Move to Jagran APP

Godrej Properties Share Price: गोदरेज प्रॉपर्टीज ने तीन दिन के भीतर बेचे 3,000 करोड़ के घर, शेयरों ने पकड़ी तूफानी रफ्तार

रियल एस्टेट डेवलपर गोदरेज प्रॉपर्टीज (Godrej Properties) ने गुरुग्राम लॉन्च के तीन दिन के अंदर ही रिकॉर्ड 1050 से अधिक घर बेचे हैं जिनकी कुल कीमत 3000 करोड़ रुपये से अधिक है। यह घरों की संख्या और बिक्री के मूल्य के लिहाज से उसका अब तक सबसे कामयाब लॉन्च है। इस शानदार बिक्री का असर गोदरेज प्रॉपर्टीज के शेयरों पर दिख रहा है। आइए जानते हैं पूरी खबर।

By Suneel Kumar Edited By: Suneel Kumar Published: Mon, 08 Apr 2024 11:59 AM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2024 11:59 AM (IST)
पिछले वित्त वर्ष में सालाना आधार पर गुरुग्राम में गोदरेज प्रॉपर्टीज की बिक्री 473 प्रतिशत बढ़ी है।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। रियल एस्टेट डेवलपर गोदरेज प्रॉपर्टीज (Godrej Properties) के सितारे इस वक्त बुलंदियों पर हैं। कंपनी के गुरुग्राम में सबसे बड़े रेजिडेंशियल डेवलपमेंट प्रोजेक्ट 'गोदरेज जेनिथ' ने लॉन्च के तीन दिन के अंदर ही रिकॉर्ड 1,050 से अधिक घर बेचे हैं, जिनकी कुल कीमत 3,000 करोड़ रुपये से अधिक है। इसका असर उसके शेयरों पर हुआ, जिसमें जोरदार तेजी देखी जा रही है।

loksabha election banner

गोदरेज का अब सबसे सफल लॉन्च

गोदरेज प्रॉपर्टीज ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि घरों की संख्या और बिक्री के मूल्य के लिहाज से यह उसका अब तक सबसे कामयाब लॉन्च है। गोदरेज प्रॉपर्टीज ने कहा, 'पिछले वित्त वर्ष में सालाना आधार पर गुरुग्राम में हमारी बिक्री 473 प्रतिशत बढ़ी है। मौजूदा वित्त वर्ष यानी 2024-25 में हम सेक्टर 103, सेक्टर 54 और सेक्टर 43 में बड़े प्रोजेक्ट लॉन्च करने वाले हैं, जिनसे कंपनी को काफी उम्मीदें हैं।'

बिक्री में गोदरेज का कोई जवाब नहीं

गोदरेज प्रॉपर्टीज ने वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी यानी जनवरी-मार्च तिमाही में भी दमदार बिक्री दर्ज की। इसने मुंबई के कांदिवली वाले अपने प्रोजेक्ट 'गोदरेज रिजर्व' में 2,690 करोड़ रुपये के मकान बेचे।

वहीं, गुरुग्राम के गोदरेज एरिस्टोक्रेट प्रोजेक्ट में कंपनी की 2,875 करोड़ रुपये से अधिक की इन्वेंट्री बिकी। इसने पिछले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में भी नोएडा में अपने प्रोजेक्ट 'गोदरेज ट्रॉपिकल आइल' में 2,000 करोड़ रुपये से अधिक के मकान बेचे थे।

गोदरेज प्रॉपर्टीज ने क्या कहा?

गोदरेज प्रॉपर्टीज के एमडी और सीईओ गौरव पांडेय ने कहा, 'गुरुग्राम हमारे के लिए काफी अहम बाजार है। हम आगे भी इस शहर में अपनी जड़ों को और मजबूत करने की कोशिश करेंगे।'

गोदरेज प्रॉपर्टीज देश के मशहूर कारोबारी घराने गोदरेज ग्रुप का हिस्सा है। यह देश के सबसे रियल्टी डेवलपर्स में से एक है। इसका मुख्य फोकस मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, पुणे और बेंगलुरु में रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट्स पर रहा है। इसने हाल ही में हैदराबाद के मार्केट में भी एंट्री की है।

गोदरेज प्रॉपर्टीज शेयर प्राइस

गोदरेज प्रॉपर्टीज के रिकॉर्ड बिक्री के आंकड़ों से उत्साहित निवेशक कंपनी में जमकर निवेश कर रहे हैं। सोमवार (8 अप्रैल) को शुरुआती कारोबार में ही गोदरेज प्रॉपर्टीज का शेयर (Godrej Properties Share Price) करीब 7 प्रतिशत उछलकर 2,700 रुपये के पार पहुंच गया। गोदरेज प्रॉपर्टीज ने पिछले 6 महीने में 64 और 1 साल में 118 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

यह भी पढ़ें : 1 रुपये तक आ गया था जोमैटो का शेयर, अब 190 के पार; एक साल में कैसे मालामाल हुए निवेशक?

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.