Move to Jagran APP

Jharkhand Crime: ATS के हाथ लगी बड़ी कामयाबी! गोलीबारी की कई घटनाओं में शामिल 3 अपराधी दबोचे, कई सामान बरामद

झारखंड पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने कुख्यात अमन साहू उर्फ अमन साव गिरोह के तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इन अपराधियों में शामिल आरोपितों की पहचान रामगढ़ जिले के पतरातू थाना क्षेत्र के शहीद भगत सिंह चौक उपरटांड़ सांकुल निवासी विकास कुमार कुम्हारटोली सांकुल निवासी गुलशन कुमार व महताब आलम के रूप में हुई और इन तीनों को रामगढ़ के पतरातू थाना क्षेत्र से गिरफ्तारी किया गया।

By Dilip Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sat, 04 May 2024 06:22 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 06:22 PM (IST)
गोलीबारी की कई घटनाओं में शामिल 3 अपराधी दबोचे (File Photo)

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड पुलिस की आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने कुख्यात अमन साहू उर्फ अमन साव गिरोह के तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

इन अपराधियों में रामगढ़ जिले के पतरातू थाना क्षेत्र के शहीद भगत सिंह चौक उपरटांड़ सांकुल निवासी विकास कुमार, कुम्हारटोली सांकुल निवासी गुलशन कुमार व महताब आलम शामिल हैं। तीनों की गिरफ्तारी रामगढ़ के पतरातू थाना क्षेत्र से ही हुई है।

ये सामान हुआ बरामद

उनके पास से दो देसी पिस्टल, 21 कारतूस, एक मोटरसाइकिल व दो मोबाइल बरामद किए गए हैं। मोटरसाइकिल की बरामदगी गिरोह के फरार अपराधी इम्तियाज अंसारी के घर से हुई है।

ये अपराधी छह मार्च को सिकिदिरी थाना क्षेत्र में ओरमांझी-गोला भारतमाला सड़क निर्माण के कार्यस्थल पर फायरिंग की घटना सहित फायरिंग की कई घटनाओं में शामिल थे। इनके साथ पूर्व में गिरफ्तार राजा अंसारी व मनिंदर कुमार भी उक्त घटनाओं में शामिल थे।

पुलिस ने ये बताया

एसपी एटीएस ऋषभ कुमार झा ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि एटीएस को गुप्त सूचना मिली थी कि गिरोहस्टर अमन साहू गिरोह के ये तीनों ही अपराधी रामगढ़ जिले के पतरातू स्थित सांकुल व जयनगर के आसपास के इलाके में छुपकर रह रहे हैं। इसी सूचना पर एटीएस की टीम ने पतरातू में छापेमारी की, जहां से तीनों पकड़े गए।

पुलिस मुख्यालय ने झारखंड एटीएस को राज्य में संगठित आपराधिक गिरोहों के विरुद्ध कार्रवाई करने व इन गिरोहों के फंडिंग, आर्थिक स्रोतों, हवाला चैनल व इनके माध्यम से अपराध से अर्जित संपत्ति का पता लगाने की जिम्मेदारी दी है। इसी आलोक में झारखंड एटीएस लगातार कार्रवाई कर रही है।

फायरिंग की इन घटनाओं में संलिप्तता का हुआ खुलासा

एटीएस ने अमन साहू गिरोह के गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ में यह खुलासा किया है कि इन अपराधियों ने ओरमांझी-गोला भारतमाला सड़क परियोजना निर्माण के कार्यस्थल के अलावा ओरमांझी में छह फरवरी को भी इस प्रोजेक्ट के कार्य स्थल पर फायरिंग की थी। इस संबंध में ओरमांझी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

इसी तरह नौ फरवरी को इन अपराधियों ने भुरकुंडा के स्वामी सिद्धांत बाउरी नामक व्यक्ति के उपर फायरिंग की थी। इस संबंध में पतरातू के भुरकुंडा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

फायरिंग की इन तीनों ही घटनाओं में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व हथियार को एटीएस ने बरामद कर लिया है। पूर्व में गिरफ्तार मनिंदर के पास से बरामद पिस्टल का उपयोग भी उक्त घटनाओं में हुआ था।

ये भी पढ़ें-

Bomb Recovered: पुलिस ने उग्रवादी के मंसूबे पर फेरा पानी, सर्च ऑपरेशन टीम ने 11 ID बम किए बरामद

पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि गिरफ्तार, नामांकन दाखिल करते ही BSP उम्मीदवार के खिलाफ लिया एक्शन, ये है मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.