Move to Jagran APP

Vu Premium Android TV बनाम Shinco 4K Smart TV: जानें कीमत से फीचर्स तक क्या है अंतर

भारतीय मार्केट में Vu और Shinco ने एंड्रॉइड स्मार्ट टीवी लॉन्च किए हैं। इनमें से यूजर्स के लिए क्या बेहतर है यह हम इस पोस्ट में बता रहे हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 04:27 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2019 10:20 AM (IST)
Vu Premium Android TV बनाम Shinco 4K Smart TV: जानें कीमत से फीचर्स तक क्या है अंतर
Vu Premium Android TV बनाम Shinco 4K Smart TV: जानें कीमत से फीचर्स तक क्या है अंतर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। टेलिविजन सेगमेंट में कंपनियां लगातार नए प्रोडक्टस पेश कर रही हैं। Vu की बात करें तो इस कंपनी ने भारतीय मार्केट में Premium Android TV रेंज पेश की है। कंपनी ने 4 नए एंड्रॉइड टीवी 43 इंच, 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच लॉन्च किए हैं। ये सभी एंड्रॉइड 8.0 ऑरियो पर काम करते हैं। इसके अलावा Shinco India ने भी मार्केट में एक नया 4K LED TV लॉन्च किया है। यह भी एंड्रॉइड 7 नॉगट पर काम करता है। कंपनी ने 65 इंच का टीवी लॉन्च किया है। Vu और Shinco India की नई टीवी रेंज की कीमत 43,000 रुपये से शुरू है।

loksabha election banner

Vu Premium Android TV के फीचर्स और कीमत:

इन्हें Dolby Audio और ActiVoice Remote फीचर्स के साथ पेश किया गया है। साथ ही Google Play का डायरेक्ट एक्सेस और वीडियो-ऑन-डिमांड प्लेटफॉर्म भी उपलब्ध कराया गया है। ये चारों टीवी Vu की 4K HDR 10 तकनीक और 4K अपस्केलिंग को सपोर्ट करते हैं। Vu Premium Android TV रेंज कुछ प्रीलोडेड सर्टिफाइड ऐप्स जैसे YouTube, Hotstar, SonyLIV, Eros Now, ZEE5 और Hungama के साथ पेश की गई है। ये सभी टीवी Vu ActiveVoice रिमोट के साथ आते हैं जो वॉयस अस्सिटेंट और स्मार्ट डिवाइसेज का डायरेक्ट एक्सेस देता है। 43 इंच Vu Premium Android 4K TV की कीमत 43,000 रुपये है। वहीं, 50 इंच Vu Premium Android 4K TV की कीमत 51,000 रुपये है। इसके अलावा 55 इंच और 65 इंच के Vu Premium Android 4K TV की कीमत क्रमश: 59,000 रुपये और 1,10,000 रुपये है। इसे ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह से खरीदा जा सकता है।

Shinco India 65 इंच 4K Smart TV के फीचर्स और कीमत:

Shinco India ने 65 इंच का 4K LED स्मार्ट TV लॉन्च किया है। इसकी कीमत 59,990 रुयपे है। इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.shinco.in से खरीदा जा सकता है। इससे पहल कंपनी ने वर्ष 2018 में 55 इंच, 49 इंच और 43 इंच के टीवी लॉन्च किए थे। 65 इंच का 4K LED स्मार्ट TV वॉयस रिक्गनीशन फीचर के साथ आता है। इसके तहत यूजर्स Sensy Remote ऐप के जरिए टीवी को कमांड दे पाएंगे। यह ऐप यूजर के स्मार्टफोन में इंस्टॉल की जाएगी। इसके अलावा यह टीवी Air Click Remote के साथ भी आता है जिसमें QWERTY कीबोर्ड दिया गया है। इसमें बिल्ट-इन 20 WatssSound Bar दिया गया है जो बूस्टेड ट्विटर्स पर आधारित है। यह टीवी 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ, 3 HDMI, 2 USB, इंथरनेट और कई अन्य फीचर्स मौजूद हैं। Shinco ऐप को गूगल प्ले स्टोरे से खरीदा जा सकता है जिससे यूजर्स आसानी से प्रोडक्ट के रिपेयर और इंस्टॉलेशन की रिक्वेस्ट दे पाएंगे।

Vu Premium Android TV बनाम Shinco India 4K Smart TV:

कीमत के आधार पर देखा जाए तो Shinco India का 65 इंच का टीवी और Vu का 55 इंच का टीवी लगभग एक जैसे हैं। वहीं, फीचर्स की बात करें तो दोनों ही टीवी वॉयस कंट्रोल फीचर के साथ आते हैं। साथ ही दोनों ही एंड्रॉइड पर काम करते हैं। दोनों में मुख्य अंतर इनकी स्क्रीन का है। जहां 59,990 रुपये में Shinco 65 इंच का टीवी दे रही है। वहीं, 59,000 में Vu 55 इंच का टीवी ऑफर कर रही हैं। फीचर्स में दोनों टीवी में ज्यादा अंतर देखा नहीं जा सकता है। हालांकि, Vu पिछले काफी समय से मार्केट में काबिज है। वहीं, Shinco को भारतीय मार्केट में नई एंट्री ही माना जा सकता है। ऐसे में यूजर्स Vu पर ज्यादा भरोसा कर सकते हैं। हालांकि, यह पूरी तरह से यूजर पर निर्भर करता है कि वो किस कंपनी का टीवी खरीदना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy A50 Review: 22000 रुपये से कम कीमत में जानें कैसा है यह फोन

Xiaomi Redmi Note 7 Pro, Redmi Note 7 क्विक रिव्यू: बजट कीमत में जानें कैसे हैं ये फोन

Samsung Galaxy A30 Review: क्या यह बन सकता है आपके लिए बेहतर विकल्प, जानें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.