिर्फ सोलो लीड या महिलाप्रधान फिल्में ही करनी हैं। मैंने पेशेवर जीवन में अलग-अलग तरह की फिल्में की हैं। मेरा ऐसा कोई नजरिया नहीं था पर मैं मॉडलिंग की दुनिया से आई थी, मिस यूनिवर्स थी तो शायद फिल्मकारों का नजरिया ऐसा था कि यह लड़की ग्लैमरस है। हालांकि, तब तो लड़कियों के पास नायक की प्रेमिका या बहन की भूमिकाओं के अलावा करने के लिए ज्यादा मौके भी नहीं होते थे। बहुत कम फिल्मों में ही लड़कियों को कुछ एक्सपेरिमेंटल करने के लिए मिलता था।

Lara Dutta Photos

इंटरनेट मीडिया के दौर में क्या आप भी कभी अफवाहों के चक्कर में फंसी हैं?

शो में मेरी पात्र खबरों के माध्यम से ऐसा ही नजरिया तैयार करती है, जो हम पूरी दुनिया को दिखाना चाहते हैं। रही बात मेरी तो अब मेरी उम्र ऐसी हो चुकी है कि कोई भी अफवाह चौंकाती नहीं है। मैं तो रोज कुछ न कुछ अफवाह सुनती हूं। हमारी इंडस्ट्री में तो ज्यादातर अभिनेता-अभिनेत्रियों का करियर ही अफवाहों के आधार पर आगे बढ़ा है।

इन दिनों मतदान जारी हैं, नए मतदाताओं के लिए क्या कहेंगी?

मैंने तो इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट भी डाला है कि ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान में हिस्सा लें। विशेषकर उनके लिए जो पहली बार वोट देंगे। उनका वोट डालना बहुत जरूरी है। जब मैंने पहली बार वोट डाला था तो गर्व और जिम्मेदार नागरिक होने का एहसास हुआ था।

यह भी पढ़ें- Ramayana: कैकेयी ही नहीं, शूर्पणखा और मंदोदरी का रोल भी प्ले कर रहीं लारा दत्ता? सेट से लीक हुई थी फोटो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.