Move to Jagran APP

Volvo की Electric SUV पर मिल रहा तगड़ा डिस्‍काउंट, जानें कब तक मिलेगा फायदा

स्‍वीडन की कार निर्माता Volvo भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक और आईसीई वर्जन वाली कारों और एसयूवी की बिक्री करती है। लेकिन कंपनी की एक खास Electric SUV को खरीदना फायदे का सौदा साबित हो सकता है। कंपनी की किस एसयूवी पर लाखों रुपये की बचत की जा सकती है। किस एसयूवी पर कब तक यह ऑफर दिया जा रहा है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Mon, 29 Apr 2024 01:00 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 01:00 PM (IST)
Volvo की ओर से C40 Recharge पर दो लाख रुपये तक का डिस्‍काउंट ऑफर मिल रहा है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। यूरोपिय वाहन निर्माता Volvo की ओर से कुछ बेहतरीन Electric Cars को भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी एक इलेक्ट्रिक एसयूवी पर लाखों रुपये का डिस्‍काउंट ऑफर कर रही है। इस एसयूवी में कंपनी कैसे फीचर्स देती है। इसको फुल चार्ज में कितनी दूरी तक चलाया जा सकता है। इसकी जानकारी हम आपको इस खबर में दे रहे हैं।

loksabha election banner

किस एसयूवी पर मिलेगा कितना डिस्‍काउंट

कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक Volvo C40 रिचार्ज को खरीदने पर ग्राहकों को तगड़ा फायदा मिल सकता है। जानकारी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक एसयूवी पर कंपनी की ओर से दो लाख रुपये तक का डिस्‍काउंट ऑफर किया जा रहा है। इससे पहले फरवरी महीने में भी कंपनी ने इस गाड़ी पर एक लाख रुपये तक के डिस्‍काउंट ऑफर दिए थे।

कब तक मिलेगा डिस्‍काउंट

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक C40 रिचार्ज पर Volvo दो लाख रुपये का डिस्‍काउंट दे रही है। लेकिन यह ऑफर एसयूवी के 2023 मॉडल्‍स पर ही दिया जा रहा है। इसके साथ ही कंपनी ने यह जानकारी भी दी है कि इसके 2024 में बने मॉडल्‍स पर किसी भी तरह का कोई डिस्‍काउंट नहीं मिल रहा है। MY 2023 की बची हुई यूनिट्स पर ही इस डिस्‍काउंट ऑफर को दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Toyota कर रही कई तरह की तकनीक वाली गाड़ियों पर काम, दैनिक जागरण से खास बातचीत में और क्‍या बोले GM, जानें डिटेल

क्‍या हैं खूबियां

वोल्‍वो की ओर से सी-40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक एसयूवी को साल 2022 में लॉन्‍च किया गया था। इसमें कंपनी नौ इंच का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, हरमन कार्डन का आडियो सिस्‍टम, एपल कार प्‍ले और वायर्ड एंड्राइड ऑटो, 12.3 इंच का इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, हीटेड सीट्स, ड्यूल जोन क्‍लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ और ADAS जैसे कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाता है।

कितनी दमदार बैटरी और मोटर

Volvo C40 रिचार्ज में कंपनी की ओर से 78kWh की क्षमता की बैटरी को दिया जाता है। इस बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने के बाद 530 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें ऑल व्‍हील ड्राइव फीचर को भी दिया जाता है। एसयूवी में ट्विन मोटर भी मिलती है, जिससे 403 बीएचपी और 660 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क भी मिलता है। इस एसयूवी को जीरो से 100 किलोमीटर की स्‍पीड हासिल करने में सिर्फ 4.7 सेकेंड का समय लगता है। इसकी टॉप स्‍पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटा है और इसे 150kWh के चार्जर से सिर्फ 37 मिनट में 10 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से इस एसयूवी की एक्‍स शोरूम कीमत 62.95 लाख रुपये है। लेकिन इसके MY23 मॉडल्‍स पर दो लाख रुपये की छूट मिल रही है। जिसके बाद इसे 60.95 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.