Move to Jagran APP

पत्नी को आपत्तिजनक स्थिति में देख सिलबट्टे से कुचला डाला

बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की खातिर वह रिक्शा चलाकर पैसे कमाता था, लेकिन पत्नी उसी के घर में प्रेमी के साथ अवैध संबंध बनाती थी। प्रेमी के साथ रंगरेलियां मनाते पति ने रंगेहाथ पकड़ा और उसे बेवफाई की ऐसी सजा की किसी की भी रूह कांप जाए।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 21 May 2016 01:53 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2016 05:51 PM (IST)
पत्नी को आपत्तिजनक स्थिति में देख सिलबट्टे से कुचला डाला

लखनऊ। बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की खातिर वह रिक्शा चलाकर पैसे कमाता था, लेकिन पत्नी उसी के घर में प्रेमी के साथ अवैध संबंध बनाती थी। प्रेमी के साथ रंगरेलियां मनाते पति ने रंगेहाथ पकड़ा और उसे बेवफाई की ऐसी सजा की किसी की भी रूह कांप जाए।

loksabha election banner

शौहर ने बीबी को मसाला पीसने वाले पत्थर से कुचलकर मार डाला। परसों अचानक घर पहुंचा और पत्नी को प्रेमी के बेहद आपत्तिजनक स्थिति में देख सिलबट्टे से मारकर हत्या कर दी। बुलंदशहर के कोतवाली क्षेत्र के रुकनसराय मोहल्ले में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

पीर वाली गली में इंतजार का परिवार रहता है। उसकी दो बेटियां और दो बेटे हैं। दोनों बेटे गाजियाबाद में रहकर पढ़ाई करते हैं, जबकि बेटियां यहां शहर के एक स्कूल में पढ़ाई कर रही हैं। इंतजार रिक्शा चलाकर घर-परिवार चलाता था।

उसे काफी दिनों से अपनी पत्नी शमीमा के मोहल्ले के एक व्यक्ति से अवैध संबंध होने का शक था। परसों इंतजार दोनों बेटियों को स्कूल में छोड़कर रिक्शा चलाने निकल गया। घर में उसकी पत्नी शमीमा अकेली थी। पत्नी के पड़ोसी से अवैध संबंधों के शक के चलते इंतजार थोड़ी ही देर में घर चला आया। उसने अपनी पत्नी शमीमा को पड़ोसी के साथ बेहद आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया।

पड़ोसी से उसकी मारपीट हो गई। शमीमा ने प्रेमी का पक्ष लेते हुए घर में रखे सिलबट्टे से इंतजार के सिर पर वार कर दिया, लेकिन वह किसी तरह बच गया। इसी बीच शमीमा का प्रेमी वहां से भाग निकला। इसके बाद इंतजार ने शमीमा पर उसी सिलबट्टे से हमला कर दिया। इससे कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। मोहल्ले के लोग मौके पर पहुंचे और सूचना पुलिस को दे दी।

एसएसपी वैभव कृष्ण व अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों से पूछताछ की। पहले तो इंतजार इन्कार करता रहा, लेकिन कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने सारा राज उगल दिया। पुलिस ने तत्काल इंतजार को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही गाजियाबाद जिले के विजय नगर में रहने वाले शमीमा के मायके वालों को घटना की जानकारी दी। एसपी सिटी राम मोहन सिंह ने बताया कि इंतजार ने अवैध संबंधों के चलते शमीमा की हत्या की है। उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

सुधरने का इंतजार लंबा हो गया

आरोपी इंतजार अली ने इत्मीनान से साल भर तक अपनी बेवफा बीबी के सुधरने का इंतजार किया। जब उसकी आदतें नही बदली तो उसने बीबी से बेवफाई का इंतकाम ले लिया। घर में दो जवान बेटे और दो कॉलेज में पढ़ रही बेटियां होने के बाद भी शमीमा पड़ोसी के प्रेम में दीवानी थी। शमीमा के ऊपर आशिकी का भूत सवार था। उसके पड़ोसी से नाजायज ताल्लुकात थे। इंतजार ने उसने कई बार उसे रंगेहाथ पकड़ा और समझाया भी. लेकिन शमीम नही बदली तो उसने अबकी बार शमीम को हमेशा के लिए खत्म कर डाला। 19 मई की सुबह इंतजार बेटियों को छोडऩे घर से बाहर गया था। मौका पाते ही शमीमा के पास उसका प्रेमी आ गया और फिर दोनों ने अपनी रासलीला शुरू कर दी शमीमा को इंतजार के घर लौटने की उम्मीद नही थी, लेकिन अचानक इंतजार लौट आया और उसने घर में पड़ोसी को अपनी बीबी के साथ रंगेहाथ पकड़ लिया। विरोध हुआ, गाली-गलौज हुई. मियां-बीबी में झगड़ा हुआ और अपना आपा खो चुके इंतजार ने शमीमा को खत्म कर दिया। शमीमा की आशनाई ने उसका घर उजाड़ कर रख दिया। उसका पति कातिल बन गया। बेटियों के सिर से मां का साया भी हट गया। पूरी कहानी से शमीमा का वह प्रेमी दूर है जिसने शमीमा को अपने प्रेमजाल में फांसकर परिवार को तबाह कर डाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.