नई दिल्ली (टेक डेस्क)। WhatsApp यूजर्स को काफी समय से इसके कुछ फीचर्स का इंतजार है। WhatsApp ने पिछले साल कई नए फीचर्स अपने ऐप में जोड़े हैं जिसकी वजह से यूजर्स को अच्छा एक्सपीरियंस मिला है। इस साल WhatsApp में 6 नए फीचर्स जुड़ने वाले हैं जिसकी मदद से यूजर्स ऐप का इस्तेमाल और बेहतर तरीके से कर सकेंगे।

Dark Mode

WhatsApp यूजर्स को डार्क मोड का इंतजार काफी समय से है। इस फीचर के जुड़ जाने से आप Youtube की तरह ही WhatsApp को भी रात में इस्तेमाल कर सकेंगे और आपके आखों पर असर नहीं पड़ेगा। इसके अलावा इस फीचर के जुड़ जाने से आपके स्मार्टफोन की बैटरी भी बचेगी।

Reply Privately

इस फीचर का इंतजार वॉट्सऐप यूजर्स को काफी दिनों से है। जल्द ही इस फीचर को वॉट्सऐप में जोड़ा जाएगा। इस फीचर की बीटा टेस्टिंग काफी दिनों से चल रही है। इश फीचर के जुड़ जाने से यूजर्स किसी भी ग्रुप चैट में प्राइवेटली चैट कर सकेंगे। उस ग्रुप के मेंबर से चैट करने के लिए अलग से कॉन्टैक्ट सेव नहीं करना होगा। आप प्राइवेटली रिप्लाय कर सकेंगे।

WhatsApp फिंगरप्रिटं लॉक फीचर

WhatsApp के इस नए फीचर के बाद यूजर्स अपने ऐप को फिंगरप्रिंट से अनलॉक कर सकेंगे। ऐप में इस फीचर के जुड़ जाने से यूजर्स अपने वॉट्सऐप को फिंगरप्रिंट से लॉक-अनलॉक कर सकेंगे। एंड्रॉइड यूजर्स के लिए WhatsApp के 2.19.3 वर्जन में इस फीचर को जल्द जोड़ा जाएगा।

WhatsApp न्यू ऑडियो पीकर

इस नए फीचर के जुड़ जाने से एक बार में 30 ऑडियो फाइल एक साथ भेजा जा सकेगा। इसके अलावा यूजर्स ऑडियो फाइल को अपने कॉन्टैक्ट को भेजने से पहले सुन सकेंगे। इसमें आप स्मार्टफोन में डाउनलोड किए हुए फाइल को भी सुन सकेंगे।

स्टीकर्स इंटीग्रेशन

इस फीचर के जुड़ जाने के बाद यूजर्स किसी भी थर्ड पार्टी ऐप के जरिए स्टीकर्स को क्रिएट करके वॉट्सऐप के साथ इंटीग्रेट कर सकेंगे। फिलहाल यह फीचर वॉट्सऐप बीटा यूजर्स के लिए आइओएस के साथ उपलब्ध है।

3D टच ऐक्शन फॉर स्टेटस

इस नए फीचर को जल्द ही आइफोन यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। इस फीचर के जुड़ जाने से यूजर्स आइफोन के 3D टच में ही लोगों के वॉट्सऐप स्टेटस को चेक कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें:

OnePlus 7 vs OnePlus 6T: क्या हैं बड़ा अंतर

Airtel, Reliance Jio और Vodafone-Idea के 21 बेस्ट 4G प्लान्स

Airtel के इन प्लान्स में मिलेगी Jio और Vodafone से ज्यादा वैलिडिटी, अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा

Posted By: Harshit Harsh