Move to Jagran APP

5 Star सेफ्टी रेटिंग वाली Skoda की दो गाड़ियां अब हुईं और सुरक्षित, जानें क्‍या मिला अपडेट

यूरोपियन वाहन निर्माता Skoda भारत में कुछ बेहद सुरक्षित कार और एसयूवी को ऑफर करती है। कंपनी की ओर से पेश की जाने वाली दो गाड़ियां अब पहले से ज्‍यादा सुरक्षित हो गई हैं। पहले से ही फाइव स्‍टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आने वाली कंपनी की दो गाड़ियों में किस तरह के अपडेट को दिया गया है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Wed, 01 May 2024 08:00 AM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 08:00 AM (IST)
Skoda की दो गाड़ियां हुईंं अब पहले से ज्‍यादा सुरक्षित, जानें क्‍या मिला अपडेट।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। चेक रिपब्लिक वाहन निर्माता Skoda की ओर से भारत में सेडान और एसयूवी सेगमेंट में वाहनों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से अपनी एक कार और एक एसयूवी को और ज्‍यादा सुरक्षित बनाया गया है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि स्‍कोडा इंडिया की ओर से किस कार और किस एसयूवी को क्‍या सेफ्टी अपडेट के साथ लाया गया है।

loksabha election banner

और सुरक्षित हुईं Skoda की दो गाड़ियां

स्‍कोडा की ओर से सेडान कार के तौर पर Slavia और मिड साइज एसयूवी के तौर पर Kushaq को ऑफर किया जाता है। कंपनी की यह दोनों गाड़ियां अब पहले से ज्‍यादा सुरक्षित हो गई हैं। स्‍कोडा से मिली जानकारी के मुताबिक इन दोनों गाड़ियों में अब छह एयरबैग को स्‍टैंडर्ड सेफ्टी फीचर के तौर पर ऑफर किया जा रहा है। जिसका मतलब यह है कि इन दोनों गाड़ियों के सभी वेरिएंट्स में छह एयरबैग को दिया जाएगा।

दोनों को मिली हैं 5 Star सेफ्टी रेटिंग

स्‍कोडा की इन दोनों गाड़ियों को पहले से ही क्रैश टेस्‍ट में 5 star सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है। कंपनी की इन दोनों गाड़ियों को ग्‍लोबल एनसीएपी की ओर से क्रैश टेस्‍ट के बाद सेफ्टी के मामले में पूरे पांच अंक दिए गए थे। कुशाक को ग्‍लोबल एनसीएपी की ओर से अक्‍टूबर 2022 में और सेडान कार स्‍लाविया को अप्रैल 2023 में क्रैश टेस्‍ट के बाद 5star सेफ्टी रेटिंग मिली थी।

यह भी पढ़ें- कैसा है Mahindra XUV 3XO का बेस वेरिएंट MX1, कैसे होंगे फीचर्स, जानें पूरी डिटेल

कितनी सुरक्षित हैं गाड़ियां

स्‍कोडा अपनी दोनों गाड़ियों में कुछ बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स को ऑफर करती है। कंपनी की ओर से इनमें हिल होल्‍ड कंट्रोल, एबीएस, इले‍क्‍ट्रॉनिक डिफरेंशियल लॉकिंग सिस्‍टम, पार्क डिस्‍टेंस कंट्रोल, एंटी थेफ्ट अलार्म, ट्रैक्‍शन कंट्रोल सिस्‍टम, मल्‍टी कॉलिजन ब्रेक, टीपीएमएस, ईएससी जैसे कई फीचर्स को दिया जाता है।

कितनी है कीमत

स्‍कोडा स्‍लाविया सेडान कार की एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 11.63 लाख रुपये से होती है। इसके टॉप वेरिएंट को 18.83 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। वहीं कुशाक एसयूवी 11.99 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत से लेकर 19.79 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर बाजार में उपलब्‍ध है।

यह भी पढ़ें- Kia Carens और Maruti Ertiga को चुनौती देने Toyota ने लॉन्‍च किया Rumion का नया वेरिएंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.