Move to Jagran APP

बुलंदशहर की घटना बेहद शर्मनाक, दोषी शीघ्र जेल में होंगे

बुलंदशहर में रोड होल्ड अप के बाद मां व बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को प्रदेश के पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने बेहद ही शर्मनाक बताया।

By Ashish MishraEdited By: Published: Sat, 30 Jul 2016 02:07 PM (IST)Updated: Sun, 31 Jul 2016 09:11 PM (IST)
बुलंदशहर की घटना बेहद शर्मनाक, दोषी शीघ्र जेल में होंगे

लखनऊ (जेएनएन)। बुलंदशहर में परसों रात रोड होल्ड अप के बाद मां व बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को प्रदेश के पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने बेहद ही शर्मनाक बताया। डीजीपी को भरोसा है कि मामले के दोषी जल्दी ही गिरफ्त में होंगे। इस मामले में पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई है। तीन की पहचान हो चुकी है। डीजीपी जावीद अहमद ने अपने ट्वीट में आज बुलंदशहर रोड होल्डअप और गैंगरेप को काफी शर्मनाक माना है। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण को दोषियों को एक या फिर दो दिन में जेल के पीछे डाल दिया जाएगा। इस प्रकरण का सच सामने लाने को पुलिस विभाग के सभी संसाधन लगा दिए गए हैं।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-मंगेतर ने साथियों के साथ किया युवती से गैंग रेप, दो गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि अपराधियों के बारे में अहम सुराग मिला है। अब आगे कार्रवाई जारी है। अपराधी जल्दी ही पकड़े जाएंगे और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी होगी।

यह भी पढ़ें- हुस्न का जलवा दिखाकर लूट करती थी कॉल गर्ल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ट्वीट में डीजीपी ने माना है कि बुलंदशहर की वारदात बेहद भयावह है। पूर्व प्रमुख सचिव गृह अनिल कुमार गुप्ता ने इस मामले में लापरवाह पुलिस पर भी सख्त कार्रवाई भी अपेक्षा की है।

बुलंदशहर के रोड होल्ड-अप तथा गैंग रेप के मामले की अब डीजीपी सीधे मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उनके निर्देश पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी बुलंदशहर रवाना हो गये हैं। माना जा रहा है कि एडीजी आज शाम तक इस मामले की रिपोर्ट डीजीपी को सौंप देंगे। अनिल कुमार गुप्ता ने अपने ट्वीट में कहा है कि जब पुलिस सिर्फ कागजों पर मुस्तैद या फिर गश्त करती रहेगी तो फिर ऐसी वारदातें संभव हैं।

बुलंदशहर में हाइवे पर मां-बेटी से सामूहिक दरिंदगी

वारदात दिल दहला देने वाली है और प्रदेश की कानून व्यवस्था पर बहुत बड़ा सवाल भी। पुलिस का इकबाल खत्म होने से अपराधियों का अड्डा बने राष्ट्रीय राजमार्ग पर परिवार को पहले बंधक बनाया। फिर कार से खींचकर मां-बेटी से सामूहिक दुष्कर्म किया गया।

यह भी पढ़ें- अवैध पिस्टल के साथ अभिनेत्री मोनिका बेदी के बाउंसर्स गिरफ्तार

इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है। पूरे प्रदेश को शर्मसार करने वाली वारदात बुलंदशहर जिला मुख्यालय से महज दो किमी दूर एनएच-91 (गाजियाबाद-अलीगढ़) पर परसों रात डेढ़ बजे के करीब हुई। बदमाश इस कदर बेखौफ थे कि परिवार को दो घंटे बंधक बनाकर रखा और पुलिस इस कदर निष्क्रिय कि तीन घंटे तक इस जघन्य वारदात की उसे भनक तक नहीं लगी।

