Move to Jagran APP

मारुति ने शुरू कर दी नई Swift 2024 के लिए बुकिंग, जानें कब हो सकती है लॉन्‍च

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता की ओर से जल्‍द ही हैचबैक कार SWift का नया वर्जन भारत में लॉन्‍च किया जाएगा। इसके पहले Maruti Suzuki ने Swift 2024 की बुकिंग को शुरू कर दिया गया है। किस तरह से और कितने बुकिंग अमाउंट के साथ नई स्विफ्ट को बुक करवाया जा सकता है। इसे कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Wed, 01 May 2024 12:29 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 12:29 PM (IST)
Maruti Swift 2024 के लिए कंपनी ने बुकिंग को शुरू कर दिया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश में हैचबैक कारों को भी काफी ज्‍यादा पसंद किया जाता है। सबसे बड़ी वाहन निर्माता Maruti Suzuki की ओर से जल्‍द ही Swift 2024 को भारत में लॉन्‍च किया जाएगा। लॉन्‍च से पहले कंपनी ने इस कार के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। किस कीमत पर इसे बुक करवाया जा सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

loksabha election banner

Swift Facelift की Booking हुई शुरू

Maruti Suzuki Swift 2024 के लिए कंपनी की ओर से बुकिंग को शुरू कर दिया गया है। जिसके साथ ही यह कंफर्म हो गया है कि कंपनी जल्‍द ही चौथी जेनरेशन की स्विफ्ट को भारत में लॉन्‍च करेगी। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 2024 Swift को ऑनलाइन या एरिना डीलरशिप पर बुक करवाया जा सकता है। नई स्विफ्ट को बुक करवाने के लिए एडवांस के तौर पर 11 हजार रुपये (Swift 2024 Booking Amount) देने होंगे।

यह भी पढ़ें- इन दो SUV के बेहतरीन फीचर्स के साथ आएगी 2024 Maruti Swift, जानें कब होगी लॉन्‍च

कंपनी के अधिकारियों ने दी यह जानकारी

मारुति के एसईओ पार्थो बैनर्जी ने बताया कि स्विफ्ट मारुति सुजुकी के लिए एक प्रतिष्ठित ब्रांड रहा है, जो बदलते समय के साथ ग्राहकों की अपेक्षाओं को फिर से परिभाषित करने के लिए विकसित हुआ है। इसका 29 लाख मजबूत ग्राहक आधार और कई पुरस्कार और प्रशंसाएं इस बात का प्रमाण हैं कि प्रतिष्ठित स्विफ्ट कैसे लगातार मजबूत होती गई है। एपिक न्यू स्विफ्ट कम उत्सर्जन के साथ पर्यावरण मित्रता की नए जमाने की अपेक्षाओं को संतुलित करते हुए अपने बहुचर्चित स्पोर्टी डीएनए पर कायम है। हमेशा की तरह, अगली पीढ़ी की स्विफ्ट प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में नए मानक स्थापित करने और अपने आप में 'जॉय ऑफ मोबिलिटी' की अवधारणा को आगे बढ़ाने के लिए तैयार है।

कब हो सकती है लॉन्‍च

कंपनी की ओर से अभी आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन प्री बुकिंग को शुरू कर दिया गया है। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि नई जेनरेशन स्विफ्ट को कंपनी की ओर से 10 मई से पहले लॉन्‍च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Maruti Swift Facelift: पुरानी के मुकाबले 2024 Swift में मिलेंगे ये चार बड़े बदलाव, जानें डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.