Move to Jagran APP

Jharkhand Lok Sabha Election: कोडरमा सीट पर थमा चुनावी शोर, सभी प्रत्याशियों ने अंतिम दिन जमकर लगाया जोर

शनिवार की शाम कोडरमा संसदीय क्षेत्र में प्रचार का शोर थम गया और इस लोकसभा सीट से कुल 15 प्रत्याशियों ने नामांकन भरा है। इस सीट विधायक व पूर्व विधायक के रूप में इस लोकसभा चुनाव लड़ रहे है। वहीं झुमरीतिलैया कोडरमा हजारीबाग एवं गिरिडीह की 6 विधानसभा सीटों से वर्तमान में केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी बगोदर विधायक बिनोद सिंह एवं पूर्व विधायक जयप्रकाश वर्मा चुनाव लड़ रहे हैं।

By uday kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sat, 18 May 2024 08:46 PM (IST)Updated: Sat, 18 May 2024 08:46 PM (IST)
कोडरमा सीट पर थमा चुनावी शोर (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, झुमरीतिलैया (कोडरमा)। लोकसभा चुनाव को लेकर कोडरमा संसदीय क्षेत्र में शनिवार की संध्या 5 बजे प्रचार का शोर थम गया। कोडरमा संसदीय क्षेत्र से कुल 15 प्रत्याशियों ने नामांकन भरा। इसमें तीन प्रत्याशी जो की विधायक व पूर्व विधायक के रूप में इस संसदीय क्षेत्र से सांसद के लिए चुनाव लड़ रहे है।

झुमरीतिलैया सहित कोडरमा हजारीबाग एवं गिरिडीह के 6 विधानसभा में वर्तमान में केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी, बगोदर विधायक बिनोद सिंह एवं पूर्व विधायक जयप्रकाश वर्मा मैदान में हैं। तीनों प्रत्याशियों ने जोर लगाया है और अब 20 मई को लोकसभा क्षेत्र के 22 लाख से अधिक मतदाता इनकी किस्मत का फैसला करेंगे।

दोनों गठबंधन अपनी डफली का अलाप रहे राग

शनिवार की संध्या 5 बजे तक प्रचार एवं रोड शो का कार्यक्रम हुआ। चुनाव को लेकर कई स्टार प्रचारक संसदीय क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में प्रचार करने गए। अब दोनों गठबंधनों के लोग अपनी डफली अपना राग अलाप रहे हैं। इनटरनेट मीडिया के जरिए भी लोग मतदाताओं को प्रेरित कर रहे हैं।

जिले के विभिन्न इलाकों में 12 निर्दलीय व पार्टियों के प्रत्याशियों का बैनर या ध्वनि यंत्र से प्रचार नजर नहीं आया। बहरहाल अभी जनता अभी ठोस निर्णय लेने में लगी है। जो भी पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक है वो तय कर चुके है।

इधर चुनाव को लेकर पार्टियां बूथों पर अपने-अपने कार्यक्रर्ताओं को बैठाने के लिए लिस्ट को अंतिम रूप देने के लिए जुटी है। 19 मई की रात कयामत की रात होगी। पार्टी के द्वारा कार्यकर्ताओं को बूथों पर बैठने के लिए कई वैकल्पिक व्यवस्था कर रही है।

कोडरमा में 22 लाख मतदाता डालेंगे वोट

बताते दें कि कोडरमा संसदीय क्षेत्र में 22 लाख से अधिक मतदाता 20 मई को 2552 बूथों पर अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग करेगें। पूरे संसदीय क्षेत्र में पोस्टल बैलेट 13340 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं। दूसरी ओर जिला प्रशासन भी चुनाव के तैयारी में जुट गया है।

रविवार को ईवीएम मशीन के साथ-साथ बूथों पर रवानगी की जाएगी। चुनाव को लेकर 18 मई को कोडरमा जिले की विभिन्न सीमाओं को सील कर दिया जायेगा। तथा जो भी बाहरी लोग है उन्हें होटलों व अन्य स्थलों पर रहने पर मनाही रहेगी। वहीं 48 घंटे पहले चुनाव को लेकर शराब दुकानों को बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें-

Lok Sabha Election 2024: झारखंड के महासमर में इन मुद्दों की गूंज, जानिए भाजपा और झामुमो ने किसे बनाया हथियार

Jharkhand में इस बार इतने सियासी योद्धा लड़ रहे चुनाव, महिला प्रत्याशियों की संख्या बढ़ी; 1 ट्रांसजेंडर भी मैदान में


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.