Move to Jagran APP
Affiliate

'समाज को बांटने का काम कर रहे पीएम मोदी', खरगे ने लगाया बड़ा आरोप, उद्धव ने कहा- 4 जून के बाद आ रहे अच्छे दिन

Lok sabha Election 2024 खरगे ने कहा कि निर्वाचित होने पर विपक्षी गठबंधन की सरकार वर्तमान जीएसटी की जगह सरल एकल दर जीएसटी लागू करेगी। खरगे ने आरोप लगाया कि हमने खाद्य सुरक्षा कानून पेश किया लेकिन पीएम मोदी मुफ्त राशन की आपूर्ति का श्रेय ले रहे हैं।वहीं उद्धव ठाकरे ने कहा कि 4 जून के बाद अच्छे दिन आ रहे हैं।

By Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas Published: Sat, 18 May 2024 01:45 PM (IST)Updated: Sat, 18 May 2024 01:45 PM (IST)
Lok sabha Election 2024: प्रेस कॉन्फ्रेंस में उ​पस्थित उद्धव ठाकरे और मल्लिकार्जुन खरगे। (फाइल)

एजेंसी, मुंबई। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने  शनिवार को मुंबई में पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला। खरगे ने कहा कि 'पीएम मोदी अपने चुनावी भाषणों के द्वारा लोगों को भड़का रहे हैं, समाज को बांट रहे हैं'। वहीं उद्धव ठाकरे ने कहा कि 4 जून के बाद 'अच्छे दिन' आ रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इंडिया ब्लॉक की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने के दौरान ये बातें कहीं।। इस दौरान एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार, शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और अन्य नेता उपस्थित थे। इससे पहले विपक्षी गठबंधन ने शुक्रवार को शहर में चुनावी रैली की।

खरगे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आरोप लगाते हुए कहा, 'पीएम मोदी से पहले किसी प्रधानमंत्री ने लोगों को इस तरह से अपने भाषणों में 'भड़काने' का काम नहीं किया है।' खरगे ने कहा कि 'पीएम मोदी बार-बार लोकतंत्र के बारे में अपने वक्तव्य देते हैं, लेकिन वे खुद लोकतंत्र के सिद्धांतों का पालन नहीं करते हैं।'

हमने पेश किया 'खाद्य सुरक्षा कानून' : खरगे

खरगे ने कहा कि निर्वाचित होने पर विपक्षी गठबंधन की सरकार वर्तमान जीएसटी की जगह सरल, एकल दर जीएसटी लागू करेगी। खरगे ने आरोप लगाया कि हमने 'खाद्य सुरक्षा कानून पेश किया, लेकिन पीएम मोदी मुफ्त राशन की आपूर्ति का श्रेय ले रहे हैं।'

Also Read: 'उद्धव ने धोखा दिया... तीसरे कार्यकाल में होंगे ऐतिहासिक फैसले', पीयूष गोयल ने हर सवाल का बेबाकी से दिया जवाब, पढ़ें खास बातचीत

'घोषणापत्र में किए वादे पूरे करेंगे'

पीएम मोदी ने उस बयान पर कि यदि कांग्रेस की सरकार बनी तो वह अयोध्या में राम मंदिर पर बुलडोजर चलवाएगी और अनुच्छेद 370 को भी बहाल करेगी, खरगे ने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि 'हमने कभी किसी पर बुलडोजर नहीं चलाया। मोदीजी ऐसा कहते रहते हैं। इससे लोग भड़कते हैं। खरगे ने कहा कि कांग्रेस कभी ऐसा नहीं करेगी।

खरगे ने अनुच्छेद 370 पर उनकी पार्टी के रुख के बारे में पूछे जाने पर कहा, 'मैं मोदी के प्रति जवाबदेह नहीं हूं। हमने अपने घोषणापत्र में जो वादा किया है उसे लागू करेंगे।' उन्होंने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि 'वह जहां भी जाते हैं, समाज को बांटने की बात करते हैं।' खरगे ने आगे कहा कि 'पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणापत्र को मुस्लिम लीग का घोषणापत्र बताया था, लेकिन इसे वह माओवादी घोषणापत्र बताते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने भरोसा दिलाया कि संविधान के अनुसार आरक्षण जारी रहेगा।

अच्छे दिन 4 जून को वापस आ रहे हैं: उद्धव

इस अवसर पर उद्धव ठाकरे ने कहा, 'अच्छे दिन' 4 जून से आ रहे हैं, जब इंडी गठबंधन के नेतृत्व वाली सरकार सत्ता संभालेगी।' महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने कहा कि 'पीएम मोदी हमें 'नकली' शिवसेना कहते हैं। कल वह आरएसएस को 'नकली संघ' कह सकते हैं। वहीं शरद पवार ने हका कि पवार ने कहा कि सत्ता में आने के बाद इंडी गठबंधन सरकार का कर्तव्य देश के सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा करना होगा।

Also Read: Lok Sabha Election 2024: ये हैं छठे चरण के सबसे गरीब प्रत्याशी, संपत्ति जानकर चौंक जाएंगे आप


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.