यह भी पढ़ें-पत्नी को आपत्तिजनक स्थिति में देख सिलबट्टे से कुचला डाला

और जब लगी तो कल सुबह से ही सारी ताकत मामले को दबाने में लगाई गई। मामला मीडिया तक पहुंचा तो अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर खानापूरी की गई है। नोएडा में रहने वाला दो भाइयों का पीडि़त परिवार मूल रूप से शाहजहांपुर का है।

यह भी पढ़ें- सर्च ऑपरेशन में गई बुलंदशहर पुलिस की रायफल ग्रामीणों ने लूटी

परसों रात करीब 12 बजे दंपति अपनी 14 वर्ष की बेटी, भाई-भाभी और भतीजे के साथ पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने शाहजहांपुर के लिए निकला। करीब डेढ़ बजे बुलंदशहर के देहात कोतवाली के गांव दोस्तपुर के फ्लाईओवर के पास किसी ने कार के सामने कुछ फेंका लेकिन जोर की आवाज आने पर भी चालक ने कार नहीं रोकी। करीब 200 मीटर आगे जाने पर फिर वैसी ही आवाज आई तो चालक ने गाड़ी रोक दी। इसी दौरान पीछे से आकर रुकी कार से उतरे छह-सात बदमाश पूरे परिवार को गन प्वाइंट पर लेकर कार को फ्लाईओवर के नीचे ले गये। तीनों पुरुषों को कार से उतारकर बंधक बना लिया।

यह भी पढ़ें- बुलंदशहर में सेक्स रैकेट : रंगरेलियां मनाते आठ गिरफ्तार

दोनों महिलाओं और किशोरी को कार सहित बदमाश हाइवे के नीचे संपर्क मार्ग पर ले गए और मां-बेटी से सामूहिक दुष्कर्म किया। परिवार दो घंटे बंधक रहा। तड़के करीब साढ़े तीन बजे हैवान 12 हजार रुपये और जेवर भी लूटकर ले गए। पीडि़त परिवार की सूचना पर नोएडा के परिचित ने कंट्रोल रूम को सूचना दी तब करीब पौने पांच बजे कोतवाली देहात पुलिस मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़ें-बुलंदशहर में अपहरण के बाद नाबालिग से गैंग रेप

मेडिकल कराकर परिवार को रवाना कर दिया। मेरठ रेंज की डीआइजी लक्ष्मी ङ्क्षसह ने कल सुबह घटनास्थल का जायजा लेने के बाद अफसरों को जमकर फटकार लगाई। इसके बाद एसएसपी वैभव कृष्ण ने देहात कोतवाली के इंस्पेक्टर रामसेन को निलंबित कर दिया।

छह संदिग्ध मोबाइल नंबर पर तेजी से काम

आइजी सुजीत पांडेय ने बताया कि घटनास्थल के पास लगे टावरों का बीटीएस उठाया गया है। इसमें छह संदिग्ध मोबाइलों की लोकेशन वहीं की पायी गई है। इन पर तेजी से काम हो रहा है। बदमाशों की तलाश में पुलिस की कई टीमें लगा दी गई हैं। उम्मीद है जल्दी परिणाम मिल जाएगा।

अलीगढ़ से राजस्थान तक दबिश

डीआइजी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि दुष्कर्म की घटना किशोरी के साथ हुई है, मां के साथ नहीं। फिर मेडिकल परीक्षण दोनों का क्यों कराया गया। इस पर उन्होंने कहा कि असलियत का पता मेडिकल रिपोर्ट के बाद चलेगा। पीडि़त परिवार से 10-11 हजार की नकदी बदमाश ले गए हैं।

यह भी पढ़ें-पति की हत्या करने के बाद बेदर्द मां ने लगा दी मासूम बेटी की 'बोली'

घटना की रिपोर्ट दर्ज कर छह टीम गठित की गई है। बदमाशों की तलाश में राजस्थान के हनुमानगढ़, अलीगढ़ के गभाना आदि स्थानों पर टीम भेजी गई है। डीआइजी के मुताबिक घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों की संख्या पांच थी। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि बदमाश किसी वाहन में सवार नहीं थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.