1- नमो एप के जरिए बोले पीएम, महिला विकास नहीं अब महिला नेतृत्‍व की बात

कर्नाटक में राजनीतिक बयार में तेजी का रुख देखा जा सकता है क्‍योंकि यहां होने वाले विधानसभा चुनाव में अब मात्र 8 दिन शेष हैं। ऐसे में तमाम राजनीतिक दलों के बीच आपा-धापी बढ़ गयी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भाजपा के लिए यहां सभाओं में शामिल हो रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को वे नमो एप के जरिए सीधे तौर पर राज्‍य की महिला मोर्चा से जुड़े।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... 

2- कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा आज जारी कर सकती है घोषणा पत्र
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अब महज चंद दिन बाकी रह गए हैं, ऐसे में सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में पूरा दमखम दिखाई नजर आ रही है। इस बीच आज भाजपा अपना घोषणा पत्र जारी करेगी। राज्य में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे। हालांकि इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मौजूद नहीं रहेंगे। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह दोनों शनिवार को कर्नाटक में चुनाव प्रचार के लिए मौजूद रहेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

3- पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, एक नागरिक घायल
जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में गुरुवार की रात पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया गया। फायरिंग में एक नागरिक घायल हो गया है। भारत ने पाक गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया, दोनों तरफ से करीब 45 मिनट तक गोलीबारी चली।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

पांच साल से पाकिस्तान की जेल में बंद जितेंद्र लौटा भारत, एक गलती ने पहुंचा दिया था सीमा पार
आखिरकार पाकिस्तान की जेल में पिछले 5 साल से बंद भारतीय नागरिक जितेंद्र अर्जुनवार रिहा हो गया। जितेंद्र के स्वदेश लौटने पर न सिर्फ उनका परिवार बल्कि पूरे देश में खुशी का माहौल है। पाकिस्तान की जेल से रिहा होने के बाद मध्यप्रदेश के निवासी जितेंद्र ने राहत की सांस लेते हुए कहा कि वे अपने वतन लौटकर बहुत खुशी महसूस कर रहे हैं। जितेंद्र ने बताया कि वे टीबी और कैंसर की बीमारी से जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा, 'मेरा पाकिस्तान की जेल में इलाज किया गया और अब मैं वापस लौटकर काफी खुश हूं।'

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

जस्टिस जोसेफ की नियुक्ति के लिए SC में जनहित याचिका, शीघ्र सुनवाई की मांग
उत्तराखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश केएम जोसेफ को सुप्रीम कोर्ट के लिए प्रोन्नत करने के मामले में एक रिटायर्ड जिला न्यायाधीश ने याचिका दायर कर शीघ्र सुनवाई की मांग की है। महाराष्ट्र के सोलापुर के पूर्व जिला न्यायाधीश जीडी इनामदार ने याचिका में जस्टिस जोसेफ की शीर्ष अदालत में अविलंब नियुक्ति की मांग की है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

नीरव मोदी के खिलाफ कार्रवाई के लिए जांच एजेंसी ने नया अनुरोध नहीं सौंपा: विदेश मंत्रालय
विदेश मंत्रालय ने कहा है कि आभूषण कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ कार्रवाई के लिए किसी भी जांच एजेंसी से उसे नया आग्रह नहीं मिला है। नीरव पीएनबी कर्ज घोटाला मामले में मुख्य आरोपी है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 'हमें एजेंसियों की ओर से इस संबंध में कोई विशेष आग्रह नहीं मिला है।'

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

कश्मीर में अलगाववादियों नेताओं पर हो रहे खर्च का ब्योरा दे सरकार
जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट के डिवीजन बेंच ने राज्य के प्रमुख सचिव व गृह विभाग के प्रमुख सचिव को नोटिस जारी कर कश्मीर के अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा व उनके उपचार पर हो रहे सरकारी खर्च का ब्योरा मांगा है। बेंच ने केस की अगली सुनवाई पांच जुलाई को निर्धारित करते हुए दोनों अधिकारियों को चार सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है। साथ ही सैयद अली शाह गिलानी और यासीन मलिक समेत कई अलगाववादियों को अपना पक्ष रखने को कहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

नेताओं के दफ्तर के पास प्रदर्शन करने क्यों नहीं आ सकते लोग: सुप्रीम कोर्ट
यदि नेता वोट मांगने के लिए लोगों से संपर्क साध सकते हैं तो चुनाव के बाद प्रदर्शन करने के लिए लोग उनके दफ्तर के समीप तक क्यों नहीं पहुंच सकते। शीर्ष अदालत ने यह टिप्पणी मध्य दिल्ली में स्थायी रूप से निषेधाज्ञा लागू करने के केंद्र के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान की है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

ट्विटर को इंटरनल लॉग में मिला बग, यूजर्स को पासवर्ड बदलने की दी सलाह
सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने दुनियाभर में अपने 33 करोड़ यूजर्स को पासवर्ड बदलने की सलाह दी है। यह फैसला डाटा चोरी रोकने और अन्य सुरक्षा कारणों को देखते हुए लिया गया है। कंपनी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल अकाउंट से इसकी सूचना दी। कंपनी ने कहा कि सॉफ्टवेयर में एक बग पाया गया है जिसकी वजह से यूजर्स को पासवर्ड बदलने के लिए कहा जा रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

IPL 2018: मुंबई इंडियंस को चुनौती देने उतरेंगे पंजाब के किंग्स
किंग्स इलेवन पंजाब की टीम शुक्रवार को होलकर स्टेडियम में आइपीएल-11 में तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। मुंबई वही टीम है जिससे उसे पिछले साल इसी स्टेडियम में हार मिली थी। अपने दूसरे घरेलू मैदान में पंजाब का यह इस सत्र का पहला मैच है और वह पिछली हार का बदला लेने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी। वहीं, गत चैंपियन मुंबई फिर से जीत की राह पर लौटते हुए प्लेऑफ की उम्मीदों को जीवित रखने की कोशिश करेगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

By Tilak Raj