कई दमदार SUVs जल्द होंगी लॉन्च, jimny से लेकर Thar तक के नाम शामिल

मार्केट में Maruti Suzuki jimny सबसे पॉपुलर एसयूवी में से एक है।ये 1.5 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली है। इसकी सीधी टक्कर थार और फोर्स गुरखा से है। इसके साथ ही आने वाले दिनों में कई एसयूवी आने वाली है। (जागरण फाइल फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Publish:Thu, 25 May 2023 03:21 PM (IST) Updated:Thu, 25 May 2023 03:21 PM (IST)
कई दमदार SUVs जल्द होंगी लॉन्च, jimny से लेकर Thar तक के नाम शामिल
बजट को करें तैयार एक से बढ़कर दमदार SUVs जल्द होंगी लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  भारतीय बाजार में दिन पर दिन एसयूवी की डिमांड काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। वहीं लगातार एसयूवी कारों की मांग के कारण इस सेगमेंट में वाहन निर्माता कंपनियां भी एक से बढ़कर एक एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। अगर आप अपने लिए एक नई एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको बता दें आने वाले दिनों में एक से बढ़कर एक एसयूवी आने वाली है। चलिए आपको इनके खास प्लाइट्स के बारे में बताते हैं।

Maruti Suzuki jimny

मारुति लोगों के दिलो पर आज से ही नहीं कई सालो से राज करते आ रही है।वहीं कई सालों के इंतजार के बाद मारुति सुजुकी ने इस साल ऑटो एक्सपो में अपनी सबसे लोकप्रिय कार मारुति जिम्नी को पेश किया था। इस कार को देखने के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। मार्केट में ये सबसे पॉपुलर एसयूवी में से एक है। इस कार के लॉन्च से पहले ही 30 हजार से अधिक लोगों ने इस कार को बुक कर लिया है। ये 1.5 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली है। इसकी सीधी टक्कर थार और फोर्स गुरखा से है।

Honda Elevate

इस एसयूवी को लाने की बाद कंपनी की ओर से लगभग 2 साल से चल रही थी, आखिरकार लंबे इंतजार के बाद वाहन निर्माता कंपनी ने इस कार के लॉन्च की घोषणा कर दी है। इस कार का नाम होंडा एलिवेट होगा। होंडा एलिवेट एक कॉम्पैक्ट एसयूवी के तौर पर आने वाली कार की टक्कर क्रेटा, ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टॉस और टाटा नेक्सन से होगी। कंपनी इसे 6 जून को लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही इस कार की बुकिंग भी चालू हो चुकी है। एलिवेट को 1.5 लीटर 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ लेकर आया जाएगा। ये माइल्ड और स्ट्रांग हाइब्रिड ऑप्‍शन में आएगी। सेफ्टी के रूप में इसमें ADAS फीचर भी दिया जाएगा। इसके साथ ही कार में सनरूफ, रूफ रेल्स, शार्क फिन एंटेना जैसे ढेरों फीचर्स भी होंगे। अभी तक कंपनी ने इस कार के कीमत की कोई घोषणा नहीं की है।

Hyundai Exter SUV

हुंडई अब माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में कदम रखने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसे कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। इस कार की सीधी टक्कर टाटा पंच से होगी। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो मात्र 11 हजार रुपये में इसे बुक करा सकते हैं। आप इसे कंपनी के वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं। अभी तक इसके कीमत का कोई खुलासा नहीं किया गया है। कंपनी ने इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है। कार में 5 स्पीड मैनुअल और ऑटो ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया है। आप दोनों में से कोई एक सेलेक्ट कर सकते हैं। वहीं इसी ईएक्स, एस, एसएक्स, एसएक्स ओ और एसएक्स ओ कनेक्ट जैसे 6 वेरिएंट में इसे लॉन्च करेगी।

Mahindra Thar 5 Door

थार युवाओं द्वारा सबसे अधिक पसंद की जाने वाली कार में से एक है। इस कार का क्रेज लोगों में काफी अलग ही है। वाहन निर्माता कंपनी एसयूवी थार का 5 डोर वेरिएंट जून के अंत या जुलाई के महीने में लॉन्च कर सकती है। वहीं मार्केट में इस एसयूवी को अगस्त में उतार दिया जाएगा। इसमें कंपनी ने कई कॉस्मेटिक बदलाव किए है। इसके व्हील बेस को बढ़ाया गया है। अब इसमें पहले से अधिक स्पेस होगा। कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसे पेट्रोल व डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी