नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दुनिया की सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhtsApp में जल्द ही 5 नए फीचर्स जुड़ने वाले हैं। इन फीचर्स में फिंगरप्रिंट अनलॉक, 3D टच, स्टीकर इंटीग्रेशन जैसे फीचर्स प्रमुख हैं। इन फीचर्स की अर्ली बीटा टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। ये फीचर्स एंड्रॉइड और आइओएस दोनों ही यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। Facebook के स्वामित्व वाले Whatsapp ने पिछले साल भी कई नए फीचर्स जोड़े हैं। इन फीचर्स में से वॉट्सऐप स्टीकर फीचर्स को यूजर्स ने काफी पसंद किया है। आइए जानते हैं वॉट्सऐप के इन नए फीचर्स के बारे में

WhatsApp फिंगरप्रिटं लॉक फीचर

WhatsApp के इस नए फीचर के बाद यूजर्स अपने ऐप को फिंगरप्रिंट से अनलॉक कर सकेंगे। ऐप में इस फीचर के जुड़ जाने से यूजर्स अपने वॉट्सऐप को फिंगरप्रिंट से लॉक-अनलॉक कर सकेंगे। एंड्रॉइड यूजर्स के लिए WhatsApp के 2.19.3 वर्जन में इस फीचर को जल्द जोड़ा जाएगा।

WhatsApp न्यू ऑडियो पीकर

इस नए फीचर के जुड़ जाने से एक बार में 30 ऑडियो फाइल एक साथ भेजा जा सकेगा। इसके अलावा यूजर्स ऑडियो फाइल को अपने कॉन्टैक्ट को भेजने से पहले सुन सकेंगे। इसमें आप स्मार्टफोन में डाउनलोड किए हुए फाइल को भी सुन सकेंगे।

स्टीकर्स इंटीग्रेशन

इस फीचर के जुड़ जाने के बाद यूजर्स किसी भी थर्ड पार्टी ऐप के जरिए स्टीकर्स को क्रिएट करके वॉट्सऐप के साथ इंटीग्रेट कर सकेंगे। फिलहाल यह फीचर वॉट्सऐप बीटा यूजर्स के लिए आइओएस के साथ उपलब्ध है।

3D टच ऐक्शन फॉर स्टेटस

इस नए फीचर को जल्द ही आइफोन यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। इस फीचर के जुड़ जाने से यूजर्स आइफोन के 3D टच में ही लोगों के वॉट्सऐप स्टेटस को चेक कर सकेंगे।

रिप्लाय प्राइवेटली

इस फीचर का इंतजार वॉट्सऐप यूजर्स को काफी दिनों से है। जल्द ही इस फीचर को वॉट्सऐप में जोड़ा जाएगा। इस फीचर की बीटा टेस्टिंग काफी दिनों से चल रही है। इश फीचर के जुड़ जाने से यूजर्स किसी भी ग्रुप चैट में प्राइवेटली चैट कर सकेंगे। उस ग्रुप के मेंबर से चैट करने के लिए अलग से कॉन्टैक्ट सेव नहीं करना होगा। आप प्राइवेटली रिप्लाय कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें:

IRCTC के इन 7 नए फीचर्स के बारे में आपको पता होना चाहिए

Xiaomi Mi Soundbar का है इन स्मार्ट स्पीकर्स से मुकाबला

Keyboard शॉर्टकट से लेकर Incognito टैब तक, Google Chrome की ये 8 सेटिंग्स है उपयोगी

Posted By: Harshit Harsh