Move to Jagran APP

ZTE पेश करेगी दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन, महज 1 सेकेंड में डाउनलोड होगी Movie

जेडटीई MWC 2017 में अपना पहला 5जी हैंडसेट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 10:52 AM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2017 11:30 AM (IST)
ZTE पेश करेगी दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन, महज 1 सेकेंड में डाउनलोड होगी Movie

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी जेडटीई जल्द ही अपना पहला 5जी हैंडसेट लॉन्च करने वाली है। यह दुनिया का पहला 5जी इनेबल फोन होगा। कंपनी ने घोषणा की है कि यह फोन मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस यानि MWC 2017 में पेश किया जाएगा। आपको बता दें कि यह स्मार्टफोन 2020 तक आने वाली सेल्युलर टेकनोलॉजी को स्पोर्ट करने में सक्षम है। इस फोन की कीमत और उपलब्धता के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी MWC 2017 में ही फोन के बारे में विस्तार से बताएगी।

इस स्मार्टफोन में क्या होगा खास: यह स्मार्टफोन 360 डिग्री पैनोरैमिक वर्चुअल रियलिटी वीडियो, 4के वीडियो, अल्ट्रा हाई-फाइ म्यूजिक प्ले करने और इंस्टेंट क्लाउड स्टोरेज जैसे फीचर्स से लैस होगा। वहीं, बताया जा रहा है कि इस फोन की अधिकतम डाउनलोडिंग स्पीड 1जीबीपीएस होगी। उदाहरण के तौर पर अगर इतनी स्पीड में कोई मूवी डाउनलोड की जाए, तो महज 1 सेकेंड में ही मूवी डाउनलोड की जा सकती है।

इन सब के अलावा सैमसंग और नोकिया भी इस इवेंट में अपने स्मार्टफोन और फीचर फोन लॉन्च करने की तैयारी में हैं। आपको बता दें कि सैमसंग अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन MWC 2017 के दौरान पेश कर सकती है। इस फोन को फोल्ड करके फोन की तरह और अनफोल्ड करके टैबलेट और कंप्यूटर की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा। वहीं, नोकिया अपने सबसे लोकप्रिय फोन 3310 को फिर से लॉन्च करेगी। साथ ही नोकिया दो और नए स्मार्टफोन पेश करेगी, जो एंड्रायड ओएस पर काम करेंगे।

यह भी पढ़े,

टूटने पर खुद जुड़ जाएगी इस स्मार्टफोन की स्क्रीन, फीचर्स जानकार रह जाएंगे हैरान

भारत में तेजी से बढ़ रहा है इंटरनेट का इस्तेमाल: सत्या नाडेला

Samsung Galaxy On5 Pro, On7 Pro पर अमेजन दे रही डिस्काउंट, 714 रुपये प्रति महीने में फोन होगा आपका


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.