Move to Jagran APP

Baramulla Lok Sabha Seat 2024: 'हमारे वोट बैंक में...', मतदान से पहले उमर अब्दुल्ला का भाजपा पर बड़ा आरोप

नेशनल कान्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा है कि वह बारामुला और अनंतनाग संसदीय क्षेत्र के लिए बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लें। उमर बारामुला सीट से चुनाव मैदान में हैं और सोमवार को इस सीट के लिए मतदान होगा। उमर ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह उनके वोट बैंक में सेंध लगाना चाहती है।

By naveen sharma Edited By: Monu Kumar Jha Published: Sun, 19 May 2024 10:38 PM (IST)Updated: Sun, 19 May 2024 10:59 PM (IST)
Jammu Kashmir News: हमारे वोट बैंक में सेंध लगाना चाहती है भाजपा-उमर। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। ( Baramulla Lok Sabha Seat Voting Hindi News) नेशनल कान्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने लोगों से बारामूला व अनंतनाग संसदीय क्षेत्र में बढ़ चढ़कर मतदान में भाग लेने का आग्रह करते हुए कहा कि हमारे साथ अगर बड़ी संख्या में लोग जढ़ रहे हैं तो सिर्फ इसलिए कि वह पांच अगस्त 2019 को केंद्र सरकार द्वारा लिए गए फैसले से खुद को ठगा महसूस करते हैं। वह पांच अगस्त 2019 के फैसले काे विश्वासघात मानते हें।

बारामुला संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कहा कि भाजपा यहां कश्मीर में पहले ही अपनी हार कबूल कर चुकी है। इसलिए उसने कोई उम्मीदवार मैदान में नही ंउतारा है बल्कि वह नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference news) को हराने के लिए विभिन्न उम्मीदवारों पर दांव लगा रही है। उसका एक ही मकसद है।

जम्मू कश्मीर मे नेशनल कॉन्फ्रेंस को खत्म करना। उन्होंने कहा कि अलगाववादियों के प्रभाव वाले इलाकों में भी लोग हमारे साथ शामिल हुए हैं,इससे पता चलता है कि आम कश्मीरी को नेशनल कान्फ्रेंस में पूरा यकीन है। इसलिए भाजपा अपने छद्म दलों और अपनी ए,बी,सी पार्टी की मदद से विभिन्न इलाकों में हमारे वोट बैंक में सेंध लगाकर अपने एजेंटो को जिताना चाहती है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष ने कहा कि हमारी चुनावी रैलियों में लोगों की भीड़ पांच अगस्त 2019 के विश्वासघात का केंद्र को जवाब है। उन्होंने कहा कि जून 2018 के बाद से यहां कोई निर्वाचित सरकार नहीं हैं और प्रशासन का जनता के साथ कोई संपर्क-संवाद या जुढ़ाव नहीं हैं। इस समय जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir News) में जो प्रशासन वह पूरी तरह से जनता से कटा हुआ है, जनता की समस्याओं के प्रति पूरी तरह उदासीन है। जो लोग इस समय सत्ता में हैं, प्रशासन में हैं, वह ख्यालों की दुनिया में रह रहे हैं, उन्हें जनता की मुश्किलात से केाई सरोकार नहीं है और यही यहां की सच्चाई है।

यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir Terrorist Attack: अनंतनाग और शोपियां में आतंकी हमले को लेकर गुलाम नबी आजाद ने पाकिस्तान को दी ये सलाह

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि भाजपा (Jammu-Kashmir BJP) को पता है कि वह यहां जीत नहीं सकती, कश्मीर में सुधार और सबकुछ ठीक होने के जो वह दावे कर रही है। उनकी पोल खुल जाएगी इसलिए वह यहां चुनाव नहीं लड़ रही है। अगर वह सही है तो उसे जनता के बीच जाना चाहिए था और वह रिकार्ड वोटों से जीतती। खैर मुझे भाजपा द्वारा चुनाव न लड़ने के फैसले से कोई हैरानी नहीं हुई है।

भाजपा ने जिस तरह से अनंतनाग संसदीय निर्वाचन क्षेत्र (Anantnag Seat 2024) का परिसीमीन के बाद स्वरूप बदला है, पहाड़ी व गुज्जर समुदाय को आरक्षण प्रदान किया है, उससे भाजपा को लाभ होना चाहिए,लेकिन फिर भी भाजपा चुनाव नहीं लड़ रही है,क्यों, जवाब सभी को पता है। वह अनंतनाग सीट पर अपनी पार्टी की मदद कर रही है और अपनी पार्टी बारामुला संसदीय सीट पर मेरे खिलाफ पीपुल्स कान्फ्रेंस का सहयोग कर रही है।

यह भी पढ़ें: पुंछ में फारूक अब्दुल्ला की रैली में चाकू से हमला, नेशनल कॉन्फ्रेंस के तीन कार्यकर्ता घायल; पुलिस ने इलाके को घेरा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.