नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp अब अपने यूजर्स के लिए तीन नए फीचर्स जोड़ने वाला है। इन फीचर्स के जुड़ जाने से आपको चैटिंग का दोगुना मजा मिलेगा। WhatsApp इससे पहले भी अपने यूजर्स का ध्यान रखते हुए कई फीचर्स जोड़े हैं जिसमें ग्रुप मैसेजिंग, ग्रुप एडमिन, ग्रुप वीडियो कॉलिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं। अब WhatsApp तीन और नए फीचर्स जोड़ने वाला है जिसमें वैकेशन मोड, लिंक्ड सोशल मीडिया अकाउंट्स और साइलेंट मोड शामिल हैं। इन फीचर्स के जुड़ जाने से आपको WhatsApp पर चैट करने का अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा। आइए, जानते हैं इन फीचर्स के बारे में

वैकेशन मोड

WhatsApp फिलहाल इस फीचर्स की टेस्टिंग एंड्रॉइड और आइओएस दोनों प्लेटफार्म के लिए कर रहा है। इस फीचर में यूजर्स बिना किसी डिस्टर्बेंस या रूकावट के अपनी छुट्टियों का भरपूर आनंद ले सकेंगे।

लिंक्ड सोशल मीडिया अकाउंट

इस फीचर की मदद से आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स फेसबुक, ट्विटर, लिंक्ड इन आदि को वॉट्सऐप से लिंक कर सकेंगे।

साइलेंट मोड

इस मोड को एक्टिवेट करने के बाद यह आपके सभी चैट और नोटिफिकेशन्स को ऑटोमैटिकली म्यूट कर देगा। इस दौरान आने वाले सभी मैसेज आर्काइव में चले जाएंगे। यानी की जो पुराने मैसेज होंगे वो मेन विंडो से हट जाएंगे और नए मैसेज मेन विंडो में आ जाएंगे। यूजर्स को अगर कोई पुराना मैसेज देखना होगा तो वह प्रिव्यू मैसेज नोटिफिकेशन के जरिए आर्काइव में गए मैसेज को देख सकेंगे।

इसके अलावा वॉट्सऐप कुछ और भी फीचर्स अपने यूजर्स के लिए जोड़ सकता है जिसमें यह पता लग सकेगा कि कौन आपका मैसेज चेक कर रहा है। लेकिन फिलहाल इन फीचर्स को रोल आउट होने में समय लगेगा। इस तरह से वॉट्सऐप के ये नए फीचर्स यूजर्स कम परेशान करेंगे।

यह भी पढ़ें:

OnePlus 6T और Poco F1 को 16000 रुपये तक के ऑफर के साथ खरीदने का मौका, पढ़ें ऑफर्स

Google Pixel 3 और Pixel 3 XL की भारत में बिक्री शुरू, पढ़ें लॉन्च ऑफर्स

Xiaomi दिवाली सेल: Redmi Note 5 Pro से Poco F1 तक इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहे ऑफर

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप