Move to Jagran APP

Chhattisgarh: पहले पढ़ा मंत्र फिर शख्‍स ने काट दी अपनी जीभ, अस्पताल में भर्ती; क्या है पूरा मामला?

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक 33 वर्षीय व्यक्ति ने भगवान को चढ़ाने के लिए अपनी जीभ काट दी। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना आज सुबह अंजोरा पुलिस चौकी सीमा के अंतर्गत थनौद गांव में हुई।पुलिस ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह घटना अंधविश्वास का मामला प्रतीत होती है और आगे की जांच जारी है। पुलिस ने निषाद द्वारा इस्तेमाल किया गया चाकू बरामद कर लिया है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Wed, 08 May 2024 02:22 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 02:22 PM (IST)
दुर्ग से अंधविश्वास की अजीबो-गरीब घटना (Image: Jagran)

पीटीआई, दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में अंधविश्वास की अजीबो-गरीब घटना सामने आई है। यहां 33 वर्षीय शख्स ने भगवान को चढ़ाने के लिए अपनी जीभ काट दी। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना आज सुबह अंजोरा पुलिस चौकी सीमा के अंतर्गत थनौद गांव में हुई।

loksabha election banner

मंत्र पढ़ने के बाद काटी अपनी जीभ

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, राजेश्वर निषाद गांव के एक तालाब के पास गया और कुछ मंत्र पढ़ने के बाद चाकू से अपनी जीभ काट ली और उसे तालाब के किनारे एक पत्थर पर रख दिया। जब ग्रामीणों ने उसे मंदिर में खून से लथपथ देखा, तो उन्होंने एम्बुलेंस बुलाई और उसे यहां जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

क्या है पूरा मामला?

इसकी सूचना मिलने पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची। ग्रामीणों के अनुसार, निषाद की पत्नी गूंगी (बोलने में असमर्थ) है और उसने किसी इच्छा की पूर्ति के लिए भगवान शिव को अपनी जीभ की बलि चढ़ा दी थी। अधिकारी ने कहा, हालांकि, सटीक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने निषाद द्वारा इस्तेमाल किया गया चाकू बरामद कर लिया है। प्रथम दृष्टया यह घटना अंधविश्वास का मामला प्रतीत होती है और आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें: CG Lok Sabha Chunav 2024: घर में रखा है पिता का शव, बेटा जेल में बंद...मातम के बीच परिवार के सदस्यों ने डाला वोट

यह भी पढे़ं: CG 3rd Phase Voting: जशपुर में मतदान केंद्र पर मधु‍मक्खि‍यों का हमला, 8 मतदाता घायल; 20 मिनट तक प्रभावित रही वोटिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.