Move to Jagran APP

Indian Railway News: विलंब से चल रही हैं दिल्ली की कई ट्रेनें, देखें- पूरी लिस्ट

ndian Railway News दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है। इसके साथ ही धुंध ने भी लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। इसकी वजह से ट्रेनें भी प्रभावित हैं। कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 09:34 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 09:34 AM (IST)
कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है। इसके साथ ही धुंध ने भी लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। इसकी वजह से ट्रेनें भी प्रभावित हैं। कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं। उधर, कृषि कानून के विरोध में किसानों के प्रदर्शन से रेल यात्रियों की परेशानी बरकरार है। अधिकांश ट्रेनें पटरी पर नहीं उतर सकी हैं, जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है। किसानों के प्रदर्शन की वजह से 24 सितंबर से रेल परिचालन बाधित है।

loksabha election banner

बृहस्पतिवार व शुक्रवार को अजमेर-अमृतसर एक्सप्रेस और शुक्रवार व शनिवार को डिब्रूगढ़-अमृतसर एक्सप्रेस निरस्त कर दी गई हैं। नांदेड़-अमृतसर एक्सप्रेस नई दिल्ली से आगे नहीं जा रही है। वापसी दिशा में भी नई दिल्ली से नांदेड़ के लिए रवाना हो रही है। बांद्रा टर्मिनल-अमृतसर एक्सप्रेस भी चंडीगढ़ तक चल रही हैं।

विलंब से चलने वाली दिल्ली की ट्रेनें

  • खजुराहो-कुरुक्षेत्र गीता जयंती एक्सप्रेस-30 मिनट
  • श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-नई दिल्ली श्री शक्ति एक्सप्रेस-07 मिनट
  • चेन्नई सेंट्रल-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस-10 मिनट
  • देहरादून-नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस-20 मिनट
  • मंडुवाडीह-नई दिल्ली त्योहार विशेष-28 मिनट
  • हजूर साहिब नांदेड़-अमृतसर सचखंड एक्सप्रेस-10 मिनट
  • त्रिवेंद्रम-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस-21 मिनट
  • त्रिवेंद्रम सेंट्रल-नई दिल्ली केरल एक्सप्रेस-1.03 घंटे
  • श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-जबलपुर कोविड स्पेशल-1.12 घंटे
  • मुंबई बांद्रा टर्मिनल- हरिद्वार त्योहार विशेष-1.45 घंटे
  • जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन त्योहार विशेष-06 मिनट
  • कोटा-हजरत निजामुद्दीन जनशताब्दी एक्सप्रेस-14 मिनट
  • बाड़मेर-हावड़ा त्योहार सुपर फास्ट विशेष-1.00 घंटे

ट्रेनों का बदला समय, यात्री हुए बेहाल

वहीं, कई ट्रेनों के समय बदल गए हैं। इसकी जानकारी नहीं होने के कारण यात्रियों को परेशानी हो रही है। मंगलवार व बुधवार को भी नई दिल्ली सहित अन्य रेलवे स्टेशनों पर कई यात्री पूछताछ काउंटर और स्टेशन मैनेजर के कार्यालय में भटकते रहे। कई लोग ट्रेन नहीं पकड़ सके। उनका कहना है कि समय पर उन्हें जानकारी नहीं दी गई है, जिस वजह से परेशानी हुई है। ट्रेनों का समय में बदलाव की जानकारी यात्रियों तक समय पर दी जानी चाहिए।

एक दिसंबर से दिल्ली सहित अन्य स्टेशनों से चलने वालीं कई ट्रेनों का टाइम टेबल में बदलाव किया गया है। सिर्फ उत्तर रेलवे ने अपनी 40 ट्रेनों के प्रस्थान या आगमन समय में बदलाव किया है, जिनमें से 27 ट्रेनें राजधानी के विभिन्न स्टेशनों से चलती हैं। रांची राजधानी अब 40 मिनट पहले रवाना होने लगी है। यात्रियों का कहना है कि टिकट बुक करते समय मोबाइल नंबर भी लिया जाता है, लेकिन ट्रेन के समय में बदलाव को लेकर कोई संदेश नहीं भेजा गया। इस वजह से वह पहले के टाइम टेबल के हिसाब से रेलवे स्टेशन पहुंचे, लेकिन तब तक ट्रेन रवाना हो चुकी थी।

वहीं, रेल अधिकारियों का कहना है कि दो-तीन दिन पहले अखबारों के माध्यम से इसकी सूचना दी गई थी। इसके साथ ही रेलवे की वेबसाइट पर भी यह जानकारी उपलब्ध है। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार का कहना है कि एक दिसंबर से कई ट्रेनों के आगमन व प्रस्थान समय के साथ ही ठहराव में भी बदलाव किए गए हैं। रेल यात्रियों को 139 नंबर पर फोन करके अपने ट्रेन के बारे में जानकारी हासिल करनी चाहिए, जिससे कि उन्हें किसी तरह की दिक्कत न हो।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.