Move to Jagran APP

मसूरी में प्रशिक्षु अफसरों को देशभक्ति का पाठ पढ़ा गई किरन बेदी

किरन बेदी ने लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी मसूरी में प्रशिक्षु अफसरों के साथ अपने अनुभव साझा किए, साथ ही देशसेवा का पाठ पढ़ाया।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 14 Sep 2016 11:49 AM (IST)Updated: Wed, 14 Sep 2016 11:52 AM (IST)

मसूरी, [जेएनएन]: पहाड़ों की रानी मसूरी अब काफी बदल गई है। बीते वर्षों में यहां जनसंख्या तो काफी बढ़ी, लेकिन जनसुविधाओं में विस्तार नजर नहीं आ रहा। लेकिन, यहां का मौसम आज भी खुशगवार है। शहर के भीतर कदम रखते ही मन प्रसन्न हो जाता है। मसूरी पहुंचीं पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरन बेदी ने ये यह बातें कहीं। वह यहां लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में एक कार्यक्रम में शामिल होने आई थीं। उन्होंने प्रशिक्षु अफसरों के साथ अपने अनुभव साझा किए, साथ ही देशसेवा का पाठ पढ़ाया।
किरन बेदी ने लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी मसूरी में 91वें फाउंडेशन कोर्स का प्रशिक्षण ले रहे 378 आइएएस, आइपीएस, आइएफएस, आइआरएस सहित 25 अखिल भारतीय सिविल सर्विसेज के प्रशिक्षु अधिकारियों को संबोधित करते हुए देशसेवा का पाठ पढ़ाया।

loksabha election banner

पढ़ें: दून पहुंची बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा भट्ट, उत्तराखंड में करेंगी सीरियल
उन्होंने प्रशिक्षु अधिकारियों से कहा कि आप सभी देशसेवा के लिए आए हैं। आप जीवनपर्यंत देश की सेवा करें और विकास योजनाओं को देश के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाएं।

पढ़ें: कलाकारों को राज्य मिलने का सपना अब हुआ साकार: अभिनेता हेमंत पांडेय
प्रशिक्षु अधिकारियों को संबोधित करने के बाद किरन बेदी ने शहर की कैमिल्स बैक रोड पर लगभग दो किलोमीटर तक पैदल भ्रमण किया और मसूरी में अपने प्रशिक्षण काल की यादों को ताजा किया। किरन बेदी ने कहा कि तब के मुकाबले मसूरी में अब बहुत बदलाव आ गए हैं।

पढ़ें:-मीत ब्रदर्स में तलवारबाजी करती नजर आएंगी उर्वशी रौंतेला
उन्होंने कहा कि मसूरी की जनसंख्या काफी बढ़ गई है, लेकिन उसके मुकाबले जनसेवाओं का विस्तार नहीं दिखाई देता। लेकिन, वह मसूरी के मौसम की तारीफ किए बिना नहीं रह पाईं और कहा कि पर्यावरण के प्रति मसूरीवासियों को हमेशा सजग रहना होगा। उन्होंने कहा कि पुडुचेरी के लोग अच्छे हैं, वहां का प्रशासन भी अच्छा है और सबका सहयोग मिल रहा है।

पढ़ें: अभिनेता हेमंत पांडेय बोले, उत्तराखंड की बेहतर छवि पेश करेंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.