Move to Jagran APP

क्रोम ब्राउजर के लिए अपडेट हुआ स्‍काइप, अब मिलेंगे और अधिक टूल्‍स

स्‍काइप का नया वर्जन अपडेट किया गया है। जीमेल पर ईमेल कंपोज करने के साथ ही आप स्‍काइप कॉल भी एड कर सकते हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 15 Mar 2017 06:22 PM (IST)Updated: Wed, 15 Mar 2017 07:00 PM (IST)
क्रोम ब्राउजर के लिए अपडेट हुआ स्‍काइप, अब मिलेंगे और अधिक टूल्‍स
क्रोम ब्राउजर के लिए अपडेट हुआ स्‍काइप, अब मिलेंगे और अधिक टूल्‍स

नई दिल्ली। माइ‍क्रोसॉफ्ट ने क्रोम वेब ब्राउजर के लिए स्‍काइप का वर्जन अपडेट किया है। अब इसे ईमेल, कैलेंडर और ट्विटर से इंटीग्रेट कर दिया है। ये सभी फीचर्स माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउजर्स पर पहले ही रिलीज किए जा चुके हैं। जीमेल पर ईमेल कंपोज करने के साथ ही आप स्‍काइप कॉल भी एड कर सकते हैं। यह फीचर जीमेल के साथ ही गूगल इनबॉक्‍स और आउटलुक डॉट कॉम पर भी मिलेंगे। इसके साथ ही स्‍काइप कॉल को कैलेंडर में भी एड किया जा सकता है। 

loksabha election banner

वहीं, इससे पहले  टेक की बड़ी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के चीफ एग्जीक्यूटिव सत्य नडेला ने अपनी नई एप्स LinkedIn Lite और Skype Lite लांच कर दी है। सत्य नडेला ने मुम्बई में आयोजित अपनी कंपनी के Future Decoded कार्यक्रम में यह बताया की किस तरह ये एप्स कैंडिडेट की वेरिफिकेशन प्रोसेस को लेकर क्रांति ला सकती है। स्काइप अब आधार को सपोर्ट करेगा। स्काइप लाइट लोगों को ऐसे क्षेत्रों में भी कनेक्ट करने में मदद करेगा, जहां नेटवर्क की समस्या है। इसके साथ ही यह आधार की क्षमताओं के साथ आएगा। स्काइप लाइट एप ओटीपी की मदद से अब आधार का रियल डाटा टाइम वेरीफाई कर पाएगा। ऑनलाइन इंटरव्यू जैसे काम में यह फायदेमंद फीचर साबित होगा। आपको बता दें कि स्काइप लाइट को हैदराबाद सेंटर में बनाया गया है और इसे भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को स्टडी करने के बाद तैयार किया गया है।

यह भी पढ़े,

यूट्यूब और फेसबुक को टक्‍कर देने विमियो ने शुरू की 360-डिग्री वीडियो सर्विस

International Women's Day पर गूगल ने डूडल बनाकर साहसी महिलाओं को किया याद

पेटीएम के सीईओ को लुभाने के लिए एयरटेल और जियो के बीच छिड़ी Tweet War
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.