अरुण जेटली गुजरात में चार गांव गोद लिये

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गुजरात के वडोदरा जिले में चार गांवों के एक समूह को गोद लेने का फैसला लिया है। डभोई तालुका के अंतर्गत करनाली समूह पंचायत में करनाली, पिपलिया, वाडिया और बगलीपुरा गांव आते हैं। वडोदरा के जिला कलेक्टर विनोद

By Kamal VermaEdited By: Publish:Thu, 18 Dec 2014 04:41 PM (IST) Updated:Thu, 18 Dec 2014 04:58 PM (IST)
अरुण जेटली गुजरात में चार गांव गोद लिये

वडोदरा। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गुजरात के वडोदरा जिले में चार गांवों के एक समूह को गोद लेने का फैसला लिया है। डभोई तालुका के अंतर्गत करनाली समूह पंचायत में करनाली, पिपलिया, वाडिया और बगलीपुरा गांव आते हैं। वडोदरा के जिला कलेक्टर विनोद राव ने बताया कि उन्हें इस सिलसिले में मंगलवार को जेटली का पत्र मिला है। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रमोद और संजय, नितिन गडकरी समेत कई नेता गांवों को गोद ले चुके हैं। राहुल गांधी द्वारा इस मुद़दे पर सवाल उठाने पर भी खासा बवाल हो चुका है। उन्होंने इन गांवों के लिए फंड का सवाल उठाया था।

राव ने कहा, 'जिला प्रशासन गांवों में विभिन्न सुविधाओं का विकास करेगा और करनाली को पर्यटन स्थल का स्वरूप देगा। इस गांव में कुबेर भंडारी मंदिर है। यहां भगवान शिव का दर्शन करने के लिए हर साल लाखों श्रद्धालु आते हैं।' उप संभागीय मजिस्ट्रेट एल बी बामभलिया ने बताया कि इन गांवों की कुल आबादी 2,506 है। करनाली (736), पिपलिया (717), वाडिया (631) और बगलीपुरा (422) की जनसंख्या शामिल है।

स्थानीय पुजारी ने बताया कि करनाली गांव के प्राचीन कुबेर भंडारी मंदिर का पौराणिक महत्व है। इस स्थान को पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित किया जा सकता है।

पढ़ें: अमेठी में स्मृति व पार्रिकर भी गोद लेंगे गांव

एक नहीं योगी 11 गांवों को गोद लेंगे

पीएम की नसीहत के बावजूद कलराज ने चुना पुरखों का गांव

राजनाथ सिंह ने बेती गांव को लिया गोद

राहुल के गले पड़ा गोद लिया गांव

अमेठी और रायबरेली में परवान नहीं चढ़ सकी आदर्श ग्राम योजना

chat bot
आपका साथी