Move to Jagran APP

यूपी के इस शहर में फुटपाथ पर मौत की 'नींद' लेने पर मजबूर हैं मजदूर, हादसों से भी सबक नहीं ले रहे अधिकारी

गोरखपुर में रविवार की रात में गोरखनाथ क्षेत्र में पालीटेक्निक तिराहे के पास डिवाइडर पर सो रहे मजदूर को बेकाबू ट्रेलर ने रौंद दिया। हादसे में मजदूर की दर्दनाक मृत्यु हो गई जिसकी पहचान सिधारीपुर के रहने वाले काबिर अली के रुप में हुई। मजदूर के पिता साबिर अली ने गोरखनाथ थाने में अज्ञात ट्रेलर चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जिसकी तलाश चल रही है।

By Vivek Shukla Edited By: Vivek Shukla Published: Wed, 01 May 2024 01:21 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 01:26 PM (IST)
गोरखपुर में सड़क किनारे सोते हैं मजदूर। जागरण

सतीश पांडेय, गोरखपुर। अंधेरा होते ही शहर के सभी प्रमुख चौराहों के फुटपाथ की तस्वीर बदल जाती है।जीविका चलाने को दिन भर मेहतन करने वाले मजदूर जीवन को खतरे में डाल रात गुजारने के जुगाड़ में लगे हैं। रविवार की रात गोरखनाथ में पालीटेक्निक तिराहे के पास हुए हादसे का डर किसी के जहन में नहीं। प्रशासन व पुलिस की तरफ मजदूर भी ब्रेफिक्र नजर आ रहे थे।कोई बिस्तर लगाकर सो गया था तो कोई पेट की आग बुझाने की जुगत में था।

loksabha election banner

रविवार की रात में गोरखनाथ क्षेत्र में पालीटेक्निक तिराहे के पास डिवाइडर पर सो रहे मजदूर को बेकाबू ट्रेलर ने रौंद दिया। हादसे में मजदूर की दर्दनाक मृत्यु हो गई, जिसकी पहचान सिधारीपुर के रहने वाले काबिर अली के रुप में हुई। मजदूर के पिता साबिर अली ने गोरखनाथ थाने में अज्ञात ट्रेलर चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जिसकी तलाश चल रही है।

इसे भी पढ़ें- शादी के बाद पूजा के लिए जा रहा था परिवार, सरयू नदी में नाव पलटी, तीन डूबे, एक महिला की मौत

शहर में इस तरह का हादसा फिर से न हो इसको लेकर जिम्मेदार कितने गंभीर है यह स्थिति खुद बयां कर रही है। मंगलवार की रात शहर के गोलघर, धर्मशाला बाजार, गोरखनाथ रोड, यातायात तिराहा, काली मंदिर,खजांची चौक, पैडलेगंज के फुटपाथ रोज की तरफ भरे पड़े थे। रैन बसेरा खाली होने के बाद भी जिंदगी को खतरे में डाल सड़क किनारे यह लोग क्यों सो रहे यह पूछने वाला कोई नहीं था।

पहले भी हो चुकी है घटना

06 सितंबर 2022 : गोरखनाथ ओवरब्रिज के फुटपाथ पर सो रहे तीन मजदूरों को अनियंत्रित कार ने रौंद डाला। इस दर्दनाक हादसे में दो मजदूरों की मौके पर ही मृत्यु हो गई। गंभीर रुप से घायल मजदूर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने कार चालक समेत चार युवक को जेल भेजा।

इसे भी पढ़ें- पेट्रोल पंप की एनओसी के लिए अब नहीं लगाना पड़ेगा चक्कर, अधिकारियों को दिया गया यह निर्देश

03 जून 2022 : मोहद्दीपुर रेलवे कालोनी के सामने शुक्रवार की भोर में तेज रफ्तार डंपर ने पिकअप में टक्कर मारने के बाद पांच मजदूरों को रौंद दिया। हरदोई व सिद्धार्थनगर जिले के रहने वाले तीन मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.