नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन ब्रांड OnePlus का अगला स्मार्टफोन OnePlus 7 इस साल लॉन्च होने वाला है। OnePlus ने 2014 में भारतीय बाजार में दस्तक दी उसके बाद से कंपनी ने कई स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च किए जिसे यूजर्स ने काफी पसंद किया। OnePlus ने Samsung और Apple जैसे प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड्स के लिए कड़ी चुनौती पेश की है। कंपनी का अगला स्मार्टफोन OnePlus 7, पिछले साल आखिरी तिमाही में लॉन्च हुए OnePlus 6T से कितना अलग होगा, आइए जानते हैं?

अलग तरह का नॉच

हाल ही में सामने आए एक लीक के मुताबिक OnePlus 7 में वाटरड्रॉप नॉच को हटा कर स्लाइडर लगाया जाएगा जिसमे सेल्फी कैमरा फिट किया जाएगा। इससे फायदा यह होगा कि डिस्प्ले का फुल व्यू यूजर्स को मिल पाएगा। इससे पहले Xiaomi Mi Mix 3, Lenovo Z5 Pro और Honor Magic 2 में भी इसी तरह का स्लाइडर कैमरा फिट किया गया है।

बढ़ी हुई स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो

डिस्प्ले का साइज बढ़ने से स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो भी बदल जाएगा। साथ ही स्लाइडर कैमरा की वजह से इससे यूजर्स को कुछ परेशानियों का भी सामना भी करना पड़ सकता है। इसके अलावा स्लाइडर होने की वजह से फोन थोड़ा मोटा हो सकता है।

फास्ट चार्जिंग

OnePlus 7 स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग ऑप्शन दिया जा सकता है जो कि OnePlus 6T McLaren Edition में दिया गया है। इसके अलावा फोन 10GB रैम ऑप्शन में भी आ सकता है।

5G सपोर्ट

OnePlus 7 में Qualcomm Snapdragon 855 चिपसेट प्रोसेसर दिया जा सकता है। इसके बारे में पेटे लाउ पहले ही घोषणा कर चुके हैं।

ट्रिपल रियर कैमरा

OnePlus 7 में तीन रियर कैमरा भी दिया जा सकता है। पिछले साल लॉन्च हुए कई स्मार्टफोन्स में हमें ट्रिपल रियर कैमरा देखने को मिला है। 

यह भी पढ़ें:

IRCTC के इन 7 नए फीचर्स के बारे में आपको पता होना चाहिए

Xiaomi Mi Soundbar का है इन स्मार्ट स्पीकर्स से मुकाबला

Keyboard शॉर्टकट से लेकर Incognito टैब तक, Google Chrome की ये 8 सेटिंग्स है उपयोगी

 

Posted By: Harshit Harsh