नई दिल्ली (टेक डेस्क)। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को सेलिब्रेट करने के लिए Google से लेकर Whatsapp तक तमाम टेक कंपनियां महिलाओं के सम्मान में कुछ नया कर रही हैं। तकनीकि कंपनी Google ने महिलाओं के सम्मान में स्लाइडर वाला डूडल बनाया है तो Whatsapp ने अपने लोकप्रिय स्टीकर फीचर्स में महिलाओं के लिए खास 5 स्टीकर्स जोड़े हैं। इन स्टीकर्स को दुनियाभर की महिला डिजाइनरों द्वारा डिजाइन किया गया है। Whatsapp के ये स्टीकर्स एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध होंगे।

श्रेया डूडल्स स्टीकर पैक को भारतीय महिला डिजाइनर श्रेया ने डिजाइन किया है। श्रेया के इंस्टाग्राम पर 2.12 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। श्रेया डूडल्स स्टीकर पैक केवल एंड्राइड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा साल्टी नाम का फन स्टीकर पैक भी Whatsapp के साथ जोड़ा गया है। इस स्टीकर को Whatsapp प्रोडक्ट डिजाइनर अलीसा के ने डिजाइन किया है। इस स्टीकर पैक में लोगों के चेहरे के हर एक इमोशन के हिसाब से डिजाइन किया गया है। यह स्टीकर पैक एंड्रॉइड और आइओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

फियरलेस एंड फेबुलस स्टीकर पैक में सशक्त, दमदार और विभिन्न प्रकार की महिलाओं को दर्शाया गया है। इस स्टीकर पैक को इलस्टेटर और डिजाइनर एन शेन ने डिजाइन किया है। यह स्टीकर पैक भी एंड्रॉइड और आइओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। फेमिनिस्ट स्टीकर पैक में आपको वंडर वुमन के कोट्स मिलते हैं। इस स्टीकर पैक को माया अंगेलो ने डिजाइन किया है। इस पैक को केवल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए डेवलप किया गया है।

ड्राइंग द डेज नाम के स्टीकर पैक को मैक्सिकन आर्टिस्ट म्योली ने डिजाइन किया है। इसमें आपको हर मूड के हिसाब से स्टीकर्स मिल जाएंगे। यह स्टीकर पैक केवल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है।

हाल ही में Whatsapp ने स्टीकर्स के लिए थर्ड पार्टी ऐप को जोड़ने का ऑप्शन यूजर्स को दिया है। इसकी वजह से आप अपने Whatsapp स्टीकर्स को कस्टमाइज्ड कर सकते हैं। आप या तो अपनी किसी तस्वीर को या फिर किसी अन्य तस्वीर को भी कस्टमाइज्ड कर सकते हैं। आइए, जानते हैं स्टेप्स के बारे में

  • सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर पर जा कर Whatsapp स्टीकर पैक्स डाउनलोड कर लें।
  • इसके बाद आप इसे इंस्टॉल करके स्टीकर्स पर क्लिक करें।
  • यहां आप Women's Day से जुड़े स्टीकर्स सर्च कर सकते हैं।
  • यहां अपने मनचाहे स्टीकर्स पर क्लिक करके ऐड टू Whatsapp पर क्लिक करें।
  • क्लिक करते ही स्टीकर्स ऐड हो जाएंगे। अब Whatsapp ओपन करके चैट बॉक्स मे आपको स्टीकर्स दिखेंगे। ये स्टीकर्स यहां हमेशा रहेंगे जब तक आप रखना चाहें। इसलिए बार बार स्टीकर्स डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें:

Fingerprint अनलॉक से लेकर 3D टच तक, WhtsApp में जुड़ेंगे ये 5 नए फीचर्स

iPhone यूजर्स नहीं कर सकेंगे WhatsApp sticker ऐप्स का इस्तेमाल, जानें वजह

WhatsApp में जुड़ेंगे ये तीन नए फीचर्स, चैटिंग का मजा होगा दोगुना

 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप