Move to Jagran APP

बार-बार कटती थी बिजली, इसलिए छोड़ दिया पति!

पूरा देश ही बिजली और पानी की समस्या से जूझ रहा है। लेकिन सबसे विचित्र बात ये है कि बिजली की वजह से कुछ लोगों की शादी टूटने के कगार पर है। ये सबकुछ सुनने में थोड़ा अजीब जरूर है लेकिन पटना में एक ऐसी ही घटना सामने आई है।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2015 12:56 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2015 01:10 PM (IST)
बार-बार कटती थी बिजली, इसलिए छोड़ दिया पति!

पटना। पूरा देश ही बिजली और पानी की समस्या से जूझ रहा है। लेकिन सबसे विचित्र बात ये है कि बिजली की वजह से कुछ लोगों की शादी टूटने के कगार पर है। ये सबकुछ सुनने में थोड़ा अजीब जरूर है लेकिन पटना में एक ऐसी ही घटना सामने आई है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- मीठापुर बस स्टैंड से स्लीपर बस चोरी
पटना के मीठापुर इलाके में रहने वाली एक दलित महिला ने अपने पति का घर छोड़ने का फैसला सिर्फ इसलिए लिया, क्योंकि उसके पति के घर में बिजली की समस्या थी। प्रेमनाथ पासवान की बेटी रेणु पासवान की शादी आज से तीन साल पहले पटना के पास बरनी गांव के रहने वाले शशि भूषण पासवान के साथ हुई थी। लेकिन शहर की रहने वाली रेणु खुद को गांव की जीवनशैली में ढाल नहीं पाई। रेणु की सबसे बड़ी समस्या ये थी कि उसके ससुराल में बिजली नहीं रहती थी। अगर कभी बिजली आती भी तो बहुत ही कम वक्त के लिए।

यह भी पढ़ें- पति ने मांगी माफी, पत्‌नी सौत संग रहने को राजी
बिजली की समस्या ने रेणु को इतना परेशान कर दिया कि आखिरकार उसने तंग आकर अपना ससुराल छोड़ने का फैसला किया और अपने पिता के घर वापस आ गई। रेणु के पति ने कई बार उसे मनाने की कोशिश की लेकिन रेणु ने ससुराल वापस जाने से इनकार कर दिया। स्थानीय पुलिस के मुताबिक, हाल ही में एक बार फिर रेणु अपने ससुराल के किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने गई थी। लेकिन बिजली की हालत पहले जैसी ही खराब थी जिसकी वजह से रेणु वापस अपने पिता के घर पटना लौट आई।

यह भी पढ़ें- प्रियंका चौधरी संग शादी के बंधन में बंध गए सुरेश रैना
अब मामला पुलिस के पास पहुंच चुका है। मामले को धनौरा पुलिस सोहार्द्रपूर्ण तरीके से सुलझाने की कोशिश कर रही है। हालांकि, गांववाले रेणु के पति के समर्थन में खड़े हैं। दूसरी तरफ नीतीश सरकार पिछले 9 साल से सूबे की बिजली की समस्या से निपटने में जुटी है। लेकिन अभी भी कई ऐसे गांव है जहां अभी तक बिजली नहीं पहुंच पाई है।

यह भी पढ़ें- 'नहीं बताया कि सलमान नहीं चला रहे थे कार'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.