Move to Jagran APP

राजनाथ ने किया साफ, सिर्फ आतंकवाद पर होगी NSA बैठक में बातचीत

भारत और पाक के बीच होने वाली राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) की बैठक पर लगातार बने असमंजस पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने साफतौर पर कहा कि वार्ता केवल आतंकवाद के मुद्दे पर होगी। दाऊद पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि वह पाकिस्‍तान का

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2015 11:19 AM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2015 03:54 PM (IST)
राजनाथ ने किया साफ, सिर्फ आतंकवाद पर होगी NSA बैठक में बातचीत

नई दिल्ली। भारत और पाक के बीच होने वाली राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) की बैठक पर लगातार बने असमंजस पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने साफतौर पर कहा कि वार्ता केवल आतंकवाद के मुद्दे पर होगी। दाऊद पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान का स्थायी नागरिक है, लेकिन कुछ लोग उसकी लोकेशन को लगातार बदलते रहते हैं। शब्बीर शाह की गिरफ्तारी पर उन्होंने कहा कि यह सब बातें बताई नहीं जाती हैं। बैठक पर अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए राजनाथ का कहना था कि उफा की बैठक में दोनों देश इस बात पर राजी हुए थे कि एनएसए लेवल की बैठक में आतकंवाद पर चर्चा होगी। इससे अब भारत पीछे नहीं हटेगा।

loksabha election banner

इस मुद्दे पर बात करते हुए केंद्री मंत्री सदानंद गौड़ा ने कहा है कि यदि पाकिस्तान इस बैठक में आ जाएगा तो उसका सच सामने आ जाएगा। इस लिए वह इस वार्ता से बच रहा है। तो वहीं एनडीए की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने इस बारे में सरकार को नसीहत दी है कि वह दाऊद का राग अलापना बंद करे और यदि हिम्मत है तो पाकिस्तान में घुसकर उसको पकड़कर लेकर आए। उनका कहना था कि इस वार्ता में पाकिस्तान को दाऊद इब्राहिम के खिलाफ डोजियर सौंपा जाना है। भारत के पास उसके पाकिस्तान में होने के पुख्ता सबूत हैं। उन्होंने एक बार फिर से भारत आतंकवाद के खात्मे की बात दोहराई है।

वहीं दूसरी और एनडीए की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने इस बारे में सरकार को नसीहत दी है कि वह दाऊद का राग अलापना बंद करे और यदि हिम्मत है तो पाकिस्तान में घुसकर उसको पकड़कर लेकर आए। शिवसेना के नेता संजय राऊत ने कहा कि भारत जहां लगातार पाकिस्तान से वार्ता करने को इच्छुक है वहीं पाकिस्तान हर बार उसको नीचा दिखा रहा है। उनका कहना था कि श्ािवसेना ने हमेशा ही पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह की बातचीत का विरोध किया है।

NSA वार्ता पर पाक को मंजूर नहीं भारत की शर्त

कांग्रेस के नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पूरी दुनिया पाकिस्तान का यह सच जानती है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में रहता है और उसकी बेटी की शादी पाकिस्तान के मश्ाहूर क्रिकेटर के बेटे के साथ हुई है। अपनी सच्चाई छिपाने के लिए पाकिस्तान दुनिया को उल्लू बना रहा है। उनका कहना था कि भारत के दर्द से पाकिस्तान को कोई लेना-देना नहीं है। इस दौरान उन्होंने सरकार को भी कटघरे में खड़ा करने की कोशिश कीहै। उन्होंने सरकार से पूछा है कि उफा से पहले सरकार ने क्या होमवर्क नहीं किया था? क्या यह सब सिर्फ एक फोटो खिंचवाने तक ही सीमित ?

पढ़ें: एनएसए लेवल की बैठक पर कांग्रेस की सरकार को घेरने की कोशिश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.